taktomguru.com

एक छोटा कुत्ता कैसे खिलाता है? हम आपको कुछ सुझाव देते हैं

कैसे एक छोटा कुत्ता फ़ीड करता है

 कैसे एक छोटा कुत्ता फ़ीड करता है

एक कुत्ते का स्वास्थ्य और पोषण वे आमतौर पर दो गतिविधियां होती हैं जिन्हें कुत्ते के मालिक का ख्याल रखना चाहिए और सच्चाई यह है कि दोनों के पास एक महत्वपूर्ण महत्व है।

ठीक है यह है कि अगर हम अपने घर में एक छोटे से कुत्ते को आश्रय देते हैं तो हमें एक संतुलित आहार और बड़े पालतू जानवरों द्वारा प्राप्त किए जाने से अलग होना चाहिए।

वर्तमान लेख में, हम आपको छोटे कुत्तों के लिए एक संतुलित आहार की विशिष्टताओं के बारे में बताते हैं।
अनुपात में, एक छोटे कुत्ते को जिस दिन अपने चेहरे का सामना करना पड़ता है वह लगभग एक बड़ा होता है - लेकिन ... हमें तब क्या करना चाहिए? उसे दो बार खिलाओ? बेशक नहीं, और ऐसा करने के लिए, बिना किसी संदेह के हम अपने जानवर के स्वास्थ्य को खतरे में डाल देंगे। वास्तव में, हमें क्या करना चाहिए इसे पूरी तरह से स्वस्थ तरीके से और इसे करने के लिए इसे पूरी तरह से खिलाएं, आपको निम्नलिखित युक्तियों का पालन करना चाहिए।

1- एक जानवर जितना छोटा होता है, उतना ही लंबे समय तक इसके आकार की पूर्णता तक पहुंच जाता है। यदि आप ध्यान देते हैं, तो एक छोटे कुत्ते की एक बड़ी जानवर की तुलना में इसकी विशेषताएं बहुत बेहतर परिभाषित होती हैं और इसी तरह इसके अंग भी होते हैं। यहां कुंजी, संतुलित फ़ीड-छोटे प्रदान करना है ताकि यह आपके मुंह को आराम से और साथ ही साथ प्रवेश कर सके, ताकि आपकी पाचन तंत्र सही ढंग से समेकित हो सके।




2- छोटे कुत्तों को खाने के विकार से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करने की अधिक संभावना होती है। सच्चाई यह है कि एक विशिष्ट दिनचर्या ढूंढना और इसे छोड़ना सबसे अच्छा होगा - इसे भोजन के समय और निश्चित रूप से, इसकी सामग्री पर विचार करना चाहिए। घर में पकाए गए भोजन के बचे हुए पदार्थों को बताने की सिफारिश नहीं की जाती है क्योंकि यह आपके पालतू जानवरों के आहार को बदलने के लिए सबसे आम और प्रतिकूल तरीका है।

3- साथ ही, यह कहने लायक है कि छोटी कुत्तों में एक संतुलित राशि बनाए रखने के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण राशि है लेकिन कई सर्विंग्स देना है। छोटे कुत्तों को कम भोजन की आवश्यकता होती है, लेकिन उन्हें अधिक ऊर्जा की आवश्यकता होती है, इसलिए वे इसे तेजी से खर्च करते हैं और फिर आमतौर पर दिन के दौरान भूख लगी होती है। दो और चार दैनिक राशन के बीच आदर्श है और इस तरह हमारा कुत्ता सही ढंग से भोजन करेगा।

इस तरह से, हम आपको छोटे कुत्तों के भोजन के संबंध में कुछ विशिष्टताओं को दिखाते हैं। हालांकि यह अतिरिक्त काम का प्रतिनिधित्व कर सकता है, जानवर का स्वास्थ्य आपको अनन्त रूप से धन्यवाद देगा कि आप एक मास्टर के रूप में इन युक्तियों को ध्यान में रखते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को खिलाने के दस आज्ञाएंकुत्ते को खिलाने के दस आज्ञाएं
कुत्तों के लिए घर का खाना, संतुलित व्यंजन कैसे तैयार करें?कुत्तों के लिए घर का खाना, संतुलित व्यंजन कैसे तैयार करें?
क्या अंडे कुत्तों के लिए स्वस्थ हैं?क्या अंडे कुत्तों के लिए स्वस्थ हैं?
पुराने कुत्तों के स्वास्थ्य की चाबियाँ खोजी गई हैंपुराने कुत्तों के स्वास्थ्य की चाबियाँ खोजी गई हैं
और Iquest- समग्र आंदोलन क्या है?और Iquest- समग्र आंदोलन क्या है?
अपने पालतू जानवर के लिए सही तरीके से भोजन कैसे चुनें? हम आपको अगले लेख में बताते हैं।अपने पालतू जानवर के लिए सही तरीके से भोजन कैसे चुनें? हम आपको अगले लेख में बताते हैं।
हम आपको एक सुंदर कुत्ते नस्ल स्पेनिश एलानो के बारे में बताते हैंहम आपको एक सुंदर कुत्ते नस्ल स्पेनिश एलानो के बारे में बताते हैं
खाना जो आपके कुत्ते का उपभोग नहीं करना चाहिएखाना जो आपके कुत्ते का उपभोग नहीं करना चाहिए
हेजहोग कैसे खिलाया जाएहेजहोग कैसे खिलाया जाए
बिल्ली को ठीक से कैसे खिलाया जाएबिल्ली को ठीक से कैसे खिलाया जाए
» » एक छोटा कुत्ता कैसे खिलाता है? हम आपको कुछ सुझाव देते हैं
© 2021 taktomguru.com