taktomguru.com

भूमि कछुए खिलाने

स्थलीय कछुए केवल पौधे के भोजन खाते हैं।
मांस नहीं या संतुलित कुत्ता और बिल्ली खाद्य पदार्थ। सब्जी grocers उपयुक्त नहीं हैं।
आहार सबसे महत्वपूर्ण बिंदु है, वे जानवर हैं जिन्हें भोजन को किण्वित करने और फिर इसे पचाने की आवश्यकता होती है।
वे सब्जी आहार के केवल तंतुओं और पत्तियों को किण्वित करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।
मीट, संतुलित कुत्ते और बिल्ली के खाने के खाद्य पदार्थ, अंडे, आटा, इत्यादि, आंतों की किण्वन से गुजरते नहीं हैं, लेकिन अव्यवस्था, और इससे गंभीर पुरानी विकार होती है। इसलिए संकेत मिलता है कि एक कछुए को संतुलित कुत्ते या बिल्ली या मांस या आटा खाना चाहिए पोषक अवधारणा की एक गंभीर त्रुटि है।
कछुओं और iguanas के भोजन में विटामिन ए, डी और ई का एक बहुत ही सटीक संतुलन होना चाहिए, फाइबर का उच्च प्रतिशत और प्रोटीन
अगर कछुए अपना भोजन नहीं देख पाता है, तो वह नहीं खाता है। किसी भी कारण, अस्थायी या स्थायी के लिए अंधापन, मजबूर भोजन की आवश्यकता होगी।
कछुए खाने शुरू करने के लिए रात की ठंडा करने से गर्म होना चाहिए, केवल तभी भोजन की तलाश शुरू होती है।
प्रत्येक कछुए को ताजा, साफ पानी, स्थानों में और इस तरह से दिया जाता है कि इसे उलट नहीं किया जा सकता है, लेकिन उदाहरण के लिए, जमीन के स्तर पर सीमा वाले रैंप या कंटेनर के माध्यम से भी इसका उपयोग किया जा सकता है।
ध्यान रखें कि अधिकांश कछुए की बीमारियां अपर्याप्त भोजन के कारण होती हैं।

एक जंगली के संबंध में सब्जी की सब्जियां, बहुत तुलनीय हैं, हालांकि verdulería के बड़े होते हैं और आनुवंशिकी तेजी से आकार का उत्पादन और परिपक्व करने के लिए तैयार है भी तेजी से, प्रोटीन, विटामिन और फाइबर में बहुत गरीब हैं जंगली से उन लोगों की तुलना में।
इसका मतलब है कि पालतू जानवरों को एक ही पोषक तत्व खाने के लिए, इसे मात्रा में बहुत अधिक खाना चाहिए।
लेकिन ऐसा नहीं किया जा सकता है, वे केवल सामान्य मात्रा खा सकते हैं, इसलिए हमेशा कुपोषण और अन्य समस्याओं का जोखिम होता है (विटामिन ए की कमी, अंडा प्रतिधारण, कब्ज, आदि)। विटामिन और खनिज की खुराक दें ( जटिल चीज क्योंकि कैल्शियम और विटामिन आपके ताल के लिए अप्रिय स्वाद लेते हैं), फाइबर और प्रोटीन के अच्छे आहार के बिना बेकार और हानिकारक भी है।




आदर्श घर का बना आहार हो सकता है:
60% जंगली सब्जियां - डंडेलियन और लौंग की पत्तियां, चीनी गुलाब - यह एक अच्छी नर्सरी और यहां तक ​​कि सड़क से भी प्राप्त की जा सकती है।
संतुलित कछुए फ़ीड का 40%। उन्हें रस (अंगूर, क्रैनबेरी) के साथ स्वादित किया जा सकता है
इस फार्मूले को कछुए खाने के लिए मिश्रित किया जा सकता है ताकि वह इसे थोड़ा सा स्वीकार कर सके।
डंडेलियन और लौंग पौधे प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ जैसे सर्वोत्तम प्राकृतिक खाद्य पदार्थ हैं
कछुए बहुत जिद्दी है और भोजन की आदत बदलने के लिए एक नया आहार, सरलता, अच्छा स्वाद और धैर्य स्वीकार करने के लिए काफी समय लगता है।
वे प्रति दिन 1 बार खिलाते हैं। बहुत अच्छी तरह से याद रखें कि: भोजन प्रत्येक प्रजाति के लिए उचित पर्यावरण से अलग नहीं होता है।
प्रकाश, आर्द्रता, अंतरिक्ष, शोर, गंध, कंपनी के लिए तनाव की स्थिति आदि की अपर्याप्त स्थितियों में पेश किए जाने वाले भोजन का सबसे अच्छा भोजन। आदि दोनों पालतू जानवरों के अपने आवास या इसके निकटता में रोगी को खराब भोजन करने का कारण बन जाएगा।
कछुआ और गोधा की आवश्यकता होती है पानी की बड़ी मात्रा अच्छा हो सकता है, खासकर अगर ठीक से प्रोटीन आहार का प्रतिशत क्रम जोड़दार गठिया या आंत से बचने के लिए 30% (बहुत) पहुँचना चाहिए पानी की गहन सेवन के रूप में खिलाया।
अगर चीजें पानी से अच्छी तरह से नहीं जाती हैं, तो सब कुछ जटिल हो जाता है, रोग प्रकट होते हैं, पाचन और निश्चित रूप से निर्जलीकरण के साथ मॉलिंग के साथ समस्याएं होती हैं।
सरीसृप मूल रूप से सलाद, टमाटर और ककड़ी के साथ रखा जाता है या जो केवल कुत्ते और बिल्ली के भोजन प्राप्त करते हैं, मुख्य उम्मीदवारों को समस्याएं होती हैं।
हाइबरनेशन। तय करें कि क्या हम इसे हाइबरनेट करने की अनुमति देते हैं या नहीं
कछुआ अच्छी तरह से जीने के लिए हाइबरनेट की जरूरत नहीं है, नीचे अगर पर्यावरण कम के तापमान, हम एक ठंडे सर्दियों है, तो आपके चयापचय hibernates और hibernates, या है कई सेंटीमीटर जमीन के नीचे दफन है और जीवन को जहां तापमान में परिवर्तन अचानक नहीं हैं आपके वसा भंडार का।
बहुत गर्म क्षेत्रों में, वे कभी भी हाइबरनेट नहीं करते हैं।
अगर हम एक बीमार कछुए को हाइबरनेट करने की इजाजत देते हैं, या जिसने अपनी आंतों को अच्छी तरह से खाली नहीं किया है या इसमें अंडे हैं, तो हम इसे जीवन के गंभीर जोखिम के बारे में बताते हैं। आपको उस समस्या को हल करना होगा या इसे हाइबरनेट नहीं देना होगा।
हाइबरनेशन का विषय आमतौर पर इसके महत्व में उपेक्षित होता है, यह सलाह दी जाती है कि हम इसके प्रबंधन और सुविधा से परामर्श लें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
2 × 1 "पशु समाचार" में।2 × 1 "पशु समाचार" में।
समुद्री कछुएसमुद्री कछुए
पालतू जानवर के रूप में कछुएपालतू जानवर के रूप में कछुए
अपने भूमि कछुए को खिलाने के लिए 8 कदमअपने भूमि कछुए को खिलाने के लिए 8 कदम
कछुए क्या खाते हैंकछुए क्या खाते हैं
क्या आप घर पर एक पालतू जानवर के रूप में एक कछुए हो सकता है?क्या आप घर पर एक पालतू जानवर के रूप में एक कछुए हो सकता है?
कछुए खोल की उपयोगिताकछुए खोल की उपयोगिता
भूमि कछुए की देखभाल कैसे करें?भूमि कछुए की देखभाल कैसे करें?
ताजे पानी के कछुएताजे पानी के कछुए
एक्वाटिक पौधों और उनकी देखभालएक्वाटिक पौधों और उनकी देखभाल
» » भूमि कछुए खिलाने
© 2021 taktomguru.com