taktomguru.com

नवजात शिशुओं की देखभाल कैसे करें

गर्भावस्था के दौरान हम स्केनौज़र की देखभाल के बारे में बात करते हुए लेख के विषय के बाद, कुत्ते ने जन्म देने के बाद, पिल्ले की स्थिति की जांच करना आवश्यक है, यह सुनिश्चित करना कि कोई स्वास्थ्य समस्या न हो। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका वजन के माध्यम से है इसे जीवन के 10 दिनों तक दोगुना करना चाहिए

. जीवन के पहले दिनों के दौरान पिल्लों के विकास के रूप में जन्म वजन उतना महत्वपूर्ण नहीं है।

नवजात schnauzer

कमरे की शर्तें

की शर्तें कमरे के तापमान और आर्द्रता जहां वे हैं, क्योंकि यदि वे नहीं मिलते हैं तो पिल्लों के विकास में समस्याएं हो सकती हैं। इसलिए, यह पूरा होना चाहिए:

  • निर्जलीकरण से बचने के लिए आर्द्रता 55% और 65% के बीच होनी चाहिए।
  • तापमान पिल्ले के जीवन के समय के अनुकूल होना चाहिए। ध्यान रखें कि वे तीन सप्ताह बीतने तक हिला नहीं सकते हैं, इसलिए हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि तापमान सही है। विशेष रूप से, जीवन के पहले सप्ताह में 30 डिग्री सेल्सियस और 32 डिग्री सेल्सियस के बीच होना चाहिए, दूसरा 26 डिग्री सेल्सियस और 28 डिग्री सेल्सियस के बीच होना चाहिए और यह तब तक नहीं है जब तक यह तीसरे सप्ताह तक नहीं पहुंच जाता है, जहां इसे 22ºC तक घटाया जा सकता है।

अगर मां स्केनौज़र के पास अपने बच्चों को खिलाने के लिए पर्याप्त दूध है, तो उपरोक्त स्थितियों को पूरा करने के लिए, आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि सबसे सामान्य बात यह है कि सब कुछ सुचारू रूप से चला जाता है।

पूरक भोजन

पिल्लों के जीवन के महीने से, यदि कोई पिछली समस्या हुई है, मादा का दूध उत्पादन गिरना शुरू होता है और पिल्ले और अधिक की जरूरत है। इसलिए, तीसरे सप्ताह के रूप में यह है अपनी मां के आहार को पूरक करने की सलाह देते हैं.




इस पहलू में दो विकल्प हैं:

  • पिल्ले के लिए विशिष्ट porridges खरीदें।
  • खरीद मैं पिल्लों के लिए खिलाता हूं और इसे पानी से मिलाता हूं. इसे थोड़ा गर्म करने से दलिया के समान बनावट बन जाएगी। यह विकल्प छोटे लोगों के लिए थोड़ा सा अनुकूलित करने के लिए अधिक सलाह दे सकता है कि उनके निश्चित आहार क्या होंगे।

पशुचिकित्सा की यात्रा: deworming

मां और छोटे स्केनौज़र दोनों को एक का पालन करने की आवश्यकता है Deworming के लिए टीकाकरण कैलेंडर बहुत बार इन मामलों में सबसे अच्छी चीज पशु चिकित्सक के पास जाना है जो आपको बताएगा कि आपको कब वापस जाना होगा। पिल्ले के बाहर जाने और अन्य कुत्तों के संपर्क में रहने के लिए ये टीका आवश्यक हैं, पार्क में जाएं ...

पिल्ले मनुष्यों को जानते हैं

यह सच है कि सबसे अच्छी बात यह है कि जीवन के पहले तीन सप्ताह, पिल्ला अपनी मां के साथ है हस्तक्षेप किए बिना जब तक यह आवश्यक नहीं है। लेकिन इंसान को अनुकूलित करने के लिए, यह अच्छा है कि 15 दिनों के जीवन के बाद एक सरल तरीके से संबंध शुरू होता है। बस थोड़ा सा संपर्क करें और उससे संपर्क करें, उससे बात करें और अन्य ध्वनियों को जानें जो बहुत मजबूत नहीं हैं।

सामान्य रूप से, यह अनुशंसा की जाती है कि जीवन के पहले 8 सप्ताह पिल्ला अपने परिवार के साथ है, इसलिए वह एक पैक में पदानुक्रम का पालन करना सीखता है, या कैसे संवाद करना है। बाद में सीखना लोगों के साथ यह जानना आसान होगा कि उनके मालिक पैक के नेता हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में हीट स्ट्रोककुत्ते में हीट स्ट्रोक
मेरे कुत्ते के तापमान को कैसे मापेंमेरे कुत्ते के तापमान को कैसे मापें
कुत्तों को सफलतापूर्वक कैसे पार करेंकुत्तों को सफलतापूर्वक कैसे पार करें
गर्मी में कुत्ते के लिए कार के खतरेगर्मी में कुत्ते के लिए कार के खतरे
कुत्तों के बारे में छोटी जिज्ञासा।कुत्तों के बारे में छोटी जिज्ञासा।
नवजात कुत्ते पिल्ले, उनकी देखभाल कैसे करें?नवजात कुत्ते पिल्ले, उनकी देखभाल कैसे करें?
कुत्तों में बुखार: इसका पता लगाने के लिए और यह हमें क्या बताता हैकुत्तों में बुखार: इसका पता लगाने के लिए और यह हमें क्या बताता है
मगरमच्छ का गर्भ और प्रजननमगरमच्छ का गर्भ और प्रजनन
कुत्ते और गर्मी: उच्च तापमान का मुकाबला करने के लिए सुझावकुत्ते और गर्मी: उच्च तापमान का मुकाबला करने के लिए सुझाव
घर पर एक समय से पहले पिल्ला की देखभाल, यह कैसे किया जाता है?घर पर एक समय से पहले पिल्ला की देखभाल, यह कैसे किया जाता है?
» » नवजात शिशुओं की देखभाल कैसे करें
© 2021 taktomguru.com