taktomguru.com

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

"कुत्ते का सामान्य तापमान क्या है? मैं आपकी श्लेष्म झिल्ली के रंग के बारे में चिंतित हूं। क्या मेरे कुत्ते में ट्रेकेइटिस है? जब मैं पिल्ला घर लाता हूं तो मुझे सबसे पहले क्या करना चाहिए? "

कुत्ते का सामान्य तापमान क्या है?

बड़े कुत्तों में सामान्य तापमान 37.5 - 38.5 डिग्री सेल्सियस और छोटे कुत्तों में 38 - 39 डिग्री सेल्सियस है. इन तापमानों के ऊपर बुखार माना जाता है। यह एक मामूली बुखार या मामूली बुखार है, तो सामान्य से 1 डिग्री सेल्सियस, मध्यम द्वारा उठाए गए, तो योग 1 2 डिग्री सेल्सियस के लिए, अगर 2-3 डिग्री सेल्सियस ऊपर और बहुत अधिक है, तो इसके बाद के संस्करण 3 डिग्री सेल्सियस बढ़ जाता है उच्च होगा हो सकता है सामान्य।

मेरे कुत्ते में बहुत हल्का श्लेष्म झिल्ली है। क्या यह सामान्य है? इसका क्या मतलब है?

मैंने पहले ही इस विषय के बारे में एक और पोस्ट में बात की है, लेकिन ऐसे कई लोग हैं जो मुझसे इसके बारे में पूछते हैं इसलिए मैं एक संक्षिप्त सारांश करता हूं।

आम तौर पर श्लेष्म झिल्ली के रंग होते हैं गुलाबी. अगर वे पालर दिखाई देते हैं (कुछ मामलों में वे पूरी तरह से सफेद हो जाते हैं), वे एनीमिया, गंभीर रक्तस्राव या सदमे का संकेतक हैं। एक नीले श्लेष्मा नीलिमा (हीमोग्लोबिन की असामान्य राशि, एक अणु है कि ऑक्सीजन के परिवहन के लिए जिम्मेदार है) से संकेत मिलता है। यदि वे पीले रंग के होते हैं तो वे जांदी (बिलीरुबिन वृद्धि) और यकृत में एक समस्या का संकेत हैं।




ट्रेकेइटिस क्या है? मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास है?

ऐसे कई लोग हैं जो ट्रेकेइटिस पर जानकारी की तलाश में पेज पर आते हैं और मुझे लक्षण और उपचार के बारे में पूछते हैं। इससे पहले उन्होंने समझाया कि यह क्या है और अन्य बीमारियां जो ट्रेके को प्रभावित करती हैं। सारांश, tracheitis श्वासनली की सूजन संक्रामक या नहीं किया जा सकता है (लंबे समय तक भौंकने, पट्टा गर्दन कॉलर जो श्वासनली दबाते हैं, तो ठंड खींचती है ...)। लक्षण के प्रकार और डिग्री के आधार पर भिन्न है, लेकिन आम तौर पर एक कंपकंपी खाँसी (अचानक और गहन लेकिन समय की एक छोटी अवधि के लिए) का प्रदर्शन सहमत हो सकता है। कुछ मामलों में यह आर्केड या यहां तक ​​कि एक छोटी फोमनी उल्टी उत्पन्न करता है जो मालिकों को लगता है कि वे पाचन समस्या का सामना कर रहे हैं। यह संदेह है कि, जो मैं देखता हूं, उससे आपको नेट पर जानकारी की तलाश होती है। संदेह में है, तो आप निश्चित रूप से, को हल करने के लिए एक पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए स्कैन पर आधारित है, अगर यह वास्तव में है tracheitis या किसी अन्य विकृति और उचित उपचार की सलाह। एक सुराग के रूप में, यदि यह वास्तव में यह समस्या है, तो ट्राइकल के छल्ले को छूने और धीरे-धीरे रगड़ते समय, खांसी काफी आम है।

जब मैं पिल्ला घर लाता हूं तो मुझे सबसे पहले क्या करना चाहिए?

पहली बात यह है कि निस्संदेह इसे जांचने के लिए इसे पशुचिकित्सा में ले जाना होगा और देखें कि सबकुछ क्रम में है। यह आपको आंतरिक रूप से इसे कम करने के लिए दवा देगा और सिफारिश करेगा कि आप टीकाकरण शुरू करने के लिए कम से कम एक सप्ताह तक प्रतीक्षा करें। तनाव घर के परिवर्तन के कर सकते हैं अपनी रक्षा कम करें तो यह उसे टीका करने का सबसे अच्छा समय नहीं होगा। वहां से आपका पशुचिकित्सा आपको एक टीकाकरण दिशानिर्देश देगा जिसके साथ आप अपने पिल्ला को थोड़ा सा छोटा कर सकते हैं (आमतौर पर हर 15 दिनों में टीकाकरण)।

cabeceranueva (1)

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे कुत्ते के तापमान को कैसे मापेंमेरे कुत्ते के तापमान को कैसे मापें
गर्मी में कुत्ते के लिए कार के खतरेगर्मी में कुत्ते के लिए कार के खतरे
कुत्तों के बारे में छोटी जिज्ञासा।कुत्तों के बारे में छोटी जिज्ञासा।
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को बुखार है?कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को बुखार है?
क्या कुत्ता ठंडा हो जाता है?क्या कुत्ता ठंडा हो जाता है?
कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?
कुत्ते पर थर्मामीटर रखें: इसे सही तरीके से कैसे करेंकुत्ते पर थर्मामीटर रखें: इसे सही तरीके से कैसे करें
नवजात कुत्ते पिल्ले, उनकी देखभाल कैसे करें?नवजात कुत्ते पिल्ले, उनकी देखभाल कैसे करें?
कुत्तों में बुखार: इसका पता लगाने के लिए और यह हमें क्या बताता हैकुत्तों में बुखार: इसका पता लगाने के लिए और यह हमें क्या बताता है
कुत्ते और गर्मी: उच्च तापमान का मुकाबला करने के लिए सुझावकुत्ते और गर्मी: उच्च तापमान का मुकाबला करने के लिए सुझाव
» » अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
© 2021 taktomguru.com