taktomguru.com

जीवन के अपने पहले दिनों में एक पिल्ला के रोग




सामान्य मुद्दे
हालांकि यह स्पष्ट प्रतीत होता है, पहली बात यह है कि जानवर की प्रसव के बारे में स्पष्ट होना चाहिए कि पिल्ला, जब यह पैदा होता है, बहुत नाजुक होता है। एक शारीरिक अपरिपक्वता जो (एक समान मानव नवजात शिशुओं hemoglobínica की कमी के कारण) एनीमिया में परिणाम है, गरीब गुर्दे समारोह और एक अभी भी अविकसित न्यूरोमस्कुलर सजगता से आम तौर पर पीड़ित। इन सबके लिए, यह जोड़ा गया है कि उनके शरीर का 82% अभी भी पानी है, कि उनमें कमजोर वसा की कमी है और उनके पास जीवन के कई हफ्तों तक प्रतिकूल तापमान का विरोध करने का कोई तरीका नहीं है। संक्षेप में, यह निर्जलित या पीड़ित हाइपोथर्मिया बनने के लिए, और इसलिए पहले विचार सुनिश्चित करना है कि नमी नहीं गुजरना की तुलना में कम 60%, और तापमान 27 और 32 डिग्री के बीच पर्वतमाला आसान है। इस तरह, प्रतिरक्षा और पाचन समस्याओं से परहेज, 36 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जानवर के शरीर के तापमान को बनाए रखना आसान है। लेकिन फिर भी, यह एक अत्यंत नाजुक प्राणी बना हुआ है, जो आनुवांशिक मुद्दों से प्रभावित होता है, प्रसव के दौरान सहायता के लिए, और यहां तक ​​कि पर्यावरणीय तनाव भी।
नवजात शिशु के रोग
नवजात हाइपोक्सिया
हाइपोक्सिया फेफड़े एल्वियोली की खराबी के कारण ऑक्सीजन में कमी को दर्शाता है, और जानवर है, जो जीवन के पहले दिनों में ठीक बाहर सेट के स्वास्थ्य के लिए एक गंभीर खतरा है। वास्तव में, यह जन्म के समय गरीब उपस्थिति से निकला है: अगर पहली बार एक तीव्र प्रेरणा (एक बहुत धीमी गति से वितरण की वजह से) हासिल नहीं कर रहा है या भ्रूण बैग की प्रक्रिया के दौरान जन्म नाली को तोड़ने, तो आप गलती कर सकते हैं , और उस मामले में केवल एक ही संभावित उपचार के लिए लारनेक्स और फेरनक्स के एक सिरिंज के चूषण की आवश्यकता होती है, जबकि श्वास को उत्तेजित करने के लिए थोरैसिक मालिश करते हैं। इसके अलावा, यह हाथ में एक ऑक्सीजन मास्क, इसलिए जो इस तरह के जोखिम लेने जिसकी पर्याप्त प्रदर्शन किया है, और कैसे पिल्लों में मजबूत revivals लागू करने के लिए पता करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है एक पेशेवर के महत्व होना चाहिए।
निर्जलीकरण
ब्रीडर के अपने नए कूड़े के लिए कई दायित्वों में से एक है, उदाहरण के लिए, निर्जलीकरण जैसे मामलों का पता लगाने के लिए, दैनिक आधार पर नियोनेट्स का वजन करना है। जानवरों के दैनिक वजन पर अपना वजन नहीं बढ़ने के कारणों में से एक यह ठीक हो सकता है, जो तब होता है जब यह अपनी मां के दूध खाने से रोकता है, या जब आर्द्रता 35% से कम होती है। बुरी तरह से इलाज किया गया, एक निर्जलीकरण हाइपोथर्मिया में समाप्त हो सकता है, जिससे गंभीर खतरे में पड़ता है।
हीपोथेरमीया
एक नवजात पिल्ला उपयुक्त शारीरिक तापमान तक पहुंचने तक लगभग एक महीने की अवधि की प्रक्रिया के माध्यम से चला जाता है। उस समय के दौरान वे अत्यधिक ठंडा (विशेष रूप से छोटे litters में) के संपर्क में हैं - हाइपोथर्मिया कि घातक हो सकती है, इसलिए यह आवश्यक सही परिवेश के तापमान है, कि, पहले 8 दिनों के लिए कम से कम 30 नहीं है तो एक जीवन के चौथे सप्ताह तक 23ºC तक प्रगतिशील स्थिरीकरण।
हाइपोग्लाइसीमिया
निर्जलीकरण और हाइपोथर्मिया भी दो लक्षण है कि हाइपोग्लाइसीमिया, जिसका मामलों और अधिक बड़े litters और बच्चे के जन्म और / या कम दूध के दौरान मातृ होने वाली मौतों में आम हैं लाता है। कोई इलाज अच्छी तरह से लागू किया जाता है (और तरल पदार्थ और कृत्रिम भोजन, अन्य बातों के अलावा के होते हैं), न केवल जानवर के जीवन जोखिम है, लेकिन बच गए, तो बहुत कमजोर सुरक्षा के साथ खत्म हो सकता है, इसलिए किसी भी अन्य है कि भविष्य में बीमारी घातक साबित हो सकती है।
जन्मजात विकृतियां
जन्मजात रोग की बात करना है उन सभी के (जरूरी नहीं विरासत में मिला है) कि दवाओं या antiparasitic गर्भावस्था के दौरान मां, या एक गरीब आहार ही के दौरान आयोजित है, जिसके लिए विभिन्न प्रकार के शारीरिक समस्याओं की ओर जाता है द्वारा खपत से आ सकती है पिल्ला, चाहे वह एक साफ़ ताल, मधुमेह, पिल्ला तैराक सिंड्रोम या anasarca है।
मां से विरासत में बीमारियां
अब तक हमने सबकुछ देखा है जो नवजात पिल्ला के साथ हो सकता है, लेकिन हमने अंततः अपनी मां से निकलने वाली बुराइयों को समाप्त कर दिया है। रक्तस्रावी सिंड्रोम, जीवाणु संक्रमण, विषाक्त दूध, आफ़्टलमीय और नवजात पायोडर्मा, एक की मां या नवजात onfalitis सिंड्रोम से चोट (नाभि के माध्यम से बैक्टीरिया के प्रवेश, अगर तुरंत इलाज नहीं) सिर्फ कई खतरों में से कुछ कर रहे हैं जो कि जीवन के पहले दूसरे भाग से जानवर के अधीन है, इसलिए एक बार फिर, यह प्रसव की सहायता में पेशेवर की आवश्यकता को काफी हद तक प्रदर्शित करता है। विशेष रूप से गंभीर नवजात बैक्टीरियल पूति, तेजी से रोग है कि मौत में बनने अगर जल्दी इलाज नहीं है और कुशलता से जांच, कुछ एंटीबायोटिक दवाओं, तरल पदार्थ, आदि के उपयोग के माध्यम से समाप्त हो जाती है फैल रहा है .. यह एक ऐसी बीमारी है जो तनाव की स्थिति से निकलती है जिस पर मां को गरीब विकल्प आहार या नवजात शिशु में औसत से कम वजन के अधीन किया जा सकता है। और यह जिस गति से यह काम करता है की वजह से पता लगाने के लिए बहुत मुश्किल है, और मुख्य लक्षण अपेक्षाकृत सामान्य हैं: दस्त, कम वजन, पेट में दर्द, हाथ-पैर में कंपन, भूख न लगना।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे कुत्ते के तापमान को कैसे मापेंमेरे कुत्ते के तापमान को कैसे मापें
गर्मी में कुत्ते के लिए कार के खतरेगर्मी में कुत्ते के लिए कार के खतरे
कुत्ते पर थर्मामीटर रखें: इसे सही तरीके से कैसे करेंकुत्ते पर थर्मामीटर रखें: इसे सही तरीके से कैसे करें
नवजात कुत्ते पिल्ले, उनकी देखभाल कैसे करें?नवजात कुत्ते पिल्ले, उनकी देखभाल कैसे करें?
कुत्तों में बुखार: इसका पता लगाने के लिए और यह हमें क्या बताता हैकुत्तों में बुखार: इसका पता लगाने के लिए और यह हमें क्या बताता है
कुत्ते और गर्मी: उच्च तापमान का मुकाबला करने के लिए सुझावकुत्ते और गर्मी: उच्च तापमान का मुकाबला करने के लिए सुझाव
घर पर एक समय से पहले पिल्ला की देखभाल, यह कैसे किया जाता है?घर पर एक समय से पहले पिल्ला की देखभाल, यह कैसे किया जाता है?
मरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाहमरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाह
बाहर के कुत्ते की तुलना में कुत्ते की तुलना में ठंडे होने पर कुत्तों को अधिक भोजन की आवश्यकता क्यों…बाहर के कुत्ते की तुलना में कुत्ते की तुलना में ठंडे होने पर कुत्तों को अधिक भोजन की आवश्यकता क्यों…
हाइपोथर्मिया के साथ पिल्ला के साथ क्या करना हैहाइपोथर्मिया के साथ पिल्ला के साथ क्या करना है
» » जीवन के अपने पहले दिनों में एक पिल्ला के रोग
© 2021 taktomguru.com