taktomguru.com

पग और उनके सांस लेने

पग का फ्लैट चेहरा आपके स्वास्थ्य के लिए समस्याओं की एक श्रृंखला का कारण बनता है।
पहले चीनी प्रजनकों ने सोचा कि एक सपाट चेहरे और झुर्री अच्छी किस्मत लाए हैं, और यह पग दौड़ में स्पष्ट है।

पग और उनके सांस लेने

अधिकांश कुत्तों की नस्लों में एक स्नाउट होता है, लेकिन पहले पाग प्रजनकों ने कुत्ते को पैदा करने के लिए नाराज होकर मूल्यवान और भाग्यशाली माना जाता है। दुर्भाग्य से, पग की विशेषता चेहरे की विशेषताओं में श्वास की समस्याएं भी होती हैं।

पग्स और उनके सांस लेने की सुविधा। सामान्य श्वास

पग शोर होने से नहीं रोक सकते हैं। वे अक्सर सोते हैं, जब वे सोते हैं और जागते समय श्वास लेते हुए शोर करते हैं। वे भी उगते हैं, और चक्कर लगाते हैं और अपनी सांस पकड़ने में कठिनाई होती है, ताकि कभी-कभी एक बड़ी चिल्ला निकल जाए।




यह परेशान लग सकता है, लेकिन इन शोर एक पाग के लिए "सामान्य" हैं। खर्राटों का कारण यह है कि नाक बहुत कम होते हैं। इसे सांस लेने में मदद करने के लिए ऊतक के साथ धीरे-धीरे पग की नाक को साफ करें।
गर्मी
गर्मी एक पाग के सांस लेने को प्रभावित करती है और यह कुत्ते की एक नस्ल है जिसे ठंडा रखा जाना चाहिए, अत्यधिक गरम होने से श्वसन प्रणाली पर अतिरिक्त दबाव होता है। फिर, लघु नाक का मतलब है कि उन्हें पेंटिंग द्वारा ठंडा नहीं किया जा सकता है। गर्म मौसम में एक पाग के लिए बाहर व्यायाम नहीं करते हैं, भले ही पग वजन बढ़ जाती है, नस्ल की प्रवृत्तियों में से एक। घर के अंदर, पग एक शीतलक प्रशंसक या एयर कंडीशनर सेट 68 डिग्री फ़ारेनहाइट या 20 डिग्री आरामदायक रखने के लिए पसंद करता है।
लंबे चिकनी तालुआ
एक विस्तारित ताल (ईएसपी) एक गंभीर जन्मजात बीमारी है जो एक पाग के सांस लेने को प्रभावित करती है। पग में एक छोटा सा आवाज बॉक्स होता है और एक लम्बा तालदार इसका हिस्सा शामिल करता है, जिससे सांस लेने में मुश्किल होती है। जब पग अतिरंजित होता है या बहुत तेजी से चलने के बाद रोग का लक्षण प्रकट हो सकता है।

पग हवा में निगलने की कोशिश कर सकता है, और चेतना खोने के बिंदु पर भी अतिसंवेदनशील हो सकता है। अन्य मामलों में, जब मुलायम तालु सूजन हो जाती है, तो पग की आवाज़ लैरींगिटिस की तरह होती है। एक पशुचिकित्सक तालु को शल्य चिकित्सा से समायोजित कर सकता है और समस्या को खत्म कर सकता है।
ट्रेकेआ समस्याएं
ट्रेकेआ का पतन एक और जन्म दोष है। ट्राइकिया के पतन में उपास्थि के छल्ले, तो पग या तो एक गड़बड़ी खांसी या अन्य असामान्य श्वास ध्वनि लगता है। चूंकि सामान्य पग श्वास कई अन्य कुत्तों से अलग है, इसलिए मालिकों को एक पग में "मानक" से विचलन के लिए विशेष ध्यान देना चाहिए।

फिर, यह स्थिति सर्जरी से तय की जाती है। सबसे गंभीर स्थिति तब होती है जब एक स्नब नाक बहुत छोटा होता है। स्टेनोटिक नास्ट्रिल्स कहा जाता है, यह दुर्लभ है, लेकिन यह अन्य नस्लों की तुलना में पग्स में अधिक आम है। इस स्थिति के साथ, पाग केवल मुंह से सांस ले सकता है। एक पशुचिकित्सक इसे सही करने के लिए काम कर सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम क्या हैकुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम क्या है
कुत्तों के चेहरे पर क्या झुर्रियां हैं?कुत्तों के चेहरे पर क्या झुर्रियां हैं?
कुत्ते के दिल के लिए अच्छी आदतेंकुत्ते के दिल के लिए अच्छी आदतें
मेरा कुत्ता snores, क्या बात है?मेरा कुत्ता snores, क्या बात है?
कुत्तों के लिए चिकित्सकीय देखभाल: बुरी सांस को खत्म करने के लिए अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करेंकुत्तों के लिए चिकित्सकीय देखभाल: बुरी सांस को खत्म करने के लिए अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करें
कुत्तों में बुरी सांस के लिए प्राकृतिक उपचारकुत्तों में बुरी सांस के लिए प्राकृतिक उपचार
एक तंत्रिका कुत्ते को कैसे आराम करेंएक तंत्रिका कुत्ते को कैसे आराम करें
पिल्लों में कार्डियोस्पिरेटरी मालिश: प्रसव में मृत्यु को रोकेंपिल्लों में कार्डियोस्पिरेटरी मालिश: प्रसव में मृत्यु को रोकें
ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम: फ्लैट नस्लों के लिए एक जोखिमब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम: फ्लैट नस्लों के लिए एक जोखिम
अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करते समय स्वास्थ्य और आपात स्थितिअपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करते समय स्वास्थ्य और आपात स्थिति
» » पग और उनके सांस लेने
© 2021 taktomguru.com