taktomguru.com

क्या आप एक मुक्केबाज पर एक थूथन डाल सकते हैं?

बॉक्सर बैठेचाहे आपका बॉक्सर एक कंकड़ वाला भोजन है या आप किसी दिए गए परिस्थिति में आक्रामक बनने से डरते हैं, तो पहेलियाँ आपके पालतू जानवरों और अन्य लोगों को चोटों को रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। जबकि अन्य नस्लें सभी प्रकार के माउल्स का उपयोग कर सकती हैं, बॉक्सर नहीं करता है, क्योंकि इसका एक सपाट चेहरा होता है ताकि आपको खोज में थोड़ा कठिन प्रयास करना चाहिए।

लघुशिरस्क. आपके बॉक्सर का वह सुंदर, सपाट चेहरा कुछ स्थितियों में सांस लेने में आपके लिए मुश्किल बना सकता है। ये कुत्ते ब्रैडियोसेफैलिक के रूप में जाने वाली नस्लों के समूह में पाए जाते हैं। इसका सपाट चेहरा और शॉर्ट थूथन कुछ श्वसन समस्याओं का कारण बनता है क्योंकि इसके छोटे वायुमार्ग ऑक्सीजन के प्रवाह में बाधा डाल सकते हैं। संपीड़ित नाक के मार्ग भी इसे प्रभावित कर सकते हैं। तो जब आप बॉक्सर अधिक कठिनाई के साथ सांस ले रहे हैं, तो आपको अपने खेल के खेल और व्यायाम को सीमित करना चाहिए, खासकर जब मौसम अधिक आर्द्र होता है क्योंकि यह गैर-ब्रैचिसेफलिक दौड़ की तुलना में सांस लेने में कठिनाई से अधिक पीड़ित होता है। यही कारण है कि नस्ल के कई गुणक एक पिल्ला चलने के लिए दोहन का उपयोग करते हैं और कभी भी थूथन नहीं करते क्योंकि यह उनके सांस लेने में हस्तक्षेप करता है।

थूथन टोकरी. आपके बॉक्सर की नाक के चारों ओर रखे गए किसी भी थूथन और अपना मुंह बंद रखें, वह सब कुछ अच्छा नहीं हो सकता है, यहां तक ​​कि थोड़े समय के लिए भी, क्योंकि यह आपको पर्याप्त ऑक्सीजन प्राप्त करने से रोक सकता है। हालांकि माउल्स बास्केट आपके फ्लैट-चेहरे वाले पालतू जानवरों के लिए बिल्कुल सही हैं। उनके पास एक बंद अंत होता है जो उनके लिए किसी जानवर या व्यक्ति को काटने के लिए असंभव बनाता है लेकिन यह नाक और मुंह पर समायोजित नहीं होता है। यह थूथन एक पिंजरे की तरह है जो आपके बॉक्सर को मुंह खोलने और पानी पीने के लिए अपना मुंह खोलने की अनुमति देता है।




माप लें. यदि थूथन बहुत छोटा है, तो आपके बॉक्सर की नाक अंत के खिलाफ फंस सकती है, जिससे यह असहज हो जाती है और सांस लेने में मुश्किल हो सकती है। दूसरी तरफ, यदि यह बहुत बड़ा है, तो मैं इसे हटा सकता हूं। आपको अपने नाक की नोक से मापने के लिए अपने पिल्ला के थूथन के माप को अपनी आंखों के नीचे लगभग एक इंच तक लेना होगा। आप अपने मुंह के चारों ओर एक लचीला टेप लपेटकर अपने मुंह का व्यास ले सकते हैं, जो आपकी आंखों के नीचे एक इंच है। आखिरी उपाय आपकी गर्दन की परिधि है जिसे आप गर्दन के सबसे मोटे भाग पर टेप माप डालकर उसी तरह ले सकते हैं। हमेशा थूथन की परिधि में लगभग 2 इंच जोड़ें ताकि यह बहुत तंग न हो और हमले का कारण बन जाए।

एक क्लिकर के साथ वातानुकूलित. एक क्लिकर का उपयोग करके आप अपने बॉक्सर को चिकन के स्वादिष्ट टुकड़े जैसे कुछ सकारात्मक के साथ थूथन को जोड़ सकते हैं। धीरे-धीरे उसे थूथन की जांच करने दें और इसे गंध करें, फिर उसे क्लिक करें और उसे एक इलाज दें। आखिरकार आप इसे गंध करना चाहेंगे और इसे अपने पैरों से भी छूएं और इसके लिए एक और इनाम दें। आप धीरे-धीरे थूथन में कुछ व्यवहार रख कर शर्त लगा सकते हैं और फिर जब आप अपना चेहरा अंदर खाने के लिए डालते हैं तो क्लिक कर सकते हैं। समय के साथ आप कुछ सेकंड के लिए थूथन डाल सकते हैं और एक इलाज दे सकते हैं, तो आप इसे तब तक छोड़ देंगे जब तक आप इसे अपनी नाक के एक बड़े हिस्से के रूप में नहीं देखते। क्लिकर का उपयोग आपके कुत्ते को कुछ अच्छा होने के साथ ध्वनि को जोड़ देगा और इसके परिणामस्वरूप जब आप थूथन देखते हैं तो इसका भी अर्थ होगा। इस व्यवहार को प्राप्त करने के लिए आपको सबसे पहले क्लिकर को पुरस्कार और व्यवहार के साथ जोड़ना होगा, जब तक आप क्लिक महसूस न करें, तब तक आप अपने पिल्ला को कैंडी के साथ कई बार इनाम दें और क्लिक करें, फिर भी आप तैयार होने के लिए तैयार हों थूथन पेश करना शुरू करें।

चेतावनी. यदि आप देखते हैं कि आपके बॉक्सर को निगलने या सांस लेने में परेशानी हो रही है, तो तुरंत थूथन हटा दें। यद्यपि एक टोकरी थूथन ब्रैचिसेफलिक कुत्तों के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है, लेकिन ऐसा हो सकता है कि यदि आपका छोटा पालतू जानवर इसका सही उपयोग करने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है तो यह थोड़ा सा काम करता है। हमेशा याद रखें कि जब थूथन काटने से रोकने में मदद मिलती है तो असफल नहीं होती है और आपका कुत्ता अभी भी थूथन को अन्य लोगों या कुत्तों के लिए कठिन बना सकता है और उन पर कूद सकता है, इसलिए आपको इसे हमेशा सामान्य क्षेत्रों में नियंत्रित रखना चाहिए ।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के चेहरे पर क्या झुर्रियां हैं?कुत्तों के चेहरे पर क्या झुर्रियां हैं?
ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम: फ्लैट नस्लों के लिए एक जोखिमब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम: फ्लैट नस्लों के लिए एक जोखिम
बिल्लियों की तरह मुक्केबाज करते हैं?बिल्लियों की तरह मुक्केबाज करते हैं?
बॉक्सर, त्वचा परेशानियों और बुरी गंधबॉक्सर, त्वचा परेशानियों और बुरी गंध
पग और उनके सांस लेनेपग और उनके सांस लेने
एक कुत्ता ट्रेनर कार्डियोफुलमोनरी पुनर्वसन (आरसीपी) का उपयोग कर एक बॉक्सर को पुन: स्थापित करता हैएक कुत्ता ट्रेनर कार्डियोफुलमोनरी पुनर्वसन (आरसीपी) का उपयोग कर एक बॉक्सर को पुन: स्थापित करता है
एक बॉक्सर पिल्ला कैसे फ़ीड करेंएक बॉक्सर पिल्ला कैसे फ़ीड करें
एक बॉक्सर और एक बुलडॉग की देखभाल कैसे करेंएक बॉक्सर और एक बुलडॉग की देखभाल कैसे करें
मुक्केबाज कुत्ते के स्वास्थ्य और देखभालमुक्केबाज कुत्ते के स्वास्थ्य और देखभाल
जर्मन मुक्केबाज जहां्रेसियरजर्मन मुक्केबाज जहां्रेसियर
» » क्या आप एक मुक्केबाज पर एक थूथन डाल सकते हैं?
© 2021 taktomguru.com