taktomguru.com

कुत्ते-आदमी, पहली नजर में प्यार

फोटो: अल्बर्टो नेवाडो - एल मुंडो डेल पेरो।
इस लेखक द्वारा अधिक लेख

यह एक तथ्य है: क्रश, कुत्ते और आदमी के बीच पहली नजर में प्यार मौजूद है - यह भी एक लगातार घटना है। अचानक, बिना जानने के, क्यों दोस्ती की गहरी भावना और सृष्टि का तत्काल बंधन पैदा हुआ है। їPor quй?

कैनिन फ्लेचोज़ो

कुत्ता संचार का एक चैंपियन है- हमें अपने सभी संकेतों का ध्यानपूर्वक पालन करते हुए देखते हुए, हमारी आवाज़ के छेड़छाड़ की बात सुनती है, हमारी गंधों को सूंघती है। यदि आपके अस्तित्व और व्यवहार में कुछ भी आपको घृणा नहीं करता है, यदि कोई अविश्वास या भय नहीं है, तो आप तुरंत हमें आकर्षित करेंगे और हमें दिखाएंगे कि आप हमसे प्यार करने और विश्वासयोग्य होने के लिए तैयार हैं। क्रश इसलिए, सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण एक स्पष्टीकरणपूर्ण कैनिन महसूस कर रहा है।

हमारे दोस्तों के प्राकृतिक संकाय में से एक यह जानने के लिए हमें दोषी ठहराता है कि हम खतरे का प्रतिनिधित्व करते हैं या नहीं। हमें अपनी भूमि की सीमाओं तक पहुंचने या प्रवेश करने से पहले, जानवर अपने विशेषाधिकार प्राप्त प्रवृत्तियों में से एक शुरू करेगा। यूनानी पौराणिक कथाओं में कि गार्डिंग की प्रवृत्ति पूरी तरह से प्रतिनिधित्व की जाती है। <>, कई सिर के साथ कुत्ते राक्षस, बेकारों ने हेड्स के द्वारों को देखा, जो नरक का कारण बन गया, जहां जीवित प्रवेश नहीं करना चाहिए या मृत छुट्टी नहीं होनी चाहिए। केवल हरक्यूलिस, अभिभावक को खुद की आवाज़ के साथ मजाक कर, वर्जित नरक में प्रवेश करने में कामयाब रहे। हमारे <> वर्तमान में, उन्हें हमसे संपर्क करने के लिए सॉफ्ट नोट्स की आवश्यकता नहीं है। पहली बार यह कुत्ता है जो हमारे पारस्परिक संबंध का फैसला करता है। जबकि वे हमें अपने क्षेत्र में प्रवेश करने से रोकते हैं, वे हमें देखते हैं - केवल हमारे साथ संवाद करने के बाद। स्नेह के खुश प्रदर्शन, moans, तालबद्ध पूंछ के साथ कूदता तालबद्ध रूप से दोस्ताना सिग्नल हैं। उगते हुए, बैंगनी बाल के साथ पीठ, अनदेखा दांत, खर्राटों, बहुत अच्छी तरह से संकेत मिलता है कि हम अच्छी तरह से पसंद नहीं हैं।

कई कारक जानवर हमें अविश्वास कर सकते हैं। हमारी अधिकांश भावनाओं और हमारी भावनाओं में विशेष गंध होती है। तो कुत्ता डर, तनाव, आक्रामकता, उदासीनता का पता लगाने में सक्षम है। वह हमारी आवाज़ें सुनकर, हमारे इशारे, हमारे व्यवहार को देख कर, हमारे पसीने को समझकर हमें गहराई से विश्लेषण करने में सक्षम है।




संयुक्त राज्य अमेरिका में, कंपनी के प्रमुख श्रमिकों की तलाश में कुत्तों की प्रतिक्रियाओं का सहारा लेने में संकोच नहीं करते हैं जो खुद को पेश करने वाले लोगों के चरित्र की राय प्राप्त करते हैं। असंतुलित, भयभीत, थके हुए या बीमार व्यक्तियों को जानवरों द्वारा तुरंत पता चला है, जो निश्चित रूप से अच्छी तरह से प्रशिक्षित हैं कि लोगों के बहुत नजदीक न हों और आक्रामक न हों।

मानव फ्लेचोज़ो

हमने कुत्ते और आदमी के बीच पैदा हुए क्रश के बारे में बात की है जो पहले के पहले दोस्ताना प्रतिबिंब के लिए धन्यवाद। लेकिन उलटा भी मौजूद है। कई लोग जानबूझकर एक विशेष साथी को चुनने का दावा करते हैं क्योंकि इससे उन्हें दूसरों से ज्यादा आकर्षित किया जाता है। और न केवल इसलिए कि उनकी शारीरिक उपस्थिति, उनका आकार, उनका रंग, उनके स्वास्थ्य ने उन्हें और अधिक विश्वास दिलाया, लेकिन क्योंकि मैंने किया। असल में, मनुष्य में हम पहले देखते हैं, आम तौर पर, देखो। उदासी, दर्द, थकावट, कुत्ते की अकेलापन तुरंत हमारे दिल तक पहुंच जाती है - लेकिन हम खुशी, जीवित रहने और खेलने की इच्छा से भी आकर्षित होते हैं। हमारे चरित्र के अनुसार - मातृभाषा, खेल, अकेला- हम कुत्ते की आंखों की अभिव्यक्ति के द्वारा अन्य तरीकों से एक दूसरे तरीके से अभिव्यक्त होते हैं। अन्य कारण निर्णायक हो सकते हैं: उदाहरण के लिए, स्पर्श करें, क्योंकि वयस्क में हमेशा बच्चे का एक हिस्सा होता है जिसे हम थे और हम प्यार करते हैं, हम अपने दोस्तों के मुलायम फर के साथ चलने से प्रसन्न हैं। एक और प्यारे और गायब कुत्ते की यादें और हमारे सामने एक जैसा कुछ हमारे निर्णय को प्रभावित कर सकता है।

हालांकि, यह स्पष्ट है कि कोई भी क्रश एकतरफा नहीं है - पहली नजर में सच्चा प्यार पारस्परिक भावनाओं, पारस्परिक समझ, एक ट्रस्ट, आपसी आकर्षण पर आधारित है। इस प्रकार गहरी दोस्ती पैदा होती है, जो संतुलन, संवेदीकरण, खुशी के साथ दो प्राणियों के जीवन को भरते हैं जिन्हें पहले एक साथ रहने के लिए नहीं बनाया गया था।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता और संचार: कुत्ते के साथ कैसे मिलना हैकुत्ता और संचार: कुत्ते के साथ कैसे मिलना है
नए प्रसिद्ध कुत्ते की तारीखेंनए प्रसिद्ध कुत्ते की तारीखें
आपका कुत्ता जानता है कि आप कैसा महसूस करते हैंआपका कुत्ता जानता है कि आप कैसा महसूस करते हैं
एक कुत्ता कितना कर सकता है?एक कुत्ता कितना कर सकता है?
घर पर पालतू जानवर होने के 5 लाभघर पर पालतू जानवर होने के 5 लाभ
Psitacides को प्रशिक्षित करने के लिए कैसेPsitacides को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
कुत्ते की उत्पत्ति और पौराणिक कथाओंकुत्ते की उत्पत्ति और पौराणिक कथाओं
आदमी का सबसे अच्छा दोस्तआदमी का सबसे अच्छा दोस्त
घर पर एक बिल्ली होने के लाभघर पर एक बिल्ली होने के लाभ
वे हमारे पैरों पर क्यों रगड़ते हैं?वे हमारे पैरों पर क्यों रगड़ते हैं?
» » कुत्ते-आदमी, पहली नजर में प्यार
© 2021 taktomguru.com