taktomguru.com

कुत्ते आक्रामकता के मुख्य कारण

कुत्ते को आदमी का सबसे अच्छा दोस्त माना जाता है, हालांकि, ऐसे समय होते हैं जब परिवार के साथ समस्या हो सकती है कुत्ते आक्रामकता

, न केवल इसलिए कि वह दूसरों के साथ आक्रामक है, बल्कि इसलिए भी कि वह अपने परिवार के सदस्यों के साथ आक्रामक हो सकता है।

एक आक्रामक कुत्ता भौंकने, घुटने और यहां तक ​​कि काटने से इसकी आक्रामकता को प्रदर्शित करता है, यदि ऐसा है, तो आपको अवश्य पता होना चाहिए अचानक कुत्ते आक्रामकता के मुख्य कारण.

कुत्ते आक्रामकता

एक कुत्ते के आक्रामक होने के कारण

कुत्ते आक्रामकता के मुख्य कारण

  • मुख्य में से एक एक आक्रामक कुत्ते के कारण, प्रशिक्षण में गलत है, उदाहरण के लिए, अगर एक परिवार के सदस्य आप सोफे पर प्राप्त करने देता है और अन्य यह मनाही है, यह उलझन में खत्म हो जाएगा।
  • शारीरिक दंड और खतरे वे भी हो सकते हैं कुत्ते आक्रामकता के कारण, जब भी एक कुत्ते को प्रशिक्षित किया जाता है, तो उसे सकारात्मक प्रशिक्षण के साथ किया जाना चाहिए, यानी उन व्यवहारों को पुरस्कृत करना जिन्हें वे मजबूती देना चाहते हैं। यदि हम सजा के आधार पर नकारात्मक प्रशिक्षण का उपयोग करते हैं, तो कुत्ता अधिक हिंसक हो जाएगा।
  • कुत्तों को हर दिन ऊर्जा छोड़ने की जरूरत होती है, कुछ कुत्तों आक्रामक हैं क्योंकि उनके पास दैनिक अभ्यास के अपने कोटा को कवर करने के लिए स्थान या समय नहीं है। औसत समय यह एक कुत्ता एक दिन 30 मिनट है और बड़ा जानवर है, और अधिक समय आप, कूद चलाने के लिए और मेलजोल के लिए बाहर जाना है चलने के लिए ले जाता है। यदि नहीं, तो कुत्ता चिंता और निराशा पैदा कर सकता है।
  • ऐसे समय होते हैं जब आपको कुत्ते को परेशान नहीं करना चाहिए, क्योंकि वे अपने इलाकों में हैं। उदाहरण के लिए, में से एक आक्रामक कुत्तों के लिए मुख्य कारण, जब वह खाता है, सोता है या अपने खिलौनों में से एक के साथ खेलता है तो उसे परेशान करना है। आक्रामक कुत्तों के साथ कई समस्याएं बच्चे हैं जो कुत्तों को परेशान करते हैं जब वे अपने इलाकों में होते हैं।
लोगों के प्रति कैनिन आक्रामकता

लोगों के प्रति कैनिन आक्रामकता

लोगों और अन्य कुत्तों के प्रति कैनाइन आक्रामकता।

लोगों के प्रति कैनिन आक्रामकता इसे कुत्ते के डर की स्थिति में स्थापित परिवार पदानुक्रम की स्थिति से, कई कारकों पर निर्भर होना पड़ सकता है, जिसे बुलाया जाता है डर से कैनाइन आक्रामकता.




अगर हम अपने पालतू जानवर, एक सूचकांक में पता लगाते हैं लोगों के प्रति कैनिन आक्रामकता, सबसे पहले हमें एक पशु व्यवहार विशेषज्ञ या प्रशिक्षक की तलाश करना चाहिए। इस बिंदु को रोकने के लिए आवश्यक है कुत्ते आक्रामकता जानवरों के मालिक और प्रभावित लोगों दोनों के लिए और अधिक समस्याएं लाएं।

अगर हम देखते हैं कि हमारा कुत्ता अपने शरीर में किसी बिंदु पर दर्द का संकेत दिखाता है, जैसे दांत, अंग आदि। हमें तुरंत पशुचिकित्सा का दौरा करना चाहिए। यह ध्यान में रखना एक कारक है, क्योंकि हम उस बिंदु पर कुत्ते को छू सकते हैं जहां वह दर्द महसूस करता है और आक्रामक प्रतिक्रिया देता है। इस बिंदु को बुलाया जाता है दर्द के लिए कुत्ते आक्रामकता.

कुत्तों को कई कारकों के कारण डर राज्यों से पीड़ित हो सकता है, जोर से शोर से तनाव की स्थिति में या अन्य पुरुषों के साथ प्रतिद्वंद्वियों में। यह स्थिति पशु को आक्रामक व्यवहार दिखाने के लिए प्रेरित कर सकती है या अन्य कुत्तों के साथ कुत्ते आक्रामकता. एक ही लिंग के अन्य congeners के साथ टकराव के मामले में, बात करना आम बात है पुरुषों के बीच कुत्ते आक्रामकता.

कुत्तों प्रकृति से आक्रामक नहीं हैं, इसलिए, घर के बिना आपके पास है घर पर आक्रामक कुत्ता जो आपके परिवार को खतरे में डाल सकता है। आपको रोकने के लिए तत्काल कार्रवाई करनी होगी लोगों के प्रति कैनिन आक्रामकता या अन्य कुत्तों की ओर और अधिक जाना।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
भौंकने वाला कुत्ता, थोड़ा बिटरभौंकने वाला कुत्ता, थोड़ा बिटर
नर कुत्ते में जाल में आक्रमणनर कुत्ते में जाल में आक्रमण
खेलते समय कुत्ते doberman में आक्रमणखेलते समय कुत्ते doberman में आक्रमण
अपने परिवार के साथ आक्रामक कुत्ताअपने परिवार के साथ आक्रामक कुत्ता
अन्य कुत्तों के प्रति दयालु होने के लिए आक्रामक कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करेंअन्य कुत्तों के प्रति दयालु होने के लिए आक्रामक कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करें
क्या कुत्ते अपने मालिकों के साथ आक्रामक बनाता है?क्या कुत्ते अपने मालिकों के साथ आक्रामक बनाता है?
कुत्तों में आक्रमण | आक्रामक व्यवहारकुत्तों में आक्रमण | आक्रामक व्यवहार
क्या पिट बैल अच्छे हो सकते हैं?क्या पिट बैल अच्छे हो सकते हैं?
एक तेज pei में आक्रामकता की समस्याएं।एक तेज pei में आक्रामकता की समस्याएं।
कैनाइन आक्रामकताकैनाइन आक्रामकता
» » कुत्ते आक्रामकता के मुख्य कारण
© 2021 taktomguru.com