taktomguru.com

आपका कुत्ता जानता है कि आप कैसा महसूस करते हैं

कुत्ते और भावनाएंक्या आपने कभी सोचा है, जब आप दुखी हैं, तो ध्यान दिया कि आपके कुत्ते ने आपको विशेष तरीके से देखा है? या जब आप बहुत गुस्से में थे?

हमारे लिए यह कहना मुश्किल था। कबूल करना मुश्किल था: "मेरा कुत्ता वह जानता है कि जब मैं गलत हूं, "डर के लिए कि लोग जो पहले से ही उन चीजों को देख रहे थे जहां हमारे कुत्ते के लिए इतना प्यार नहीं है, लेकिन हालिया शोध से हमें कारण मिलता है।

हंगेरियन एकेडमी ऑफ साइंसेज के वैज्ञानिकों के हालिया एक अध्ययन के मुताबिक, उन्होंने पुष्टि की और निष्कर्ष निकाला कि यह वास्तव में मामला है, और यह सिर्फ हमारी आवाज़ सुनकर, कुत्ता पूरी तरह से यह जानने में सक्षम है कि हमारे साथ कुछ होता है या नहीं, दोनों खैर, जितना बुरा, यानी, वे हमारी भावनाओं को अलग करने में सक्षम हैं।

इन शोधकर्ताओं ने इस प्रयोग को करने के लिए 22 स्वयंसेवकों सहायता प्राप्त कर रहे थे, ताकि वे के लिए 11 कुत्तों को प्रशिक्षित प्रयोग के दौरान, प्रत्येक कुत्ते की मस्तिष्क की गतिविधियों को स्कैन करने के लिए आदेश में एमआरआई मशीन में स्थिर रहने के लिए, दोनों लोगों और अन्य कुत्तों की आवाज़ सुनने के बाद मस्तिष्क के कुछ क्षेत्रों के सक्रियण से पहले।




और वे आश्चर्यचकित थे। लोगों, जानवरों और अन्य परिवेश ध्वनि के 200 से अधिक लगता है खेलने के बाद, उन्होंने पाया कि कुत्तों के दिमाग मनुष्य के लिए कार्रवाई की आवाज और शोर समान रूप से के रूप में ही मस्तिष्क क्षेत्रों सक्रिय रहे थे।

यह खोज बताएगी कि क्यों कुत्तों को पीड़ा के लिए सहानुभूति है और भावनाओं मनुष्यों और इसलिए, वे अपने मालिक के साथ इतना करीबी लिंक क्यों बना सकते हैं।

अद्भुत, है ना? वे हमें कैसे आश्चर्यचकित करते हैं!

लेकिन यहां हम एक प्रतिबिंब लॉन्च करते हैं: हम अक्सर यह जानने में कितने सक्षम नहीं हैं कि हमारा कुत्ता कैसा है? चाहे वह दुखी होगा या नहीं ... हमें उदारता और हमारे प्यारे लोगों की कुल शर्त से सीखना है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या आप अपने कुत्ते के साथ अच्छे मालिक हैं?क्या आप अपने कुत्ते के साथ अच्छे मालिक हैं?
"मेरा कुत्ता मेरा बेटा नहीं है", एक प्रतिबिंब जो आपको भाषण छोड़ देगा"मेरा कुत्ता मेरा बेटा नहीं है", एक प्रतिबिंब जो आपको भाषण छोड़ देगा
कुत्तों बनाम बिल्लियों: कौन है?कुत्तों बनाम बिल्लियों: कौन है?
हमारे कुत्ते हमारे चेहरे चाटना क्यों करते हैं?हमारे कुत्ते हमारे चेहरे चाटना क्यों करते हैं?
डॉक्टर कुत्ते, क्या मुझे कैंसर है?डॉक्टर कुत्ते, क्या मुझे कैंसर है?
एक अध्ययन के अनुसार कुत्ते हमें सुनते हैंएक अध्ययन के अनुसार कुत्ते हमें सुनते हैं
कुत्ते हमारी भावनाओं को अलग करने में सक्षम हैंकुत्ते हमारी भावनाओं को अलग करने में सक्षम हैं
जानवरों और सहानुभूति।जानवरों और सहानुभूति।
# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?
चीनी वैज्ञानिक अधिक मांसपेशी कुत्तों को पाने के लिए एक उत्परिवर्ती जीन बनाते हैंचीनी वैज्ञानिक अधिक मांसपेशी कुत्तों को पाने के लिए एक उत्परिवर्ती जीन बनाते हैं
» » आपका कुत्ता जानता है कि आप कैसा महसूस करते हैं
© 2021 taktomguru.com