taktomguru.com

वे हमारे पैरों पर क्यों रगड़ते हैं?

वे हमारे पैरों पर क्यों रगड़ रहे हैं?

महत्वपूर्ण बात यह है कि कुत्ते मिलते हैं और एक-दूसरे को जानना सीखते हैं - नहीं कि उनके प्रेम संबंध हैं।

इस लेखक द्वारा अधिक लेख
हमारे दोस्त को जानना तात्पर्य और बेहतर चाहते हैं। हम यह मानने के लिए बहुत अधिक प्रवृत्त हैं कि उनके इशारे, उनकी प्रतिक्रियाओं और उनके mics का हमारा अर्थ समान है। अपने कटौती और व्याख्याओं में खुद को गलती करके, हम अपने संबंधों में तनाव पैदा करते हैं जो पूरी तरह से हमारी अज्ञानता के कारण होते हैं।
कुत्ते की मादा और पुरुष के सबसे लगातार और सामान्य संकेतों में से एक में हमारे पैरों के साथ हमारे पैरों को पकड़ना होता है, जबकि हमारे नितंबों के साथ लयबद्ध आंदोलन करते हैं। जाहिर है, यह व्यवहार यौन लगता है, लेकिन महत्वपूर्ण बात यह जानना है कि लिंग और उसके अभिव्यक्ति जानवरों और मनुष्यों के बीच बहुत अलग हैं।

यह मानना ​​बहुत अधिक है कि कुत्ते या कुतिया जो हमारे खिलाफ रगड़ते हैं केवल प्रजनन की प्रकृति या खुशी प्राप्त करने के लिए कार्य करते हैं। सबूत यह है कि हम अक्सर गर्भावस्था के सभी मौसमों में से सबसे कम उम्र के पिल्ले और वयस्कों में यह व्यवहार पाते हैं।

इसलिए यह इस प्रकार है कि इस इशारे के कई अर्थ हैं। पहली जगह में, यह सच है कि यह एक यौन वृत्ति है, लेकिन जो इच्छा से कम उम्र में शुरू होता है, उसे परिवार पदानुक्रम पर खुद को लागू करने की आवश्यकता होती है। यह सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण है दूसरों पर प्रभुत्व, विशेष रूप से भाइयों - अधिकार का संकेत जो दबाने के लिए खतरनाक होगा।

जब एक कुत्ता इस "मानव" को दोहराता है तो हम कह सकते हैं कि वह एक तरह की सुरक्षा, परिवार में उनकी जगह - किसी भी तरह से, अपने व्यक्तित्व की तलाश में है। उन्हें पुरुषों के साथ बनाने का मतलब है कि वे किसी भी तरह से हैं, कुछ अपने वंचित लोगों के संपर्क से वंचित या निराश हैं।




इसे चुटकुले के लिए न लें, लेकिन यह दिखा रहा है कि कुत्ते जिनके पास अन्य कुत्तों के साथ सामान्य संबंध नहीं हैं, लेकिन केवल बिल्लियों या अन्य जानवरों के साथ, वे नहीं जानते कि वे क्या हैं। हमें इस खोज को पहचान के लिए दंडित नहीं करना चाहिए या इसके पक्ष में नहीं होना चाहिए - हमें इस छोटे और अपरिहार्य "चक्कर लगाने" पर ध्यान दिए बिना हमारे पैर को वापस ले कर इसे अस्वीकार कर देना चाहिए। दरअसल जब जानवर क्रोध दिखाए बिना पहुंचता है तो हमारे पैर को जल्दी से हटाना मुश्किल नहीं होता है।

आइए हम हमेशा याद रखें कि हमें कुत्ते में गहराई से जबरदस्त जबरदस्त प्रवृत्तियों का सामना करना पड़ रहा है, जो उस समय से आती है जब कुत्ता अभी भी उसके प्राकृतिक प्रवृत्ति को उसके अनुसार निर्धारित करता था। वे संकेत हैं जो यौन और घबराहट संतुलन में योगदान देते हैं। अगर हम उससे ज्यादा कहते हैं, तो हमारा छोटा सा साथी बाद में अपने प्रवृत्तियों के अधिक गंभीर विचलन से पीड़ित होगा, जो इस मामले तक पहुंचने में सक्षम है जो मादा या पुरुष को पुनरुत्पादित करने की पेशकश करता है। शर्मीली जानवर में भी एक व्यवहारिक समस्या है। कुत्तों, शायद अन्य जानवरों से अधिक, क्योंकि वे मनुष्यों के जीवन से बहुत निकटता से जुड़े हुए हैं, उनके यौन संबंधों के बावजूद, उनके जन्मजात लोगों के साथ संपर्क करने की आवश्यकता है। खेल उनकी शिक्षा का हिस्सा हैं - गंध, विपरीत लिंग जानने के लिए सीखने के लिए खेलते हैं। यहां हमारी भूमिका केवल इन खेलों को बनाने के लिए है और यह प्राकृतिक शिक्षा सर्वोत्तम स्थितियों में उचित समय में होती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते जोड़ी की प्रजनन क्षमता में सुधार कैसे करेंकुत्ते जोड़ी की प्रजनन क्षमता में सुधार कैसे करें
कुतिया की गर्भावस्था: इसे यथासंभव आरामदायक कैसे बनाएंकुतिया की गर्भावस्था: इसे यथासंभव आरामदायक कैसे बनाएं
मेरा कुत्ता वस्तुओं की सवारी करता है, क्यों?मेरा कुत्ता वस्तुओं की सवारी करता है, क्यों?
पग दौड़ में प्रजननपग दौड़ में प्रजनन
शेर का गर्भावस्थाशेर का गर्भावस्था
यौन व्यवहार (i)यौन व्यवहार (i)
Rhinoceros का गर्भावस्थाRhinoceros का गर्भावस्था
कुत्ते का संभोग कैसे काम करता है?कुत्ते का संभोग कैसे काम करता है?
बिल्ली की स्थिरताबिल्ली की स्थिरता
आपके खरगोश के 7 इशारे जिन्हें आपको पता होना चाहिएआपके खरगोश के 7 इशारे जिन्हें आपको पता होना चाहिए
» » वे हमारे पैरों पर क्यों रगड़ते हैं?
© 2021 taktomguru.com