taktomguru.com

कुत्ते की उत्पत्ति और पौराणिक कथाओं

कुत्ते की उत्पत्ति और पौराणिक कथाओं

कुत्ते की उत्पत्ति और पौराणिक कथाओं

कुत्ते की उत्पत्ति

अध्ययन के अनुसार किया, और क्या सार्वजनिक अब तक, पहले कुत्तों चीन में यांग्त्ज़ी नदी के 16,000 साल पहले चीन में पैदा किया जा सकता था, दक्षिण किया गया है, प्रौद्योगिकी के रॉयल इंस्टीट्यूट के वैज्ञानिकों ने एक अध्ययन के अनुसार चीनी शोधकर्ताओं के सहयोग से स्वीडन का।

यह अध्ययन दुनिया भर से 1500 कुत्तों के डीएनए विश्लेषण पर आधारित है और इस डेटा को प्राप्त करने के लिए आया है। ldquo-के लिए पहली बार यह जन्मस्थान, समय में बिंदु और भेड़ियों कि domesticadosrdquo- थे की संख्या सहित कुत्ते, की एक विस्तृत चित्र प्रदान करने के लिए संभव है, वह एक बयान में कहा पीटर सावोलैनेन, संस्थान और अध्ययन के सिर पर एक शोधकर्ता ।

शोध में यह भी टिप्पणी की गई है कि यूरोप में इन कुत्तों को चरवाहा कुत्तों के रूप में इस्तेमाल किया जाता था, लेकिन पहले एशियाई कुत्तों, जैसा कि अब कुछ स्थानों पर मामला है, का उपयोग भोजन के रूप में किया जाएगा।




पौराणिक कथाओं में कुत्तों

कुत्तों पौराणिक कथाओं में भी मौजूद हैं। आइए कुछ उदाहरणों पर संक्षेप में देखें:
* ग्रीक पौराणिक कथाओं सेर्बरस, एक तीन-सिर वाली स्पॉन प्रस्तुत करता है जो अंडरवर्ल्ड के द्वार की रक्षा करता है। इस कुत्ते, अपने तीन सिर के अलावा, एक पूंछ और अनगिनत सांप सिर के रूप में एक सांप था जो उसके पीछे से पैदा हुआ था।
* मिस्र के पौराणिक कथाओं में हम अनबिस, जैकल देवता पाते हैं। उन्हें मानवीय रूपरेखा और एक जैकल या कुत्ते के सिर के साथ चित्रित किया गया है - या कान और प्रचुर मात्रा में पूंछ के साथ एक पतली नली के रूप में चित्रित किया गया है। ओसीरिस और उसकी बहन नेफ्थिस के प्यार के परिणामस्वरूप Anubis दुनिया में आया था। यह मरे हुओं का देवता है, जो एक के साथ है
दूसरी दुनिया के लिए मृत। इसे भी जाना जाता है ldquo- वह जो Caminosrdquo- खोलता है, ldquo- aurorardquo देश के भगवान- और ldquo- secretordquo के भगवान-।
* आर्टेमिस मोहक है, जिसका युवा समय के साथ फीका नहीं है। ज़ीउस और लेटो की बेटी। भगवान पैन उसे कुछ कुत्ते देता है vientordquo से ldquo- तेजी से, शेरों को हरा करने के लिए तैयार। आर्टेमिस रोम में डायना के नाम से प्रवेश करती है। यह जंगलों को नियंत्रित करता है, जहां शिकार प्रचुर मात्रा में होता है। अगस्त के Ides (Ides अच्छे omens के दिन थे), अपने सम्मान में उत्सव में, वह कुत्तों को पुरस्कृत करता है और जंगली जानवरों को राहत देता है। डायना को समर्पित रोम में कई मंदिर हैं। एक विशेष रूप से पुरुषों में प्रवेश करने के लिए मना किया जाता है, क्योंकि उनमें से एक अंदर एक औरत के दुर्व्यवहार करना चाहता था और डायना की कुत्तों ने उसे नष्ट कर दिया था।
* चतुर यूलिसिस Anticlea और Laertes का बेटा है। इथाका में समय के शासनकाल के साथ, और पेनेलोप से शादी करता है। वह एक बहादुर योद्धा और एक राजनयिक है, जो मानता है कि खुफिया एक सैनिक का सबसे महत्वपूर्ण गुण है। बीस साल की लड़ाई और बंधन के बाद, वह इथाका लौट आया जहां पेनेलोप उसका इंतजार कर रहा था। वह योनबॉन्ड के खराब गले में कपड़े पहनता है और कोई भी उसे पहचानता है, उसके कुत्ते Argos को छोड़कर, जिसकी लंबी उम्र केवल उसे अपनी पूंछ ले जाने की अनुमति देता है।
* लार्स सुरक्षात्मक देवता हैं, जिनके स्थान चौराहे पर और घरों में, अपने निवासियों को सुरक्षा प्रदान करते हैं। बृहस्पति, नीलम Yuturna के साथ प्यार में, उसे अपने सभी आकर्षण और चाल का उपयोग करने की कोशिश करता है। उसने उसे खारिज कर दिया। बृहस्पति अन्य नस्लों को उनकी मदद करता है। एक लेकिन सभी को एक्सेस करें, जो आपको बताता है
जूनो (मातृत्व की देवी और महिलाओं के संरक्षक) के साथ क्या होता है। यह घटना बृहस्पति को गुस्सा करती है, जो अपनी जीभ को काटती है और इसे अंडरवर्ल्ड भेजती है। रास्ते के साथ, वे उसका दुरुपयोग करते हैं और जुड़वां पैदा होते हैं, लार्स देवताओं, क्षेत्रों के सुरक्षात्मक देवताओं। वे एक कुत्ते के साथ दो युवा लोगों के रूप में प्रतीक हैं।
* यूनानियों ने सोचा था कि क्रोध की बीमारी से ग्रस्त कुत्ते दुष्ट संस्थाओं का प्रभुत्व रखते थे, फिर भी, पहले ईसाईयों ने इस बीमारी के शैतान को दोषी ठहराया।
* उसी वर्ष जुलाई में, पुलिस कार के खिड़की के माध्यम से अपने कुत्ते को फेंकने के लिए चिपियोना के एक व्यक्ति को ठीक करती है। विषय ने बस कहा कि वह पशु की देखभाल नहीं कर सका, जिसे पशु रक्षक द्वारा उठाया गया था ldquo-Refugiordquo-।
* टोक्यो में कुत्ते को किराए पर लेने की लागत प्रति घंटे 12 यूरो है। सर्वेक्षणों से पता चलता है कि जापानी नागरिकों को अकेलापन से सबसे ज्यादा दंडित किया जाता है, इसलिए नवंबर 2003 में इसका उद्घाटन किया गया ldquo-puppy worldrdquo-, जहां आप घंटों तक कुत्ते किराए पर ले सकते हैं।

* कुत्तों की गंध मनुष्यों की तुलना में दस लाख गुना अधिक है। जबकि कैदी में 220 मिलियन घर्षण कोशिकाएं होती हैं, हमें 5 मिलियन लोगों के लिए बसना पड़ता है।
* एक चीनी सेवानिवृत्त शिक्षक अपने कुत्ते को दफनाने के लिए 10,000 यूरो का भुगतान करता है। वह उसके घर और आदमी का पीछा करता था, जो पांच साल तक अकेले रहता था, उसे अपनाया। तीन महीने बाद कुत्ते की मृत्यु हो गई और बूढ़ा आदमी चाहता था कि उसके अंतिम संस्कार परिवार के सदस्य के समान हों।
* पॉल मैककार्टनी ने 2005 में चीन जाने के लिए इनकार कर दिया, क्योंकि उस राज्य में होने वाले कुत्तों के बर्बर बर्बाद होने के कारण। सपने में ldquo-Ni मैं चीन जाना होगा, और न ही मैं ऐसे देश में जाऊंगा जो नस्लवाद का समर्थन करता हो। यह मानवता के सभी नियमों के खिलाफ चला जाता है। iquest- इस तरह से जानवरों के इलाज के लिए 2008 ओलंपिक के मेजबान राष्ट्र के लिए यह कैसे संभव है
इतना भयानक? - कलाकार ने कहा।
* एआरएन इंग्लैंड में प्रशिक्षित पहला कुत्ता है जो अप्रत्याशित घटना के सामने घर पर मदद करता है। बेट्टी विलियम्स एक व्हीलचेयर में हैं और अन्य चीजों के साथ, एआरएन को अलार्म को सक्रिय करने के लिए तैयार किया जाता है, जो आग लगती है और धुएं डिटेक्टर टूट जाती है।
* 2001 के वसंत में, एक अध्ययन प्रकाशित किया गया था जिसमें दावा किया गया था कि जीवन के पहले बारह महीनों के दौरान कुत्तों या बिल्लियों के संपर्क में रहने वाले बच्चे एलर्जी से पीड़ित होने की संभावना कम हैं। शोध अगस्त में जॉर्जिया के मेडिकल कॉलेज और हेनरी हेल्थ सिस्टम में वैज्ञानिकों द्वारा विकसित किया गया था
डेट्रोइट, मिशिगन का फोर्ड। हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि यदि कोई व्यक्ति पहले से ही अस्थमात्मक है तो कुत्ते को हासिल करना सुविधाजनक नहीं है।
* पत्रिका विज्ञान अपने लेखों में से एक में रिपोर्ट करता है कि मानव जीनोम कुत्ते के समान ही है। लगभग 24,567 ज्ञात मानव जीन में, कुत्ता 18,473 शेयर करता है। कुत्तों को लगभग 400 वंशानुगत बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है, और एक बड़े हिस्से में मनुष्यों की बीमारियों के साथ आम पहलू होते हैं।
* रोमन पहले से ही चेतावनी का इस्तेमाल करते हैं कि हम वर्तमान में इतने सारे स्थानों में देखते हैं ldquo- perrordquo से सावधान रहें, केवल वे इसे लैटिन में लिखा था: ldquo-गुफा canemrdquo-।
* सूर्य राजा, लुईस XIV ने अपने सहायकों को अपने पसंदीदा कुत्तों को विशेष कुशन पर लेने का निर्देश दिया। इस राजा ने अपने शिकार कुत्तों पर भाग्य गंवा दिया, और इन देशों की सुंदरता पर गर्व किया।
* पुरातत्वविदों ने पेरू में अपने मालिकों के साथ चालीस से अधिक कुत्तों की मम्मी की खोज की। यह खोज 2006 में दो चिरीबाया लोगों की खुदाई की प्रक्रिया में हुई थी, जो दक्षिणी पेरू में 900 और 1350 ईस्वी के बीच रहते थे। विशेषज्ञों का आश्वासन है कि यह खोज दो तथ्यों को प्रमाणित करती है: इस जनजाति ने अपने कुत्तों को क्या सराहना की, और उन्होंने सोचा कि मृत्यु से परे जीवन था।
* मेक्सिको में कुत्तों के लिए एक कैफेटेरिया खोला गया है। एक मेक्सिकन शेफ से विवाहित एक जापानी महिला ने इस अनूठी प्रतिष्ठान को खोला है जहां लोग और उनके कुत्ते साथी के पास अच्छा समय हो सकता है, और कुत्तों के पास विशेष रूप से उनके लिए तैयार पाक प्रसन्नता तक पहुंच है।
* 2001 में चिली पुलिस ने एक 11 साल के लड़के जो सड़क पर कुत्तों का एक पैकेट के साथ रहते थे, और एक वो साले और जंक वह कचरा में पाए जाने वाले दूध पर खिलाया ठीक हो।
* कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय, लॉस एंजिल्स के विशेषज्ञों से पता चलता है कि दुर्लभ बारह मिनट में एक कुत्ता हृदय रोगियों के साथ होता है, यह इन लोगों के फेफड़ों और दिल के कार्यों में सुधार करता है।
* स्ट्रैबो, पहली सदी ईसा पूर्व के यूनानी भूगोलवेत्ता, इथियोपिया cinamolgi शहर, जिसके लोगों ने कुत्ते के सिर बातचीत करने और शब्दों के साथ लेकिन भौंकने के साथ नहीं था की कहानी सुनाई।

कुत्ते की उत्पत्ति और पौराणिक कथाओं

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अब तक का सबसे पूरा कुत्ता का अनुवांशिक मानचित्रअब तक का सबसे पूरा कुत्ता का अनुवांशिक मानचित्र
नए अध्ययन की जांच है कि क्या कुत्ते का लार आपको एलर्जी से मदद कर सकता हैनए अध्ययन की जांच है कि क्या कुत्ते का लार आपको एलर्जी से मदद कर सकता है
चीनी crested कुत्ता, "खजाना घर के अभिभावक"चीनी crested कुत्ता, "खजाना घर के अभिभावक"
रात के पक्षी: strigiformes (तीसरा हिस्सा)।रात के पक्षी: strigiformes (तीसरा हिस्सा)।
बिल्ली नस्लों: "नार्वेजियन जंगल"बिल्ली नस्लों: "नार्वेजियन जंगल"
कुत्तों की उत्पत्ति का अनावरण कियाकुत्तों की उत्पत्ति का अनावरण किया
मालिक समानता की तलाश में हैंमालिक समानता की तलाश में हैं
कुत्ते जीनकुत्ते जीन
समुद्री घोड़ेसमुद्री घोड़े
धीमा, लेकिन सुरक्षित: कछुए (प्रसिद्ध)धीमा, लेकिन सुरक्षित: कछुए (प्रसिद्ध)
» » कुत्ते की उत्पत्ति और पौराणिक कथाओं
© 2021 taktomguru.com