taktomguru.com

स्पेनिश पानी कुत्ता: इतिहास और उत्पत्ति

इस लेखक द्वारा अधिक लेख

कोई स्वीकार्य सिद्धांत नहीं है जो स्पेनिश जल कुत्ते की उत्पत्ति को समझाता है। एकमात्र चीज जिसे हम बदल सकते हैं वह शोध है जो कम या ज्यादा मान्यता प्राप्त उत्पत्ति की ओर ले गया है। सबसे स्वीकार्य हमें प्राचीन कुत्तों के पास ले जाता है जो कि उभरा, उदाहरण के लिए, बारबेट। इन कुत्तों ने अपने विस्तार में इस्लामी घुड़सवारों पर हमला किया, जो 8 वीं शताब्दी में इबेरियन प्रायद्वीप पहुंचे। मध्य पूर्व में, इन कुत्तों के पास इस तथ्य से पहले सदियों में पशुधन के चालक के रूप में एक परंपरा है। एक अन्य सिद्धांत का भी उस नाम के आधार पर अध्ययन किया गया है जिसके द्वारा इसे लोकप्रिय रूप से जाना जाता है: "तुर्की"। यह माना गया है कि इसकी उत्पत्ति 8 वीं शताब्दी के बाद से तुर्की के नाविकों के साथ बनाए रखा वाणिज्यिक संबंधों में पाया जा सकता है।

यह सब सैद्धांतिक क्षेत्र में कम हो गया है, क्योंकि यह वर्ष 1585 तक नहीं है जब हमें अपने वर्तमान स्पेनिश जल कुत्ते के समान कुत्ते के पहले लिखित संदर्भ मिलते हैं।

फोटो Cecida डी Ubrique।

यह काम "डी वेरिया कॉमेंसुरानिया पैरा ला एस्कुलुरा वाई आर्किटेक्चर" है, जो जुआन डी अर्पे वाई विलाफासे द्वारा लिखित है। इसके Pagine में माप और मानव शरीर के अनुपात के विस्तृत अध्ययन किया जाता है, asн के रूप में कई जानवरों है, जहां आप tнpica morfologнa साथ एक कुत्ते का एक संक्षिप्त विवरण पढ़ सकते हैं हड्डियों और mъsculos, का वर्णन के अभिनव पहलू के रूप में शामिल लेखक की एक निदर्शी छवि के साथ हमारी दौड़ की कॉल समुद्री कुत्तों: (जो लेखक तीन तिमाहियों समझता है "यह झबरा, लंबे बाल और बहुत caнdas कान और विस्तृत पैर, ऊंचाई, podenco है" रॉड-एक रॉड 0.83 मीटर से मेल खाती है-)। विवरण, गरीब और सतही, एक उदाहरण के साथ हाथ में चला जाता है, लेकिन यह अभी भी इस प्रकार के कुत्ते की सबसे पुरानी वृत्तचित्र साक्ष्य में से एक है।

चराई काम विशेषज्ञों पर और काम आप पानी में desempeсadas में ये पहली वूली कुत्तों, फ्रांस में पुर्तगाल काओ डे अगुआ Portuguйs-, Wetterhound में नीदरलैंड Paнses Barbet-, और हमारे मिट्टी में obtendrнan, स्पैनिश वाटर डॉग, जिसे पहले पानी के कुत्तों के संबंध में सबसे शुद्धता है, के रूप में कई लोगों द्वारा हाइलाइट किया गया है, जो इसकी देहातीता और उस विशाल कार्यक्षमता में प्रतिबिंबित है।

ये कार्य आज भी चराई कर रहे हैं, वाणिज्यिक मछली पकड़ने के बंदरगाहों में काम या शिकारी के लिए जलीय टुकड़ों का संग्रह।




इस तरह के Cбdiz, Algeciras या Mбlaga के रूप में बंदरगाहों में, इन कुत्तों को पकड़ने और रस्सियों एक pequeсa चल बोया कि कुत्तों recogнa के अधीन जहाजों से शुरू की लाने के लिए पानी में फेंक दिया गया समुद्र में zambullйndose को बंदरगाह श्रमिकों के लिए उन्हें लेने के लिए ताकि नौकाएं सबसे सुरक्षित तरीके से डॉक कर सकें। जब बंदरगाहों का आधुनिकीकरण किया गया था, तो टगबोट्स और नई डॉकिंग तकनीकों के आगमन के साथ, पानी के कुत्तों को अब बंदरगाहों से गायब और गायब नहीं किया गया था। मछुआरों tambiйn दौड़ द्वारा की पेशकश कौशल का फायदा उठाया और comъn था बोर्ड मछली पकड़ने जहाजों पर समुद्री कुत्तों के साथ माना समाप्त होता है कि पानी caнan संग्रह के लिए जिम्मेदार था, नेट snagged या यहाँ तक कि दंग रह मछली है कि conseguнan की वसूली जाल से बचें और वे समुद्र की सतह पर तैर रहे थे।

इस अर्थ में, हमारे देश, अंडलुसियन और कैंटब्रियन में दो मौलिक रेखाएं विकसित हुई हैं। यदि हम संभवतः सिद्धांतों में भाग लेते हैं कि उनके विस्तार और आगमन पर

उत्तरी प्रायद्वीप का निर्माण मेस्टा काउंसिल के समय, या सेविला-लारेडो मार्ग को कवर करने वाले जहाजों पर पशुधन मार्गों के लिए धन्यवाद दिया गया था। यदि दक्षिण में इसे "तुर्की" के रूप में जाना जाता था, तो उत्तर में जिसका नाम "ऊन का कुत्ता" कहा जाता था।

एफसीआई ने इसे समूह 8 में शामिल किया, कुत्तों, लिफ्टर्स और पानी को इकट्ठा करने के लिए, इस अंतिम खंड, तीसरे, पानी के कुत्तों के भीतर।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
रेस: स्पेनिश पानी कुत्तारेस: स्पेनिश पानी कुत्ता
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
स्पेनिश ग्रेहाउंड नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड नस्ल
शब्द कुत्ते की उत्पत्तिशब्द कुत्ते की उत्पत्ति
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
अफगान ग्रेहाउंडअफगान ग्रेहाउंड
कुत्ते की उत्पत्ति और विकासकुत्ते की उत्पत्ति और विकास
हम आपको बताते हैं कि खरगोश की उत्पत्ति क्या हैहम आपको बताते हैं कि खरगोश की उत्पत्ति क्या है
बिल्ली नस्लों: तुर्की angoraबिल्ली नस्लों: तुर्की angora
गिनी पिग या गिनी पिग: सूचना और जिज्ञासागिनी पिग या गिनी पिग: सूचना और जिज्ञासा
» » स्पेनिश पानी कुत्ता: इतिहास और उत्पत्ति
© 2021 taktomguru.com