taktomguru.com

पग्स में कड़क और थकान

कपड़ों में पहने हुए पगएक थके हुए पग को आपके शरीर को फिर से सक्रिय करने के लिए कुछ दवा की आवश्यकता हो सकती है। जब तक आपका कुत्ता बहुत पुराना न हो, तब तक आपको अपने घर और यार्ड को अपने खिलौने दिखाएंगे जब तक आपको बैठना न पड़े क्योंकि आपके पास कोई ऊर्जा नहीं है। कुछ चिकित्सीय स्थितियां हैं जो थकान और कंपकंपी का कारण बन सकती हैं, इसलिए यदि आपका पग उन्हें अनुभव करना शुरू कर देता है, तो आपको पर्याप्त निदान करने के लिए पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए।

पेट दर्द कभी-कभी परेशान पेट दर्द के कारण एक पिल्ला अच्छी तरह से महसूस नहीं करता है। यद्यपि कंपकंपी थोड़ा परेशान हो सकती है, पेट दर्द के साथ एक छोटा कुत्ता थोड़ी देर के लिए आंदोलन दिखा सकता है और जब तक आपका पेट सामान्य नहीं हो जाता तब तक घर के चारों ओर घूमता है। मतली आपके पिल्ला के चेहरे पर फलने का कारण बन सकती है जब उसका पेट भरा होता है या जब वह कुछ खाता है तो वह पसंद नहीं करता है। यदि आप कीटनाशक या उल्टी की तरह खतरनाक कुछ निगलते हैं, रक्त उल्टी हो जाते हैं, आपके मल में खून होता है या पीने या खाने से इंकार कर देता है, तो तुरंत पशु चिकित्सक को बुलाएं।

बुढ़ापे. पुराने कुत्ते पहले से ही आपके घर के आसपास सबकुछ देख चुके हैं या बस ऊर्जा या चलाने की इच्छा नहीं है। अपने वयस्क पालतू जानवर के लिए सनबाथिंग के चारों ओर घूमना और आलस्य के साथ अपने पिछले वर्षों का आनंद लेना सबसे अच्छा है, इसलिए यह सामान्य है कि पुराने कुत्तों को थका हुआ लग रहा है जब वास्तव में उनके पास पहले की तुलना में कम ऊर्जा होती है। उन्हें शरीर के तापमान को विनियमित करने में और भी समस्याएं होती हैं और कभी-कभी हानिरहित कंपकंपी विकसित होती हैं, जिनमें से कोई भी दौरे के लक्षण की तरह लग सकता है। सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते के पास एक कंबल और गर्म जगह है जहां वह चलने के बाद सो सकता है। आर्थराइटिस, जो आमतौर पर पुराने कुत्तों में देखा जाता है और थकान और कंपकंपी में भी योगदान दे सकता है, लेकिन पशुचिकित्सक थोड़ा पिल्ला के साथ अपने पिल्ला के पीड़ा को कम कर सकता है।

संक्रमण. अगर आपके कुत्ते को हाल ही में चोट लग गई है या सर्जरी हुई है, तो संक्रमण वास्तविक संभावना है। बैक्टीरिया या कवक खुले घावों पर हमला कर सकते हैं जब तक कि आपके कुत्ते में एंटीबायोटिक उपचार न हो और क्षेत्र हर दिन साफ ​​हो जाए। संक्रमण आपके पालतू जानवर को प्रभावित करेगा क्योंकि यह थकान महसूस कर रहा है और बाद के चरणों में, संक्रमण में कंपकंपी हो सकती है। हालांकि, एक संक्रमण अप्रिय गंध और द्रव स्राव जैसे लक्षण दिखा सकता है। कभी-कभी संक्रमित घाव भी सूजन और लाल होते हैं। इनमें से किसी भी समस्या के साथ अनुभवी पशु चिकित्सक संक्रमण से लड़ने में आपकी मदद कर सकता है।




आघात. चाहे आपका पिल्ला एक गिलास के साथ अपने पैर को काटता है या बिस्तर से बाहर या यहां तक ​​कि एक छोटे से आघात से खुद को चोट पहुंचाता है, वे कुछ दिनों के लिए अपने मोटर कौशल को प्रभावित कर सकते हैं। अगर आपके पालतू जानवर को बहुत दर्द होता है, तो यह संभवतः शरीर के उस क्षेत्र के क्षेत्र को हिला देना संभव है जहां आघात हुआ है। गंभीरता के आधार पर, पशुचिकित्सा कुछ दर्द गोलियां निर्धारित कर सकता है।

रोग, वायरस या ऑटोम्यून्यून विकार। कैनिन डिस्टेंपर, हेमोलिटिक एनीमिया, संक्रमण और वायरस के अलावा, ऑटोइम्यून रोग अक्सर परेशानियों, थकान और अन्य लक्षणों का कारण बनते हैं। यद्यपि कुत्ते की दुनिया में वायरस अक्सर घातक माना जाता है, लेकिन यदि आप आवश्यक पालतू जानवरों को प्राप्त करने के लिए अपने पालतू पशु चिकित्सक को ले जाते हैं तो कई को रोका जा सकता है। ऑटोम्यून्यून विकार और बीमारियां कभी-कभी कहीं से बाहर नहीं दिखाई देती हैं और लगभग हमेशा अन्य लक्षण होते हैं जिनमें कंपकंपी और थकान होती है। यदि आपका कुत्ता उल्टी, असामान्य भोजन पैटर्न, त्वचा की मलिनकिरण या असंतुलन जैसे अन्य लक्षण दिखाता है, तो तुरंत पशु चिकित्सक को बुलाएं।

अंग। आपके पिल्ला के अंग कई समस्याओं को उत्पन्न कर सकते हैं जैसे कि उन्होंने बुढ़ापे में पैदा होने वाली जटिलताओं या जटिलताओं जैसे कई मुद्दों को जन्म दिया। थकान और झटके लगभग हमेशा अंग की समस्याओं के साथ होते हैं, हालांकि अन्य लक्षणों की एक लंबी सूची होती है जो आम तौर पर उल्टी, दस्त, दांत की समस्याएं और आंतरिक रक्तस्राव जैसे ध्यान देने योग्य होते हैं। थकान और कंपकंपी के कारण के रूप में एक अंग विकार स्पेक्ट्रम के दूसरी तरफ है, हालांकि यह अन्य चिकित्सा समस्याओं जैसे मतली या गठिया के समान नहीं है। लेकिन यह पशुपालन को अफसोस के बजाय सावधानी बरतने की आवश्यकता को मजबूत करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या यह कुत्तों के लिए जहरीले bougainvillea है?क्या यह कुत्तों के लिए जहरीले bougainvillea है?
कुत्ता क्यों घास खाता हैकुत्ता क्यों घास खाता है
क्या यह चिंताजनक है कि आपका कुत्ता थरथराता है?क्या यह चिंताजनक है कि आपका कुत्ता थरथराता है?
मेरे कुत्ते में दस्त के कारणमेरे कुत्ते में दस्त के कारण
एक कुत्ते में उल्टी उल्टी के कारणएक कुत्ते में उल्टी उल्टी के कारण
कुत्तों के लिए शीर्ष 10 सबसे खतरनाक भोजनकुत्तों के लिए शीर्ष 10 सबसे खतरनाक भोजन
बिल्लियों में Vomitoबिल्लियों में Vomito
यात्रा पालतू जानवर: चक्कर आना, उल्टी। युक्तियाँ।यात्रा पालतू जानवर: चक्कर आना, उल्टी। युक्तियाँ।
कैनिन उल्टी: उपचारकैनिन उल्टी: उपचार
चिहुआहुआ क्यों डरते हैं?चिहुआहुआ क्यों डरते हैं?
» » पग्स में कड़क और थकान
© 2021 taktomguru.com