taktomguru.com

चिहुआहुआ क्यों डरते हैं?

इन कुत्तों के लिए थरथराहट करना सामान्य बात है और अक्सर स्वास्थ्य समस्याओं से कोई लेना-देना नहीं है।

चिहुआहुआ क्यों डरते हैं? ... कुछ संभावित कारण।




बीमार-चिहुआहुआचिहुआहुआ कई कारणों से उत्तेजित हैं और कुछ दूसरों की तुलना में अधिक करते हैं। ज्यादातर समय कंपकंपी गंभीर नहीं है, लेकिन ऐसे मामले हैं जहां यह कुछ अंतर्निहित समस्या के कारण है।

  • कम रक्त शर्करा. कम रक्त शर्करा, या हाइपोग्लाइकेमिया, चिहुआहुआस में आम है। यदि आपका सुबह सुबह नियमित रूप से हिल जाता है और आपको कोई अन्य स्पष्टीकरण नहीं मिल रहा है, तो आप सुरक्षित रूप से यह मान सकते हैं कि रक्त शर्करा अपराधी है। आहार में बदलाव, अधिक समान रूप से दूरी और अधिक बार भोजन, जंक फूड और शर्करा के व्यवहार से परहेज करना और अधिक व्यायाम करना आपके पिल्ला के रक्त शर्करा की समस्या को हल करने में मदद करता है।
  • भावना. कई चिहुआहुआ बस भावना के साथ थरथराते हैं। जब वे उत्साहित होते हैं या उम्मीद करते हैं कि वे अपनी पसंद के स्थान पर जाते हैं या जब उनके जीवन में कुछ नया होता है तो वे चिल्लाते हैं। यदि कुत्ते का मालिक उत्साहजनक रूप से हिलाता है, तो यह कुछ भावनाओं को व्यक्त करने के लिए संचार का एक रूप बन सकता है।
  • डर. कुछ चिहुआहुआ डर से उत्तेजित होते हैं, खासकर अगर वे दुर्व्यवहार के किसी भी प्रकार के पीड़ित हैं। दृढ़ लेकिन सौम्य हैंडलिंग, कुछ हद तक, भय की भावनाओं को दूर करने में मदद कर सकते हैं।
  • ठंड. धमाका चयापचय दर बढ़ता है और कुत्ते को वार करता है। इन पिल्लों में सर्दियों में अपने शरीर की गर्मी को बनाए रखने के लिए बहुत कुछ नहीं होता है और वे बहुत कम शरीर की गर्मी खो देते हैं। कभी-कभी, उन्हें गर्म करने से हिलना बंद हो जाएगा।
  • नस. कुछ कुत्तों को एक घबराहट स्वभाव है। यदि आपका कुत्ता नसों पर थरथराता है, तो यह चमकने और चमकने के साथ होने की संभावना है। यह हस्तक्षेप करने और मन की शांति प्रदान करने का आपका संकेत है। गुप्त रूप से और तेजी से आपसे बात करते समय एक शांत आवाज का उपयोग करने का प्रयास करें। फिर यदि संभव हो, तो स्थिति से बाहर ले जाएं।
  • दौड़. चिहुआहुआस छोटे निकायों के लिए पैदा हुए हैं, लेकिन महान व्यक्तित्वों के साथ। उनके पास एक छोटी सी जगह में बहुत सारी ऊर्जा होती है, और कांप और आंदोलन इस ऊर्जा में से कुछ को खत्म करने में मदद करता है। अगर आपको अपने चिहुआहुआ से पूछना पड़ा कि वह क्यों थरथराता है, तो शायद वह जवाब दे सकता है "क्योंकि मैं कर सकता हूं"।
  • दर्द, कान दर्द. यद्यपि आंदोलन चिहुआहुआस के बीच एक आम विशेषता है, कुछ ऐसे मामले हैं जिनमें यह किसी प्रकार का खतरा इंगित कर सकता है। यदि आपका कुत्ता अचानक हिंसक हिलाता है या उसके सिर हिलाता है, तो यह उसके कानों के साथ कुछ हो सकता है।

हिलना या हिला देना चिहुआहुआ के व्यवहार का एक स्वीकार्य हिस्सा है और ज्यादातर समय चिंता करने की कोई बात नहीं है। उम्मीद है कि इस लेख ने आपके गहराई से अपने प्रश्न का उत्तर दिया है ताकि आपको अब पूछना पड़े कि चिहुआहुआ क्यों डरते हैं?

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चिहुआहुआस में आक्रमणचिहुआहुआस में आक्रमण
तंत्रिका चिहुआहुआ सिंड्रोमतंत्रिका चिहुआहुआ सिंड्रोम
डचशंड में हाइपोग्लाइकेमियाडचशंड में हाइपोग्लाइकेमिया
चिहुआहुआस में कनवल्सनचिहुआहुआस में कनवल्सन
चिहुआहुआस के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँचिहुआहुआस के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँ
चिहुआहुआ नस्ल की स्वास्थ्य समस्याएंचिहुआहुआ नस्ल की स्वास्थ्य समस्याएं
चिहुआहुआस में आहार के संशोधन के दुष्प्रभावचिहुआहुआस में आहार के संशोधन के दुष्प्रभाव
चिहुआहुआ अति सक्रिय क्यों हैं?चिहुआहुआ अति सक्रिय क्यों हैं?
चिहुआहुआ क्यों डरता है?चिहुआहुआ क्यों डरता है?
चिहुआहुआ नस्ल के लक्षण और व्यक्तित्वचिहुआहुआ नस्ल के लक्षण और व्यक्तित्व
» » चिहुआहुआ क्यों डरते हैं?
© 2021 taktomguru.com