taktomguru.com

एक स्वस्थ और खुश पालतू जानवर होने के लिए 5 कदम

आज हमारा लेख दुनिया के सभी पालतू जानवरों को समर्पित है, उन अद्भुत प्राणियों में से प्रत्येक जो खुश होने के लायक हैं, यही कारण है कि हम सबसे महत्वपूर्ण कदमों का उल्लेख करना चाहते हैं और आपको कभी नहीं भूलना चाहिए।

18033905 10154605303831448 3346745976202934912 एन

गुणवत्ता भोजन दें

हम पूरी तरह से जानते हैं कि एक अच्छी तरह से खिलाया पालतू एक स्वस्थ और खुश पालतू जानवर है, इसलिए यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आप कौन सा भोजन प्रदान कर रहे हैं और यदि यह वास्तव में आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करता है। कई बार सस्ता महंगा होता है और आपके पालतू जानवर का भोजन इस का एक बड़ा उदाहरण है, यदि आप कम गुणवत्ता वाले क्रोकेट्स को संभावना देते हैं कि आपका कुत्ता या बिल्ली बीमार हो जाए, तो हम अनुशंसा करते हैं कि क्रॉकेट्स का एक ब्रांड चुनें अपनी मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए प्राकृतिक उत्पत्ति की प्रोटीन की एक उच्च सामग्री।

क्या आप जानते हैं कि बाजार में कौन से ब्रांडों की सर्वोत्तम गुणवत्ता है और आप उन्हें कहां खरीद सकते हैं? यहां हम आपको सबकुछ बताते हैं: 

- प्रो प्लान 

- रॉयल कैनिन 

- उत्कृष्ट

इसे प्रशिक्षित करें




 जानवरों बहुत बुद्धिमान होते हैं,, यह विश्वास है या नहीं समझ में लगता है, प्रतिक्रियाओं और इशारों तो यह उन्हें शिक्षित करने के लिए, विनम्र और अनुशासित और प्रिंसिपल आज्ञाकारी होना नियम बनाने और रिक्त स्थान को परिभाषित करने के एक असंभव कार्य है एक पालतू जानवर के रह सकते हैं के लिए महत्वपूर्ण नहीं है अपने परिवार के साथ अच्छी कंपनी में, यही कारण है कि आप अपने पालतू जानवरों को प्रशिक्षित करते समय गुणवत्ता का समय बिताएं और धैर्य रखें। यदि आपको विशिष्ट प्रशिक्षण की आवश्यकता है तो यह आवश्यक है कि आप विषय में विशेषज्ञों को प्रमाणित प्रशिक्षकों के रूप में देखें।

सवारी महत्वपूर्ण हैं

चलो अपने पालतू अपने पालतू जानवरों के लिए जिम्मेदारियों के बीच एक प्राथमिकता होनी चाहिए, इससे न केवल आप व्यायाम करने के लिए है, लेकिन लिंक एक साथ बनाने की अनुमति देता है, यह भी आप, मेलजोल पूरे दिन cooped जा रहा के तनाव को कम करने और निश्चित रूप से एक बहुत प्रभावी गतिविधि की अनुमति देता है बोरियत को खत्म करने, इसलिए मत भूलना अपने पालतू जानवरों के साथ टहलने के लिए जाने के लिए, लेकिन इतना जिम्मेदारी से कृपया हानि या दुर्घटनाओं को रोकने के लिए अपने कॉलर और पट्टा डाल।

उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाओ

पशुचिकित्सा का दौरा आपके पालतू जानवरों के जीवन में महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों में से एक होना चाहिए, उनकी टीकाकरण पर अनुवर्ती होना, समय-समय पर समीक्षा करना और आवधिक समीक्षा इसे स्वस्थ रखने में मदद करेगी और समय पर संभावित स्थितियों की पहचान भी कर सकती है। अपने कार्ड को रोकने और अपडेट करने के लिए प्रत्येक 6 महीने में कम से कम एक बार अपने पालतू जानवर को लें।

इसे ठीक से सूट करें

शरीर अपने पालतू सौंदर्य,, बहुत महत्वपूर्ण है ताकि आप देखभाल पर अपने कान संक्रमण को रोकने के लिए, अपने मुंह और दांतों, आपकी त्वचा और बालों बालों के झड़ने और / या त्वचा संक्रमण को रोकने के लिए ध्यान देना चाहिए, ताकि आप ठीक से खा सकते हैं कटौती ठीक से नाखून और महीने में कम से कम एक बार स्नान करें, त्वचा की समस्याओं से बचने के लिए इसे पूरी तरह सूखना न भूलें। यह मत भूलना कि एक स्वच्छ जानवर एक गंदे जानवर की तुलना में बीमारियों से कम खुलासा है।

अपने पालतू जानवरों के लिए कुछ बुनियादी और मौलिक के रूप में इन 5 बिंदुओं को याद रखें, यह भी याद रखें कि एक पालतू आपकी ज़िम्मेदारी है और आपको इसके कल्याण को सुनिश्चित करना होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की गुणवत्ता फ़ीड कहाँ प्राप्त करें?कुत्ते की गुणवत्ता फ़ीड कहाँ प्राप्त करें?
कुत्तों के लिए पोषण का महत्वकुत्तों के लिए पोषण का महत्व
कुत्तों के लिए गीले भोजनकुत्तों के लिए गीले भोजन
मैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीनमैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीन
पिल्ला भोजन का महत्वपिल्ला भोजन का महत्व
अपने पालतू जानवर के लिए सबसे अच्छा खाना कैसे चुनेंअपने पालतू जानवर के लिए सबसे अच्छा खाना कैसे चुनें
भविष्यवाणी के अनुसार पिल्लों के लिए croquettes का अध्ययनभविष्यवाणी के अनुसार पिल्लों के लिए croquettes का अध्ययन
भविष्यवाणी के अनुसार कुत्तों के लिए croquettes का विश्लेषणभविष्यवाणी के अनुसार कुत्तों के लिए croquettes का विश्लेषण
क्या एक कुत्ता यकृत खिलाया जा सकता है?क्या एक कुत्ता यकृत खिलाया जा सकता है?
अपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना हैअपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना है
» » एक स्वस्थ और खुश पालतू जानवर होने के लिए 5 कदम
© 2021 taktomguru.com