taktomguru.com

अपने पालतू जानवर के लिए सबसे अच्छा खाना कैसे चुनें

पालतू जानवरों के सभी मालिकों के लिए, विशेष रूप से कुत्ते और बिल्लियों के मालिक होते हैं, आप स्टोर में अपने दोस्त के लिए भोजन खरीदने के लिए पहुंचते हैं और आप नहीं जानते कि कौन से को चुनना है। कीमतों, आकारों और प्रारूपों की विविधता आमतौर पर बहुत अलग होती है और लोगों के हिस्से में अज्ञानता की डिग्री, कभी-कभी बहुत अधिक होती है। एक प्रकार का भोजन खरीदने से पहले इसकी अत्यधिक अनुशंसा की जाती है, जिस पर सलाह सबसे उपयुक्त है, इसके लिए कुछ जानकारी जानना महत्वपूर्ण है:

कुत्ते के भोजन के प्रकार

इस्तेमाल कच्चे माल की गुणवत्ता. आम तौर पर पालतू जानवरों के जानवर जानवरों के हिस्सों से बने होते हैं जिन्हें मनुष्यों को त्याग दिया जाता है, लेकिन इस प्रकार के निर्माण के मामले में, समान गुणवत्ता और स्वच्छता मानकों का पालन नहीं किया जाता है, क्योंकि कानून अलग होता है। यही कारण है कि यह सिफारिश की जाती है कि हमारे जानवर के भोजन का निर्माण लोगों की तरह ही हो, क्योंकि इस मामले में गुणवत्ता मानकों में बहुत कठोर है।




उत्पादक प्रक्रिया में उपचार. यह सलाह दी जाती है कि वह ब्रांड चुनें जो आपके भोजन के दौरान सबसे कम तापमान का उपयोग करता हो। इसका कारण यह है कि उनके उत्पादन में अधिक तापमान पेश किया जाता है, भोजन जितना अधिक पोषक तत्व खो देता है, क्योंकि गर्मी, विटामिन और प्रोटीन का हिस्सा समाप्त हो जाता है।

भोजन की आर्द्रता. यह बहुत महत्वपूर्ण है कि पालतू जानवर के भोजन में कम से कम 70% आर्द्रता है, क्योंकि वे आपके शरीर की जरूरत हैं। कुछ फ़ीड में केवल 10% से कम आर्द्रता होती है जो जानवर लगातार पानी पी रही है। इस प्रकार के भोजन के साथ उन्हें बहुत लंबे समय तक भोजन करने से थोड़ा पुरानी निर्जलीकरण हो सकती है, खासतौर पर बिल्लियों के मामले में, जो उनके वृत्ति से पानी की कमी के लिए क्षतिपूर्ति नहीं कर सकते हैं।

भोजन के प्रकार की रोटेशन. सभी उत्पादों में एक ही पोषक तत्व नहीं होते हैं, इसलिए समय-समय पर हमारे पालतू जानवरों के भोजन को बदलने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करने के अलावा, ताकि वे असाधारण स्वास्थ्य में हों, जानवरों के लिए यह हमेशा एक अच्छा तरीका है कि वे हमेशा खाने से ऊब जाएंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे कुत्ते के लिए बिस्तर कैसे चुनेंमेरे कुत्ते के लिए बिस्तर कैसे चुनें
कुत्तों के लिए गीले भोजनकुत्तों के लिए गीले भोजन
कुत्ते के भोजन का कटोरा: सही सामग्री का चयन कैसे करेंकुत्ते के भोजन का कटोरा: सही सामग्री का चयन कैसे करें
कुत्ते के भोजन के डिब्बे की जीवन प्रत्याशाकुत्ते के भोजन के डिब्बे की जीवन प्रत्याशा
कुत्तों के लिए फ़ीड: कौन सा और कौन सा?कुत्तों के लिए फ़ीड: कौन सा और कौन सा?
भविष्यवाणी के अनुसार कुत्तों के लिए croquettes का विश्लेषणभविष्यवाणी के अनुसार कुत्तों के लिए croquettes का विश्लेषण
अपने पालतू जानवर के लिए एक अच्छा पशुचिकित्सा कैसे चुनें?अपने पालतू जानवर के लिए एक अच्छा पशुचिकित्सा कैसे चुनें?
मुझे गाइड कुत्ते के लिए फ़ीड खरीदने के लिए लगता हैमुझे गाइड कुत्ते के लिए फ़ीड खरीदने के लिए लगता है
अपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना हैअपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना है
क्या आप जानते हैं कि पनामा में कानून 70 है, वह घरेलू जानवरों के अधिकारों की रक्षा करता है?क्या आप जानते हैं कि पनामा में कानून 70 है, वह घरेलू जानवरों के अधिकारों की रक्षा करता है?
» » अपने पालतू जानवर के लिए सबसे अच्छा खाना कैसे चुनें
© 2021 taktomguru.com