taktomguru.com

एक माल्टीज़ यॉर्की पिल्ला

रेशमी टेरियरएक माल्टीज़ यॉर्की पिल्ला आधा मालटिस् और आधा यॉर्कशायर टेरियर है। उन्हें आमतौर पर मोर्कियों के नाम से जाना जाता है, हालांकि उन्हें यॉर्कटेस भी कहा जाता है। यदि आप इस नए साथी को अपने जीवन में जोड़ने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह जानकारी तय करने के लिए उपयोगी होगी।

व्यक्तित्व. इस नस्ल के छोटे आकार को मूर्ख मत बनो। एक माल्टीज़ यॉर्की पिल्ला के पास बहुत आत्मविश्वास और साहस है। वह ध्यान पाने के लिए प्यार करती है और यदि आवश्यक हो, तो वह अपने परिवार को आजीवन वफादारी के साथ पुरस्कृत करेगी। Morkies बच्चों के साथ अच्छी तरह से मिलता है, हालांकि युवा बच्चों को बारीकी से पर्यवेक्षण किया जाना चाहिए और कुत्ते के साथ अकेले कभी नहीं छोड़ा जाना चाहिए। यदि वह अच्छी तरह से सामाजिककृत है तो वह अजनबियों के साथ थोड़ी डर दिखाएगा और नए दोस्त बनाने के इच्छुक होगा। वह बहुत ऊर्जावान और मुखर हो जाता है, इसलिए यदि आप एक शांत और शांत साथी की तलाश में हैं तो यह सबसे अच्छी दौड़ नहीं हो सकती है।

दिखावट. माल्टीज़ यॉर्की पिल्ले के पास बहुत नरम कोट होता है जो हाइपोलेर्जेनिक होता है और फैलता नहीं है। क्योंकि यह एक सफेद कुत्ते (माल्टीज़) और एक काले और तन कुत्ते (यॉर्कशायर) के बीच एक क्रॉस है, इसके रंग बहुत अलग हैं। अधिकांश पिल्ले चेहरे, छाती, पेट और उनके टैन्ड पैरों के अंदर काले होते हैं। जैसे-जैसे वे अपने रंग उगते हैं, कभी-कभी काफी स्पष्ट होते हैं, जिसके परिणामस्वरूप काले-चांदी के बाल होते हैं। कम आम और इसलिए अधिक महंगा रंग के पिल्ले (काले और भूरे रंग के धब्बे के साथ सफेद) काले, सफेद, सुनहरे या parti हैं। मोर्कीज़ बड़े पैमाने पर कानों के साथ पैदा होते हैं जो बड़े होने पर खड़े हो सकते हैं या नहीं भी हो सकते हैं। यदि एक पिल्ला उसके कान खड़े होने जा रहा है, तो वह आमतौर पर उपस्थित होने लगता है जब वह लगभग 12 सप्ताह पुराना होता है।




ध्यान. चूंकि मोर्कियों के लंबे बाल होते हैं इसलिए उन्हें नियमित तैयारी की आवश्यकता होती है। जबकि आप अपने बालों और नाखूनों को ट्रिम करने में सक्षम हो सकते हैं, यह आमतौर पर पेशेवर हेयरड्रेसर के साथ लेना सबसे अच्छा होता है। जब आप कैंची का उपयोग करते हैं और एक अप्रत्याशित आंदोलन के साथ एक पिल्ला को खड़े होने में मुश्किल हो सकती है तो आप इसे गलती से काट सकते हैं या खरोंच कर सकते हैं। बाथरूम की आवश्यकता होती है जब आपको इसकी आवश्यकता होती है और बड़े पैमाने पर मालिक के विचार पर निर्भर रहती है। यदि पिल्ले के बाल माल्टीज़ की तुलना में यॉर्की की तरह दिखते हैं, तो आप तेल या चिकना दिखने की प्रवृत्ति के कारण इसे अधिक बार स्नान करना चाहेंगे। अन्य लम्बी नस्लों की तरह, मोर्कियों को आंखों के आस-पास के क्षेत्र की आवश्यकता होती है जिन्हें अक्सर आँसू के कारण धब्बे से साफ किया जाता है। उन्हें एक दिन में तीन छोटे भोजन खिलाया जाना चाहिए।

एक बार वे दूध पिलाने के बाद उन्हें पहले 10 से 12 महीनों के दौरान पिल्लों के लिए शुष्क भोजन का आहार खाना चाहिए। पिल्ला भोजन के कई अलग-अलग ब्रांड उपलब्ध हैं, जो अच्छा है क्योंकि मोर्कियां चुनिंदा हो सकती हैं। आपको अपने पिल्ला को पसंद करने से पहले कई अलग-अलग प्रकार के भोजन का प्रयास करना पड़ सकता है। आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि कुत्ते के भोजन की बात आने पर आप आम तौर पर भुगतान करते हैं, इसलिए लेबल को पढ़ना महत्वपूर्ण है। एक छोटी नस्ल के लिए तैयार भोजन की तलाश करें और इसमें कुछ प्रकार का मांस मुख्य घटक के रूप में है। सूची में पहले घटक के रूप में अनाज रखने वाले खाद्य पदार्थों से बचना सबसे अच्छा है।

स्वास्थ्य. मोर्कियां हाइपोग्लाइसेमिया या कम रक्त शर्करा से पीड़ित हो सकती हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आपको पर्याप्त कैलोरी मिलें। यदि हाइपोग्लाइसेमिया एक समस्या बन जाती है, तो ऐसे उत्पाद उपलब्ध हैं जो आपके पिल्ला को अतिरिक्त कैलोरी के साथ प्रदान कर सकते हैं। आप इन खाद्य पदार्थों को स्थानीय पालतू स्टोर या पशुचिकित्सा कार्यालय में पा सकते हैं। अन्य पिल्ला नस्लों के साथ, माल्टीज़ यॉर्की पिल्ले को टीकाकरण के कई दौर प्राप्त करने होंगे। पशुचिकित्सा के अनुसार अनुसूची थोड़ा भिन्न हो सकती है, लेकिन पिल्ले आमतौर पर डीएचपीपी टीका 6 से 8 सप्ताह, 10 से 12 सप्ताह और 14 से 16 सप्ताह में प्राप्त करते हैं। वार्षिक टीकों में रेबीज और बोर्डेटेला शामिल हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
यॉर्की प्रकृति द्वारा एक सुरक्षात्मक कुत्ता है?यॉर्की प्रकृति द्वारा एक सुरक्षात्मक कुत्ता है?
यॉर्क के यॉर्कशायर टेरियर कप के बारे में तथ्ययॉर्क के यॉर्कशायर टेरियर कप के बारे में तथ्य
योरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटेंयोरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटें
क्या yorkies बिल्लियों के साथ अच्छे हैं?क्या yorkies बिल्लियों के साथ अच्छे हैं?
एक माल्टीज़ वेस्टी का व्यवहारएक माल्टीज़ वेस्टी का व्यवहार
यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?
11 महीने की यॉर्की की देखभाल कैसे करें11 महीने की यॉर्की की देखभाल कैसे करें
एक यॉर्की पू की देखभाल कैसे करेंएक यॉर्की पू की देखभाल कैसे करें
एक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएंएक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएं
चीजें आपको योरकी पिल्ला के बारे में जानना चाहिएचीजें आपको योरकी पिल्ला के बारे में जानना चाहिए
» » एक माल्टीज़ यॉर्की पिल्ला
© 2021 taktomguru.com