taktomguru.com

मेरे कुत्ते के साथ क्या होता है जब वह उदास होता है?

दुखी कुत्ता

कई बार हमें देखता है और बोलता प्रतीत होता है. वह खेलना नहीं चाहता। वह नहीं खाता है, वह सड़क पर बाहर जाने, रोमांच या यात्रा करने से रोमांचित नहीं है। यह उसे बाध्य करता है। वह सामान्य से अधिक घंटे सोता है और लगता है ... मंदी

. कैनाइन मनोविज्ञान हमारे विचार से व्यापक है, और मनुष्यों की तरह, कुत्तों के मन में भी कई कारकों द्वारा निर्धारित मूड होते हैं। और उन राज्यों में से एक अवसाद के रूप में हम जो जानते हैं उसके करीब हो सकते हैं।

पर्यावरण जो हमारे कुत्ते से घिरा हुआ है

कई बार हमने जोर दिया है ध्यान अगर हमें अपने कुत्ते के चारों ओर पर्यावरण को उधार देना है तो हम इसे ठीक से जीना चाहते हैं। और पर्यावरण के संबंध में हमें शारीरिक और सामाजिक वातावरण को समझना चाहिए। महत्वपूर्ण बात यह है कि हम महसूस करते हैं कि है कि अक्सर हम अपने कुत्ते को कुछ मानसिक विकार की शारीरिक समस्याओं के रूप में दोष है और यह, निदान करने के लिए महत्वपूर्ण है, हमारे अपने भी तरह से जब यह एक मनोवैज्ञानिक समस्या है और कैसे यह से निपटने के लिए है।

कैनिन अवसाद विकसित करने वाले कारक

दुखी कुत्ता क्योंकि

अवसाद का पहला संकेत है असामान्य व्यवहार. कई बार यह आमतौर पर कुछ भौतिक और कई अन्य मानसिक लाता है। यह जानना कि कैसे एक चीज की बात आती है और जब यह दूसरी बात होती है तो यह महत्वपूर्ण है। जैसा कि हमने पहले ही कहा है, कुत्ते का महत्वपूर्ण वातावरण उसके मूड को गंभीरता से प्रभावित करता है और स्थिर वातावरण बनाने के लिए उपयुक्त है। पारिवारिक झगड़े और तर्क उन चीजों में से एक हैं जो आपको सबसे ज्यादा प्रभावित करते हैं। दूसरी ओर और परिवार के बारे में बात कर,, कुत्ते पर ध्यान नहीं परिवार के लिए बाहरी कुछ परिवार की अस्वीकृति का कारण बन सकती रूप में यह इलाज है, और इस "यह" अवसाद हो सकता है।

कुत्ते का जीवित वातावरण गंभीरता से अपने मनोदशा को प्रभावित करता है। ट्वीट करने के लिए क्लिक करें

 घरेलू विकार और अराजकता भी उनके व्यवहार को प्रभावित कर सकती है, साथ ही साथ घर पर अत्यधिक ऊबड़ स्थितियां भी प्रभावित कर सकती हैं। कुत्ते को बंद करने से न केवल अप्राकृतिक होता है, यह आपके स्वास्थ्य के लिए मध्यम और दीर्घ अवधि में हानिकारक है। इसके लिए हमने पहले से ही अपने कुत्ते के साथ बाहर जाने के फायदे पर चर्चा की है, या तो एक फील्ड यात्रा या दैनिक चलने पर।




और अंत में, जोर दें कि कुत्ते में अवसाद का सबसे बड़ा कारक है स्नेह की कमी अपने मालिक के हिस्से पर। कुत्ते को पता होना चाहिए कि हम उससे प्यार करते हैं, हम उसे परिवार के रूप में या एक दोस्त के रूप में देखते हैं, लेकिन हम उसके साथ अच्छे समय और बुरे में उसकी मदद करने के लिए वहां हैं। वह अकेला नहीं है आखिरकार, लोगों की तरह ही स्नेह की आवश्यकता होती है।

कुत्ते में अवसाद का सबसे बड़ा कारक अपने मालिक के हिस्से में स्नेह की कमी है। ट्वीट करने के लिए क्लिक करें

अवसाद से कैसे बचें / इसका इलाज कैसे करें

घर पर उदास कुत्ता

कैनाइन अवसाद को एक रोगजनक स्थिति के रूप में परिभाषित किया जाता है जिसमें सभी मानसिक गतिविधि में कमी होती है जो विशेष रूप से कुत्ते के प्रभावशाली घटक को प्रभावित करती है। दौड़ से, फॉक्स टेरियर और mestizos अवसाद पकड़ने की सबसे अधिक संभावना है, और दुर्भाग्य से, आप इसके खिलाफ कोई इलाज नहीं है. यह एक ऐसा क्षेत्र है जिसमें अभी जांच की जा रही है और इसके इलाज के बारे में कोई स्पष्ट निदान नहीं है। लंबे समय तक केनेल या बंद स्थानों में होने के कारण एक कुत्ते के अवसाद को बढ़ाया जा सकता है।

सबसे तात्कालिक उपाय है हमारे कुत्ते को अधिकतम ध्यान देना. उसके साथ होने के नाते, उसे समझने की कोशिश कर रहा है और वह समझता है कि हम उसकी सामान्य स्थिति में लौटने का प्रयास कर रहे हैं। यदि हम देखते हैं कि यह चीज़ काफी खराब है, लेकिन सभी के ऊपर, ध्यान दें, तो पशु चिकित्सक के संपर्क में रहें। गतिविधि की स्थिति में प्रवेश करने की कोशिश करते हुए, एक छोटी सी सैर करना एक अच्छा विकल्प होगा, हमेशा से परहेज करें कि यह घर पर फंस जाता है और मन की स्थिति को इतनी दुखी नहीं छोड़ता

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएंकुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएं
मेरा कुत्ता क्यों नहीं खाता हैमेरा कुत्ता क्यों नहीं खाता है
छुट्टियों के बाद निराश कुत्तेछुट्टियों के बाद निराश कुत्ते
कैनाइन मनोविज्ञान: समझें कि एक कुत्ता कैसा सोचता हैकैनाइन मनोविज्ञान: समझें कि एक कुत्ता कैसा सोचता है
कुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएंकुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएं
कुत्तों में मौसमी अवसादकुत्तों में मौसमी अवसाद
कैसे पता चले कि आपके कुत्ते में भावनात्मक समस्याएं हैं?कैसे पता चले कि आपके कुत्ते में भावनात्मक समस्याएं हैं?
कैनाइन मनोविज्ञानकैनाइन मनोविज्ञान
कुत्तों में अवसाद, इसे कैसे पहचानेंकुत्तों में अवसाद, इसे कैसे पहचानें
मेरे कुत्ते को मनोवैज्ञानिक के पास जाना हैमेरे कुत्ते को मनोवैज्ञानिक के पास जाना है
» » मेरे कुत्ते के साथ क्या होता है जब वह उदास होता है?
© 2021 taktomguru.com