taktomguru.com

मेरे कुत्ते को मनोवैज्ञानिक के पास जाना है




सभी कुत्तों को कुत्ते के व्यवहार में एक विशेषज्ञ के पास जाने की जरूरत नहीं है, लेकिन कभी-कभी, और विशिष्ट मामलों में एक कुत्ते मनोवैज्ञानिक के पास जाने की आवश्यकता उत्पन्न हो सकती है। कुत्ते सामाजिक जानवर होते हैं, जो कई मामलों में शत्रुतापूर्ण या दर्दनाक परिस्थितियों का अनुभव करते हैं, जो व्यवहारिक समस्याओं का कारण बन सकते हैं, जिन्हें मालिकों को हल करने का तरीका नहीं पता है।
यह सामान्य है कि कुछ कुत्ते अकेले बहुत अधिक समय बिताते हैं, और अन्य congeners या उनके मानव परिवार के साथ पर्याप्त संपर्क नहीं है, जो व्यवहारिक समस्याओं का कारण बन सकता है। इस परिस्थिति ने इस तथ्य को प्रभावित किया है कि कैनिन व्यवहार विशेषज्ञों के पास साल पहले की तुलना में अधिक प्रश्न हैं।
भावनात्मक जरूरतों
कुत्ता अपने जीवन को लोगों के साथ साझा करता है, खासकर शहरों में। ये वे जानवर हैं जिनके पास स्वभाव, चरित्र, बुद्धि और आवश्यकताएं हैं, जो हमेशा शारीरिक नहीं होतीं, बल्कि भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक भी होती हैं।
जब कुत्ते ने एक मनोवैज्ञानिक समस्या से चलाता है कि व्यवहार की समस्याओं को विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है और ethologists, मनोवैज्ञानिकों और कुत्तों को इन मामलों के लिए जिम्मेदार हैं हो सकता है, हालांकि एक पशु चिकित्सक भी इस तरह की समस्याओं से निपटने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है है।
यह ध्यान रखें कि आज्ञाकारिता के मामलों में एक कुत्ते को एक मनोवैज्ञानिक के लिए जाने के लिए एक आघात या अवसाद पर काबू पाने में मदद करने के लिए एक ही ट्रेन नहीं है में वहन किया जाना चाहिए। पहले मामले में, ट्रेनर जब की वजह से विभाजन की समस्या से पीड़ित ऐसे कुत्ते को पढ़ाने सही ढंग से बेल्ट के साथ चलने के लिए के रूप में और मनोवैज्ञानिक के मामले में मुद्दों के साथ मदद कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, कुत्ते की मदद कर सकते हैं जानवर पहले एक त्याग किया गया है।
पेशेवर मदद
हो सकता है कि कुत्ते को अच्छी तरह से शिक्षित, लेकिन कुछ परिस्थितियों के लिए अपर्याप्त और असामान्य तरीका प्रतिक्रिया और मालिकों समस्या को कैसे हल नहीं जानता है। तो फिर यह पेशेवर मदद लेने की सलाह दी जाती है, तो आप हमें सलाह के लिए पशु चिकित्सक से परामर्श करके शुरू कर सकते हैं, क्योंकि वह नकारात्मक कुत्ते जिस तरह से साथ परिवार सह-अस्तित्व को प्रभावित करता है एक परिवर्तन के महत्व देने को रोकने के लिए कोई जरूरत नहीं है वहाँ। जब पशु में मनोवैज्ञानिक समस्याएं होती हैं, तो इसके व्यवहार में उल्लेखनीय परिवर्तन होते हैं जैसे: भूख की कमी, विनाशकारी व्यवहार या दोहराव वाले आंदोलन। इन लक्षणों के साथ सामना करने के लिए, आपको जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए।
कुत्ते भी उदास हो जाते हैं
अवसाद उन समस्याओं में से एक है जिन्हें कैनाइन मनोवैज्ञानिक के परामर्श में माना जाता है। इसके लक्षण उदास व्यक्ति के समान होते हैं: क्षय, भूख की कमी या उसके आस-पास की दुनिया में रुचि की कमी। रोकथाम अवसाद को दूर रखने के लिए सबसे अच्छा हथियार है, इसलिए जानवर के लिए जीवन की सही गुणवत्ता प्राप्त करने के लिए सलाह दी जाती है।
कुत्ते, विशेष रूप से शहर में, उन स्थितियों को अनुकूलित करना है जो इसकी प्रकृति के अनुरूप नहीं हैं। और यह है कि आनुवांशिक दृष्टिकोण से एक फ्लैट में रहने के लिए तैयार नहीं है, पट्टा स्वीकार करें, या एक समय सारिणी के लिए चिपके रहें। इसलिए, जहां तक ​​संभव हो, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि कुत्ता एक प्राकृतिक प्रजाति के रूप में अपनी प्राकृतिक प्रवृत्ति विकसित कर सके - मैदान में चारों ओर दौड़ें, अन्य लोगों और उनके मालिकों के साथ बातचीत करें या लंबी सैर करें - अवसर और भागने वाले वाल्व हैं कुत्ता संतुलन और खुशी लाएगा।
जब यह संदेह होता है कि कुत्ता उदास है तो पशु चिकित्सक के पास जाने और कुत्ते में पाए गए व्यवहार में परिवर्तनों का वर्णन करने की सलाह दी जाती है। यदि किसी भी समय कुत्ते को मनोवैज्ञानिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है, क्योंकि पशुचिकित्सक इसे उचित मानता है, तो इसे पेश किया जाना चाहिए, क्योंकि इन मामलों में समय धन है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएंकुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएं
कुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएंकुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएं
कुत्ते को खुश करने के लिए पांच दिशानिर्देशकुत्ते को खुश करने के लिए पांच दिशानिर्देश
छुट्टियों के बाद निराश कुत्तेछुट्टियों के बाद निराश कुत्ते
कुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएंकुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएं
कुछ कुत्ते पानी से डरते हैंकुछ कुत्ते पानी से डरते हैं
कुत्तों में मौसमी अवसादकुत्तों में मौसमी अवसाद
चिंता की समस्याओं के साथ कुत्तोंचिंता की समस्याओं के साथ कुत्तों
कुत्तों के बारे में दस बड़े झूठकुत्तों के बारे में दस बड़े झूठ
मेरे पालतू जानवरों में व्यवहारिक समस्याएं हैंमेरे पालतू जानवरों में व्यवहारिक समस्याएं हैं
» » मेरे कुत्ते को मनोवैज्ञानिक के पास जाना है
© 2021 taktomguru.com