taktomguru.com

अवसाद




कभी कभी हम उदासी, क्षय और चीजें हैं जो हम पहले इसे पसंद में ब्याज की हानि के चरणों में बहुत स्पष्ट होने क्यों, जब इस विकार बिगड़ जाती है और, समय में रहने के लिए अगर हम डॉक्टर के पास जाने के लिए हमें बता देंगे कि यह एक है तय शुरू होता है बिना अवसाद और हमें अपने आदत के मूड को ठीक करने के लिए पर्याप्त उपचार दिया जाएगा। एक कुत्ता नुकसान यह है कि बोलते हैं और हमें बताएं कि आप कैसा महसूस नहीं कर सकते हैं, जो एक साथ इन विकारों के उपचार में पशु चिकित्सा अनुभव की कमी के साथ पता लगाने के लिए यह कठिन बना देता है के साथ, एक ही पीड़ित हो सकता है। अच्छा (या बुरा, जैसा कि आप देखना चाहते हैं) यह है कि इसका दोषी हम मालिक हैं, जो जानते हैं कि यह हो सकता है, हम आसानी से इससे बच सकते हैं।
हम कैसे जान सकते हैं कि हमारे कैंडीड अवसाद से गुजर रहा है? बाहरी संकेतकों की एक श्रृंखला है जो हमारी मदद करेगी। बस हमारे कुत्ते को जानते हैं और अगर वहाँ विविधताओं, उदासीन और चीजें हैं जो उसे उनके दृष्टिकोण में पहले रोमांचित, उनींदापन या भूख की कमी है, लेकिन अत्यधिक प्यास सूचना के लिए रुचि तरह बातें कर रहे हैं। उत्तरार्द्ध, के साथ आई क्योंकि अगर यह महत्वपूर्ण मूड परिवर्तन के साथ है बस, यह गर्मी है की कोशिश कर सकते हो, यह गरम है, और दिन बिताने खर्च नींद और पीने रात में भी अगर रीफ्रेश भी अधिक cheerfully इस हो जाएगा व्यवहार जिसमें अवसाद के साथ कुछ भी नहीं है, गर्मी के समय में मनुष्यों में भी पता लगाने योग्य है।
क्या हमारे पूर्व उत्साही कॉकर उदास हो सकते हैं? बेशक, हां, और कोई अन्य जाति - उनके बीच कोई अंतर नहीं है, हालांकि अगर हम आंकड़ों को अनदेखा करते हैं, तो टेरियर और मेस्टिज़ोस में और अधिक घटनाएं हैं। कुत्तों ने आश्रय छोड़ा है, स्पष्ट कारणों से, और पुरुषों के आनुपातिक रूप से अधिक प्रवण हैं, बिट्स की अधिक संभावनाएं हैं।
अगर हमें संदेह है कि हमारा कुत्ता निराश है, तो यह उसके साथ हमारे रिश्ते के बारे में कुछ आत्म-विश्लेषण करने में भी मदद करेगा। क्या हम पर्याप्त ध्यान दे रहे हैं? अगर हम उसके लिए ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं, तो वह अपने परिवार (मानव झुंड) से बहुत दूर महसूस करेगा और इससे अंततः इस विकार में पड़ने का कारण बन जाएगा। हमें यह भी देखना चाहिए कि क्या वह ऊब जाता है, अगर वह अकेले बहुत अधिक समय बिताता है या घर पर ऐसा विघटन होता है कि कुत्ता आदतों को स्थापित नहीं कर सकता है। यदि हमारे कुत्ते को बंधे या बंद कर दिया जाता है तो अवसाद का सामना करने के लिए एक स्पष्ट उम्मीदवार होता है, हालांकि यदि हमारे पास यह है, तो सबसे संभव यह है कि हमें उनके मूड की परवाह नहीं है और हम इसे पढ़ नहीं पाएंगे। जाहिर है सब कुछ मैंने कहा गया है बारीकी से, पहला बिंदु, ध्यान की कमी से जुड़ा हुआ है, इसलिए यदि हम उसके साथ समय बिताने और स्नेह देते हैं, "झुंड" में यह एकीकृत और अकेले और नहीं समय खर्च नहीं ऊब, इसलिए यह अवसाद से ठीक हो जाएगा (या अगर हम उस बिंदु तक नहीं पहुंचते हैं तो हम इससे बचेंगे)।
कुत्तों के मामले में जो अपने जीवन व्यतीत करते हैं, कई बार बंधे हैं जो आक्रामकता दिखाते हैं केवल उपस्थिति है। एक मामला जो मैंने जीता है, एक जर्मन चरवाहा कुतिया जो सदियों से घर के सामने एक श्रृंखला से बंधे हुए थे, यह दर्शाता है। जाहिरा तौर पर कुत्ता (Pastora, यह कहा जाता था) वह जब कोई संपर्क किया भौंकने और श्रृंखला खींच आक्रामक था, लेकिन यह उसके दृष्टिकोण के लिए पर्याप्त था और स्ट्रोक उसे साकार करने के लिए वह बहुत दोस्ताना था और सभी मैं चाहता था ध्यान आकर्षित करने के लिए किया गया था। यहाँ यह स्पष्ट किया जाना चाहिए कि हमेशा की तरह होना जरूरी नहीं है, और उनकी स्थिति की वजह से एक और कुत्ता हम एक काटने के साथ मिल गया के साथ शायद यह कुछ व्यवहार विकार हो सकते के रूप में यदि ऐसा है तो हम पूरी तरह से यकीन है कि यह खुशी से एक विस्फोट की उम्मीद कर पाने के लिए बेहतर नहीं है नहीं कर रहे हैं स्नेह का
इस बिंदु पर हमें पता होना चाहिए कि दो प्रकार के अवसाद का निदान किया जा सकता है: एक्सोजेनस और एंडोजेनस। सबसे पहले उन कारकों के कारण होता है जिन पर हम चर्चा करते हैं, जो क्षणिक और आसानी से सुलझाया जाता है। दूसरा अनुवांशिक, वंशानुगत है, और जैसा कि हम मान सकते हैं, इलाज करना मुश्किल है, जिसके साथ केवल एक विशेषज्ञ इसका इलाज कर सकता है।
संक्षेप में, यदि हमारे कुत्ते एक अवसाद है, हम यह आम तौर पर देखभाल हम आप के लिए प्रदान में सुधार है, लेकिन आदर्श उसे एक विशेषज्ञ ने पहले शासन अपने लक्षणों शारीरिक बीमारी और नहीं एक मनोवैज्ञानिक समस्या के कारण होते हैं ले जाते थे, और समाधान होगा दूसरा, यह हमें सही चिकित्सा लागू करने में मदद करेगा। जिज्ञासा के रूप में, हालांकि कुत्ते के अवसाद के इलाज के लिए कोई दवा नहीं है, लेकिन मैं कुछ मामलों में प्रोजेक को विशेष रूप से गणना की गई खुराक में प्रशासित किया गया है। यह कहना स्पष्ट है कि हमें ऐसा करने के लिए खुद को ऐसा नहीं करना चाहिए। इसके अलावा, कुत्ते के साथ हमारे रिश्ते में सुधार के अलावा, यह अनुशंसित है कि आप दिन के दौरान काफी समय अकेले बिताने के लिए है, तो आप टीवी सेट या रेडियो रखने के लिए आप का मनोरंजन छोड़ने के लिए और के साथ लग रहा है। फिर हम अपने और कुत्तों के बीच समानताएं देखते हैं, क्योंकि हम अकेले होने के साथ महसूस करने के लिए इन साधनों का भी उपयोग करते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ते में अवसाद का इलाज कैसे करेंएक कुत्ते में अवसाद का इलाज कैसे करें
कुत्ते क्यों रोते हैंकुत्ते क्यों रोते हैं
कुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएंकुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएं
कुत्तों में मौसमी अवसादकुत्तों में मौसमी अवसाद
8 जिज्ञासा जिन्हें आप कुछ जानवरों के बारे में नहीं जानते थे8 जिज्ञासा जिन्हें आप कुछ जानवरों के बारे में नहीं जानते थे
कुत्तों में अवसाद, इसे कैसे पहचानेंकुत्तों में अवसाद, इसे कैसे पहचानें
पालतू जानवर की मौत को कैसे दूर किया जाएपालतू जानवर की मौत को कैसे दूर किया जाए
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहीं
मेरे कुत्ते को मनोवैज्ञानिक के पास जाना हैमेरे कुत्ते को मनोवैज्ञानिक के पास जाना है
मानसिक स्वास्थ्य में पालतू जानवरों के लाभमानसिक स्वास्थ्य में पालतू जानवरों के लाभ
» » अवसाद
© 2021 taktomguru.com