taktomguru.com

कैनाइन मनोविज्ञान - 7 चीजें जिन्हें आपको पता होना चाहिए

बहुत से लोग सोचते हैं कि मनोविज्ञान केवल एक मानवीय चीज है, हालांकि, कुत्ते मनोविज्ञान यह एक दुनिया है और कई कुत्ते हैं जिन्हें उनकी समस्याओं का इलाज करने के लिए मनोवैज्ञानिक उपचार की आवश्यकता है।

कुत्तों में आक्रामक व्यवहार या पुनरावृत्ति व्यवहार जानवर में आघात या अवसाद के कारण हो सकता है, जिसका इलाज ए द्वारा किया जा सकता है कुत्ते मनोवैज्ञानिक

कैनिन मनोविज्ञान शिक्षा प्रशिक्षण

कुत्ते मनोविज्ञान

कैनिन मनोविज्ञान के बारे में आपको 7 चीजें जाननी चाहिए




इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कुत्ता कितना अच्छा व्यवहार करता है, हमने उसे अपने परिवार या अपने साथियों के साथ अपने रिश्ते में उचित व्यवहार दिखाने में मदद की है, हमें निश्चित रूप से कुछ भी नहीं निषेध करना चाहिए कुत्तों में व्यवहारिक समस्याएं जो मनोवैज्ञानिक समस्याओं में गिरावट कर सकते हैं। जब ए कुत्ते में मनोवैज्ञानिक समस्याएं होती हैं, यह अपने आदत और दैनिक व्यवहार, जैसे विध्वंसक व्यवहार, आंदोलनों की पुनरावृत्ति, आत्म-आक्रामकता या केवल निष्क्रियता या अक्षमता में महत्वपूर्ण परिवर्तन दिखाएगा।

यदि आप देखते हैं कि आपके कुत्ते के पास सामान्य से अलग व्यवहार है और आप इसे पशुचिकित्सा में ले गए हैं लेकिन शारीरिक रूप से यह ठीक है, शायद आपका व्यवहार इस कारण है कुछ मनोवैज्ञानिक समस्या, अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें। यहां हम ध्यान में रखने के लिए 7 अंक इंगित करते हैं और आपको अधिकतम जानकारी प्रदान करने के लिए विश्लेषण करना होगा कुत्ते मनोवैज्ञानिक तो आप अपने कुत्ते को ठीक तरह से इलाज कर सकते हैं।

  1. अगर कुत्ता अपने मानव परिवार के सदस्यों के साथ सह-अस्तित्व में नहीं हो सकता है, तो वे पैदा हो सकते हैं व्यवहार की समस्याएं, उन्हें विनाशकारी व्यवहार करने के लिए प्रेरित किया। यह जरूरी है कि हम अपने कुत्तों के साथ लगातार संबंध बनाए रखें, अगर आप घर पर समय बिताने वाले नहीं हैं, तो शायद आपको इसमें पालतू जानवर होने पर पुनर्विचार करना चाहिए।
  2. आपको चाहिए पदानुक्रम सही ढंग से स्थापित करें जो घर पर भेजता है, कुत्ते को अंतिम स्थिति पर कब्जा करना चाहिए। यदि आप इसे सही तरीके से नहीं करते हैं, तो आप विश्वास कर सकते हैं कि मालिक वह है।
  3. कुत्ते मनोविज्ञान वह कहता है कि कुत्ते के लिए परिवार के सभी सदस्यों के साथ संवाद करना जरूरी है, न सिर्फ एक।
  4. जब कोई घर छोड़ देता है, मर जाता है या थोड़ी देर के लिए चला जाता है, कुत्ते के लिए अवसाद के समय से गुजरना सामान्य बात है। यदि यह समय के साथ नहीं होता है, तो आपको कुत्ते मनोविज्ञान में एक विशेषज्ञ के पास जाना चाहिए।
  5. जब ए कुत्ता डर या भय महसूस करता है, वह हिंसक तरीके से कार्य कर सकता है, वह सामान्य स्थिति में ऐसा नहीं करेगा।
  6. कुत्ते को व्यवहार का एक पैटर्न सिखाया जाना चाहिए क्योंकि यह बहुत छोटा है, इसे कुत्ते के रूप में पुनरुत्पादित करने से रोकने के लिए और वयस्क बन जाता है।
  7. एक कुत्ता होना चाहिए उसे प्यार से शिक्षित करें और बहुत प्यार, कभी हिंसक नहीं, अन्यथा आप एक हिंसक और आक्रामक कुत्ता बन सकते हैं।

अगर आपको और चाहिए कुत्ते मनोविज्ञान पर जानकारी, संकोच मत करो, एक के लिए देखो कुत्ते मनोवैज्ञानिक अपने पालतू जानवर की समस्याओं को हल करने में आपकी सहायता के लिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते मनोविज्ञानकुत्ते मनोविज्ञान
कुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएंकुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएं
कुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएंकुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएं
कुत्तों के न्यूरोटिक व्यवहार पर सलाहकुत्तों के न्यूरोटिक व्यवहार पर सलाह
कुत्ते को शिक्षित करने के लिए मालिक को शिक्षित करेंकुत्ते को शिक्षित करने के लिए मालिक को शिक्षित करें
छुट्टियों के बाद निराश कुत्तेछुट्टियों के बाद निराश कुत्ते
कैनाइन मनोविज्ञान: समझें कि एक कुत्ता कैसा सोचता हैकैनाइन मनोविज्ञान: समझें कि एक कुत्ता कैसा सोचता है
कैनाइन मनोविज्ञानकैनाइन मनोविज्ञान
कुत्तों में अवसाद, इसे कैसे पहचानेंकुत्तों में अवसाद, इसे कैसे पहचानें
मेरे कुत्ते को मनोवैज्ञानिक के पास जाना हैमेरे कुत्ते को मनोवैज्ञानिक के पास जाना है
» » कैनाइन मनोविज्ञान - 7 चीजें जिन्हें आपको पता होना चाहिए
© 2021 taktomguru.com