taktomguru.com

कैनाइन ओटिटिस: इससे बचने के लिए युक्तियाँ और अपने कुत्ते के कानों को साफ रखें

कुत्ते कान

हमारे कुत्ते के स्वास्थ्य की तलाश करते समय विचार करने के कई पहलू हैं। मजबूत बिंदुओं में से एक जिसमें हमें प्रभावित करना है, तब से आपके कानों की देखभाल होगी ओटिटिस

 यह सबसे लगातार समस्याओं और बीमारियों में से एक होगा जो हम पा सकते हैं।

इसलिए, मैं एक श्रृंखला का प्रस्ताव है कान की सबसे अच्छी देखभाल के लिए व्यावहारिक सुझाव अपने पालतू जानवरों और इसके परिणामस्वरूप, कानों के। यह सच है कि वहाँ हमेशा अचूक तकनीक हमें गारंटी देते हैं कि है कि वहाँ कि हालत कभी नहीं होगा, के बाद से वहाँ कुछ इस दौड़ के लिए और अधिक संवेदनशील होते हैं और वह भी भुगतना होगा, लेकिन हम संभावना को कम है और यह भी हमें बेहतर मदद कर सकते हैं हमारे कुत्ते के रखरखाव।

ओटिटिस: कुछ बुनियादी युक्तियों के साथ हम कई मामलों में इससे बच सकते हैं ट्वीट पर क्लिक करें

आरंभ करने के लिए, उन लोगों के लिए इंगित करना जरूरी है जो नहीं जानते (और हालांकि जल्द ही हम एक और विस्तृत दृष्टि में प्रवेश करेंगे) ओटिटिस क्या है, यह एक सवाल है कान की सूजन जो दर्द का कारण बन जाएगा जो संक्रमण की गंभीरता के आधार पर अधिक होगा, और यहां तक ​​कि पुरानी हो सकती है। एक बार यह पता चला है कि पशु चिकित्सक के इलाज के लिए देखभाल करना आवश्यक होगा, इसलिए अब हम केवल प्रवेश करेंगे प्रारंभिक तैयारियाँ वे हमें उस पल में लाने की कोशिश करेंगे।

जैसा कि मैंने आपको टिप्पणी की है कुत्ते नस्लों जो इसे पीड़ित करने के लिए अधिक प्रत्याशित हैं, जिनके पास है लटकन कान, यह कहना है, कान गिरते हैं, साथ ही साथ लंबे समय से उनके कान में वेंटिलेशन नहीं होता है। हालांकि, वे एकमात्र नहीं हैं, क्योंकि पर्यावरणीय कारक भी अजीब एजेंटों के रूप में योगदान कर सकते हैं, इसलिए हमें उनके साथ बहुत सावधान रहना होगा।

कुत्ते कान ओटिटिस

श्रवण मंडप की सफाई

हमारे कुत्ते के कानों की देखभाल करते समय हमें मौलिक उपायों में से एक को ध्यान में रखना होगा, कान की सफाई है। कम से कम एक बार हर तीन हफ्ते या तो, दौड़ के आधार पर, यदि आप क्षेत्र या इसी तरह के पास गए हैं, तो इस कार्य में कुछ मिनट समर्पित करना आवश्यक होगा।

शुरू करने के लिए छड़ का उपयोग करने के विचार को त्यागें या इसी तरह आप घर पर हो सकते हैं, क्योंकि अगर हमारे लिए उनकी सिफारिश नहीं की जाती है, तो न ही उनके लिए होगा। वास्तव में, केवल एक चीज जिसे आप प्राप्त कर सकते हैं, वह मोम संभव होने पर और संभवतः कान में संभावित एजेंटों को धक्का देना है, इसलिए यदि यह पहले से ही कोई लक्षण है तो यह उनकी स्थिति को भी बढ़ा सकता है।




इसलिए, यदि पशुचिकित्सक ने आपको अपनी नस्ल और कुत्ते के प्रकार के लिए कोई विशेष संकेत नहीं दिया है, तो इसका उपयोग करना सबसे अच्छा है एक गज या कपास और हम जो देखते हैं उससे परे जोर नहीं देते हैं, कभी गहरा नहीं सामान्य सफाई के लिए विशिष्ट समाधान है कि मैं एक ही डॉक्टर ने संकेत दिया है किसी तरह का प्रयोग करेंगे बाहर ले जाने के लिए, आप कान में aplicáis हैं, तो आप प्रकाश मालिश के साथ frotáis और कपास के साथ मलबे elimináis या के रूप में fabriacante अगर द्वारा निर्देशित जो अलग हैं। आप आप किसी भी विशिष्ट उत्पाद (जो आदर्श है और इसलिए हम हमेशा का विकल्प चुनना होगा) का उपयोग नहीं करते हैं, तो मैं झुका दिया जाएगा बस गर्म पानी जहां कपड़े सोख और सफाई हम देखते जाते हैं, लेकिन एक और अधिक बाहरी सफाई वहाँ हो सकता है और होगा कम विशिष्ट

विदेशी वस्तुओं को हटाने

कई बार जब आप मैदान से वापस आते हैं या पैदल चलते हैं, तो आप कर सकते हैं मिल गया है tenons (इसलिए गर्मी में अब सामान्य है और मैंने व्यक्तिगत रूप से मुझे कई सिरदर्द दिए हैं) जड़ी बूटियों, शाखाओं या इसी तरह के, तो उन्हें देखने के लिए सुविधाजनक होगा और अगर इसे दूर करने के लिए कुछ था, जब तक यह दृष्टि में है, एक बार फिर, कभी कान में नहीं आते क्योंकि यह बहुत हानिकारक हो सकता है।

कुत्ते ओटिटिस कान

बाल काटना

ओटिटिस से बचने के लिए एक और तकनीक जिसे ध्यान में रखा जाना चाहिए, कान को कान से मुक्त रखना है। इसलिए, यह सुविधाजनक होगा एक ठेठ बाल क्लिप के साथ उन्हें फाड़ें. क्योंकि वे नहीं छोड़ देंगे अक्सर नहीं आसान हो, वैक्सिंग एक planto स्वाद, optad कभी नहीं है, और कुछ विशेष रूप से संवेदनशील कुत्ता हम एक बुरी स्थिति के लिए मिल सकता है, तो आप की हिम्मत नहीं है या क्योंकि आप अपने पशु चिकित्सक या नाई करना या, जहां उचित हो, द्वारा कमी वह छोटे बाल अच्छी तरह से फ्लश।

स्नान के दौरान

कुछ दिन पहले, जब हमने इस विषय पर चर्चा की थी कुत्ता स्नान आप में से कुछ ने इसका उपयोग किया कपास प्लग या टॉयलेट पेपर उसे धोने के लिए उसके कान में। खैर, यह कान नहर में पानी या साबुन से बचने के लिए एक अच्छी तकनीक हो सकती है, जो बहुत व्यावहारिक है यदि वे पानी से संवेदनशील हैं और इन प्रकार की बीमारियों से ग्रस्त हैं जिनके साथ हम इलाज कर रहे हैं।

जैसा कि आप देख सकते हैं कि कुछ बहुत ही बुनियादी युक्तियां हैं जिनसे आपको उन्हें बाहर ले जाने के लिए कुछ भी खर्च नहीं होगा और आपको कई समस्याओं से बचा सकता है, आप जानते हैं कि वह क्या कहता है, इलाज से रोकने के लिए बेहतर है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गर्मियों में कुत्ते के ओटिटिस से बचने के लिए कुंजीगर्मियों में कुत्ते के ओटिटिस से बचने के लिए कुंजी
कुत्ते पर ब्रूसिंग: बड़े-बड़े कुत्ते के लिए जोखिमकुत्ते पर ब्रूसिंग: बड़े-बड़े कुत्ते के लिए जोखिम
कुत्ते की ऊतक, गर्मी में अधिक खतरनाककुत्ते की ऊतक, गर्मी में अधिक खतरनाक
बाहरी ऊतकबाहरी ऊतक
बिल्लियों में सबसे आम स्थितियां क्या हैंबिल्लियों में सबसे आम स्थितियां क्या हैं
कुत्तों में ओटिटिसकुत्तों में ओटिटिस
कुत्तों में ओटिटिस - टिप्सकुत्तों में ओटिटिस - टिप्स
बेससेट हाउंड के कानों की देखभाल कैसे करेंबेससेट हाउंड के कानों की देखभाल कैसे करें
एक खरगोश के कान की देखभाल कैसे करें?एक खरगोश के कान की देखभाल कैसे करें?
कान रोगकान रोग
» » कैनाइन ओटिटिस: इससे बचने के लिए युक्तियाँ और अपने कुत्ते के कानों को साफ रखें
© 2021 taktomguru.com