taktomguru.com

बिल्लियों में सबसे आम स्थितियां क्या हैं

सभी जानवरों को कुछ बीमारियों का सामना करना पड़ता है और बिल्लियों को शासन के लिए अपवाद नहीं है, क्योंकि उनके प्रेमों के बारे में सुनना बहुत आम है।

अब ठीक है: ये बीमारियां क्या हैं? हालांकि यह सार्वजनिक ज्ञान है कि उनके श्लेष्म झिल्ली सबसे संवेदनशील क्षेत्र हैं, कई लोग यह जानकर आश्चर्यचकित होंगे कि उनकी श्वसन प्रणाली अक्सर रोगजनकों का शिकार भी होती है।

यदि आपके पास पालतू जानवर के लिए बिल्ली है, तो आप अगली पोस्ट पर बेहतर ध्यान दें, क्योंकि आपको अपनी छोटी बिल्ली की देखभाल करने के लिए बहुत ही रोचक जानकारी मिल जाएगी।

बिल्लियों में पांच सबसे आम बीमारियां

बिल्लियों में सबसे आम स्थितियां क्या हैं

# 1 एलर्जी

जैसा कि सभी जानते हैं, एलर्जी - विशेष रूप से मौसमी प्रकृति के लोग - न केवल मनुष्यों को प्रभावित करते हैं बल्कि घरेलू बिल्लियों को भी प्रभावित करते हैं। ये श्वसन बीमारियों (जैसे खांसी और छींकने) या त्वचा प्रतिक्रियाओं (जैसे दांत या तीव्र जलने) के माध्यम से खुद को प्रकट कर सकते हैं।

इन मामलों में, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप पहचानें कि कारक क्या है जिससे इन एलर्जी ने आपके पारिस्थितिक तंत्र से इसे पूरी तरह समाप्त कर दिया है।

# 2 फ़्लू

ऐसा लगता है कि इस सूची की संख्या दो स्थिति आश्चर्य उत्पन्न करती है, हालांकि, ऐसा लगता है कि यह कुछ आम बात है: बिल्लियों को भी एक बीमार व्यक्ति के संपर्क में आने पर फ्लू मिल सकता है।

इसलिए, यदि आप देखते हैं कि आपका जानवर छींकता है, तो अपनी नाक में अत्यधिक रोएं और श्लेष्म रखें, एंटीबायोटिक दवाओं को निर्धारित करने के लिए इसे पशुचिकित्सा में ले जाना बेहतर होता है।

# 3 श्वसनीफुफ्फुसशोथ




एक ही लाइन पर जारी रखते हुए, अपनी बिल्ली की श्वसन प्रणाली हमेशा जांच के दायरे में होना चाहिए क्योंकि संभावना है वहाँ है कि इस श्वसनीफुफ्फुसशोथ, एक बीमारी ब्रांकाई और फेफड़े के अलवियोली की सूजन से जुड़े।

फ्लू के साथ, इसके लक्षण खांसी, लगातार फाड़ने और नाक की भीड़ हैं, इसलिए पेशेवर का दौरा लगभग अनिवार्य होगा।

# 4 ओटिटिस

छोटे catbirds घर में सबसे आम स्थिति का एक और ओटिटिस नाम है कि कर्ण नलिका की सूजन कवक, जीवाणु या कण की कार्रवाई के द्वारा नाम रहा है।

यह रोग गंभीर दर्द और कान कि तुरंत संबोधित किया जाना चाहिए, क्योंकि यह कान का परदा के लिए अपूरणीय क्षति का कारण बन सकता के माध्यम से एक भूरे रंग के स्राव से प्रकट होता है।

# 5 मोतियाबिंद
# 5 मोतियाबिंद

# 5 मोतियाबिंद

अंत में, मोतियाबिंद न केवल लोगों को प्रभावित करते हैं, बल्कि घरेलू बिल्लियों को भी प्रभावित करते हैं। उनकी आंखों के रंग के बावजूद, बिल्लियों जन्मजात या अधिग्रहित तरीके से अपने विद्यार्थियों के केंद्र में सफेद धब्बे पेश कर सकते हैं।

अगर आपकी बिल्ली में यह बीमारी है तो पुष्टि करने का एक बहुत ही आसान तरीका है, क्योंकि कई मामलों में वे वस्तुओं के खिलाफ मजबूती से टक्कर डालते हैं या प्रकाश पर प्रतिक्रिया नहीं देते हैं।

ये पांच सबसे आम स्थितियां हैं जिन्हें आप घरेलू बिल्लियों में पा सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आपके पालतू जानवर कुछ से पीड़ित हैं, तो पेशेवर से परामर्श करना न भूलें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मैक्स के बिल्लियों द्वीप के रोगमैक्स के बिल्लियों द्वीप के रोग
बिल्लियों में बालों के झड़नेबिल्लियों में बालों के झड़ने
बिल्लियों के बारे में 15 मजेदार तथ्य जो आपको आश्चर्यचकित करेंगेबिल्लियों के बारे में 15 मजेदार तथ्य जो आपको आश्चर्यचकित करेंगे
पालतू जानवरों को एलर्जी क्या करना है?पालतू जानवरों को एलर्जी क्या करना है?
बिल्लियों में खतरनाक बीमारियांबिल्लियों में खतरनाक बीमारियां
बिल्लियों के लिए सबसे महत्वपूर्ण टीकेबिल्लियों के लिए सबसे महत्वपूर्ण टीके
बिल्ली रोगबिल्ली रोग
बिल्लियों में खांसी के कारणबिल्लियों में खांसी के कारण
बिल्लियों आनुवांशिक रूप से hypoallergenic होने के लिए संशोधितबिल्लियों आनुवांशिक रूप से hypoallergenic होने के लिए संशोधित
खांसी केनेल और छींकनाखांसी केनेल और छींकना
» » बिल्लियों में सबसे आम स्थितियां क्या हैं
© 2021 taktomguru.com