taktomguru.com

कुत्तों के लिए हेमलिच के पैंतरेबाज़ी को कैसे बनाया जाए

यदि आपके पास कभी पालतू जानवर के साथ आपातकालीन स्थिति है तो आप जानते हैं कि समय मनुष्य के रूप में सार का है। यदि कुत्ते को एस्फीसिएटेड किया जाता है, तो उसे हेमलिच युद्धाभ्यास के बारे में ज्ञान होना चाहिए जो इसे बचाने के लिए है, जब तक कि महत्वपूर्ण कदम याद नहीं किए जाते हैं।

कुत्ते के बीमारअनुदेश

  • सुनिश्चित करें कि पालतू वास्तव में दबाया गया है और सांस लेने में कठिनाई है। एक चकमा देने वाला कुत्ता आंखों को उगलता है, चेहरे में पंजे और खांसी की कोशिश करता है।
  • निचले जबड़े को एक हाथ और ऊपरी जबड़े के साथ दूसरी तरफ रखें, जिससे इंडेक्स उंगली को बाधा तक पहुंचने के लिए मुक्त कर दिया जाए। कुत्ते के मुंह को खोलें और वस्तु को देखने की कोशिश करें और इसे अपनी उंगली से खींचें। याद रखें कि कुत्तों में गले में छोटी हड्डियां होती हैं, हमेशा ऐसा कुछ न पकड़ने की कोशिश करें जिसे देखा नहीं जा सकता है।
  • सिर की तुलना में पीछे की ओर कुत्ते को अपने पक्ष में रखें। यदि आपके पास झुका हुआ सतह नहीं है तो सिर को कम करने के लिए पीछे के नीचे एक कंबल या घुमावदार तौलिया रखा जा सकता है।
  • निचले पसलियों के नीचे अपने हाथों से पकड़ो और धक्का देने वाली गति में तीन से पांच बार दबाएं। आपको पसलियों से सावधान रहना होगा, क्योंकि उन्हें चोट पहुंच सकती है, आपको अपने फेफड़ों में मौजूद सभी हवा को निष्कासित करने के लिए नीचे दबा देना होगा।
  • हेमलिच प्रक्रिया का उपयोग करके निष्कासन के तुरंत बाद ऑब्जेक्ट को कुत्ते के मुंह से हटा दें ताकि पालतू इसे फिर से निगल न सके।
  • संकट के खत्म होने के तुरंत बाद पशुचिकित्सा से संपर्क करें, यदि आपको आंतरिक चोटों का सामना करना पड़ा है जो तुरंत दिखाई नहीं दे रहे हैं।

टिप्स और चेतावनियां

• हेमलिच युद्धाभ्यास करने के लिए एक छोटा कुत्ता उल्टा हो सकता है।




• एक बड़े कुत्ते में, खड़े होने पर, यह पीछे की ओर से बना है।

• कुत्ता खतरे से बाहर हो जाने के बाद काट सकता है ताकि संकट समाप्त होने के बाद आपको मुंह से सावधान रहना पड़े।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
विकलांग कुत्तों (3 भाग) के लिए एक गाड़ी कैसे बनाएं।विकलांग कुत्तों (3 भाग) के लिए एक गाड़ी कैसे बनाएं।
अपनी नाक के साथ कुत्ते की संतुलन कैसे बनाएंअपनी नाक के साथ कुत्ते की संतुलन कैसे बनाएं
बिजली के बिना गर्म कुत्ते बिस्तर कैसे बनाया जाएबिजली के बिना गर्म कुत्ते बिस्तर कैसे बनाया जाए
चॉकिंग कुत्ते की मदद कैसे करेंचॉकिंग कुत्ते की मदद कैसे करें
कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करेंकुत्ते की उम्र की गणना कैसे करें
कुत्ते में प्राथमिक चिकित्सा: आपातकाल के मामलों में कैसे कार्य करेंकुत्ते में प्राथमिक चिकित्सा: आपातकाल के मामलों में कैसे कार्य करें
अगर आपके कुत्ते को दुर्घटना का सामना करना पड़ा तो क्या करें?अगर आपके कुत्ते को दुर्घटना का सामना करना पड़ा तो क्या करें?
कुत्ते को चकमा देने से पीड़ित होने पर कैसे कार्य करें?कुत्ते को चकमा देने से पीड़ित होने पर कैसे कार्य करें?
कुत्तों के लिए चिकित्सकीय देखभाल: बुरी सांस को खत्म करने के लिए अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करेंकुत्तों के लिए चिकित्सकीय देखभाल: बुरी सांस को खत्म करने के लिए अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करें
अपने पालतू जानवर के लिए प्राथमिक चिकित्साअपने पालतू जानवर के लिए प्राथमिक चिकित्सा
» » कुत्तों के लिए हेमलिच के पैंतरेबाज़ी को कैसे बनाया जाए
© 2021 taktomguru.com