taktomguru.com

हम आपको दिखाते हैं कि अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करें

हम आपको दिखाते हैं कि अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करें

हम आपको दिखाते हैं कि अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करें

कैनाइन डेंचर

दौड़ जो भी हो, कुछ अपवादों के साथ, कुत्ते की उपस्थिति, आकार और कोट, इस प्राणी प्रजातियों में मोर्फोलॉजिकल, मानसिक और शारीरिक विशेषताएं हैं जो इसकी विशेषता रखते हैं और आसपास के और इसी तरह की पहचान करते हैं। सबसे कुत्तों में बहुत दांतों की शक्तिशाली और ठोस उपस्थिति के साथ-साथ जबड़े की मजबूती हड़ताली और मांसपेशियों कि ड्राइव और जबड़े की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने masseter। दंत सूत्र वयस्क कुत्तों, 42 टुकड़े से बना है वितरित इस प्रकार है: छह कृन्तक, दो कुत्तों, प्रिमोलर और चार दाढ़ आठ के साथ ऊपरी जबड़े, संतुलित छोड़ दिया और सही व्यवस्था की।

निचला जबड़ा: छह incisors, दो कुत्ते, आठ premolars और छह मोलर्स (ऊपरी एक से दो अधिक)। लगभग सभी कुत्ते नस्लों के पास कुत्ते का एकदम सही फिट होना चाहिए, ताकि मुंह से हर्मेटिक रूप से बंद हो जाए। इस प्रकार के दांत को `कैंची बंद` कहा जाता है। कुछ प्रकारों में ऊपरी या निचले जबड़े की प्रगति या पीछे हटने के लिए विशिष्ट और गैर-दोषपूर्ण विशेषताएं हो सकती हैं।

बॉक्सर में विशेष रूप से प्रज्ञानवाद माना जाता है या निचले जबड़े की उन्नति, एक नस्लीय विशेषता, इसके अलावा, प्रगतिशील या `शिकार` काटने के लिए इन जानवरों की शक्ति प्रदान करता है कि पकड़ काटने करता है, कुत्ते सतह या मात्रा पर जमीन हासिल होगा शिकार झुका हुआ।




कुत्ते किशोर दांत बदलते हैं, जिसे `दूध का` कहा जाता है, जो तीन या छह महीने के बीच कम टुकड़ों से बना होता है, आम तौर पर, सभी टुकड़े सात या आठ महीने में प्रस्तुत करते हैं। कुत्तों की अनुमानित आयु अलग दांत के पहनने के द्वारा महसूस किया जा सकता है, लेकिन यह भी ध्यान में रखना चाहिए अन्य शारीरिक और morphological विशेषताओं, जो सभी को एक साथ और अधिक या कम एक तरह से कुत्ते के लिए साल उपलब्ध निर्धारित कर सकते हैं। ताज कोल्हू के साथ प्रदान की कुत्ते, `दांत`, शंक्वाकार, मजबूत और `विषय` के लिए तेज खुद के साथ इन जानवरों के दांत और काटने प्रिमोलर तथा दाढ़ की विशेष आकार, सबसे अच्छा राज्य में रखा जाना चाहिए, नि: शुल्क टारटर और, ज़ाहिर है, कुत्तों से मुक्त।

कुत्ते के दांतों की स्वच्छता: कुत्तों के दांतों की श्वेतता, स्वास्थ्य और कठोरता का रखरखाव, ज्यादातर मामलों में, स्वाभाविक रूप से किया जा सकता है, जो हमारे जानवरों को बनावट और खाद्य संरचना दोनों में एक सही आहार प्रदान करता है। कठिन रोटी, झरझरा हड्डियों और अन्य खाद्य पदार्थ, इस उद्देश्य के लिए उपयुक्त है, लेकिन विशेष मामलों या विशेष रूप से दौड़ में, सोडियम perborate और पानी दैनिक के साथ `जानवर के दांत साफ` चाहिए खाने के बाद और यहां तक ​​कि समय-समय पर हट जाना चाहिये संचित `tartar`, सरल ऑपरेशन कि पशुचिकित्सक हमेशा निष्पादित करना चाहिए।

Incisors के चित्रण का नुकसान, कुत्ते या `फेंग` और दांतों की अन्य तार्किक कमियों के गोलाकार और खुजली अक्सर उम्र के द्वारा उत्पादित और अनिश्चित रूप से उत्पादित होती है। दांत के टुकड़ों का क्रमिक नुकसान अपेक्षाकृत आम है, इसलिए जब तक जानवरों का उपभोग नहीं किया जाता है तब तक मुलायम या शुद्ध आहार का उपयोग किया जाता है। कुत्तों के दांतों में सबसे अधिक परिवर्तनों में से एक यह है कि पत्थरों या धातु वस्तुओं को काटने की पसंद के द्वारा उत्पादित टुकड़ों का अस्थिभंग या समयपूर्व वस्त्र होता है।

अगर आपको लेख पसंद आया तो हम आपको अपने कुत्ते के दांतों को साफ करने के तरीके को सिखाते हैं, इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करते ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कैरेन टेरियर नस्ल के लक्षणकैरेन टेरियर नस्ल के लक्षण
कुत्ते के दांतों में समस्याएंकुत्ते के दांतों में समस्याएं
कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करेंकुत्ते की उम्र की गणना कैसे करें
अपने दांतों से कुत्ते की आयु कैसे निर्धारित करेंअपने दांतों से कुत्ते की आयु कैसे निर्धारित करें
कुत्तों की रूपरेखा - प्राणीशास्त्र में कुत्ताकुत्तों की रूपरेखा - प्राणीशास्त्र में कुत्ता
जब कुत्ते अपने पिल्ला दांत खो देते हैंजब कुत्ते अपने पिल्ला दांत खो देते हैं
अपने पग की उम्र की गणना कैसे करेंअपने पग की उम्र की गणना कैसे करें
खरगोश के दांतों की देखभाल कैसे करेंखरगोश के दांतों की देखभाल कैसे करें
बिल्लियों भी अपने दूध दांत खो देते हैंबिल्लियों भी अपने दूध दांत खो देते हैं
Pyrenees मास्टिफ़ की विशेषताएंPyrenees मास्टिफ़ की विशेषताएं
» » हम आपको दिखाते हैं कि अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करें
© 2021 taktomguru.com