taktomguru.com

चॉकिंग कुत्ते की मदद कैसे करें




1. कुत्ता चोक करता है: शांत रहो
जब एक कुत्ते ने पहला कदम दबाया है तो जानवर की चिंता को आगे बढ़ाने के लिए नहीं है। "अगर कुत्ता घबरा जाता है, तो यह अधिक दृढ़ता से सांस लेगा, और हवा का श्वास उस वस्तु का कारण बन जाएगा जो इसके श्वसन तंत्र में और भी प्रवेश करने के लिए निगल गया है"।
Caresses, आवाज की एक शांत स्वर का उपयोग करें और दयालु शब्द कुत्ते या बिल्ली चुटकुले शांत करने की कोशिश करने के लिए अच्छे सहयोगी हैं।
2. चॉकिंग कुत्ते के मुंह में अपना हाथ मत डालो
एक कुत्ता जो चोक करता है क्योंकि कुछ खंड अपने ट्रेकेआ में फंस गए हैं, इसमें सांस लेने में बहुत कठिनाई होती है। "अगर हम टुकड़े निकालने के इरादे से अपना हाथ अपने मुंह में डाल देते हैं, तो भी हम हवा के प्रवेश द्वार को रोक देंगे।"
चॉकिंग जानवर के मुंह में अपना हाथ डालने में एक और समस्या है: यह हमें काट सकता है, क्योंकि कुत्ते के लिए दर्द महसूस करना सामान्य बात है।
3. हिमलिच के हिंद पैर या पैंतरेबाज़ी उठाओ
किसी ऑब्जेक्ट की वजह से चुने जाने वाले कुत्ते की मदद करने की कुंजी अपने श्वसन तंत्र को खोलने का प्रयास करना है। लेकिन इसे कैसे प्राप्त करें?
हमें जानवरों के पिछड़े पैर उठाना चाहिए और हथियारों की मदद से उन्हें अपने पैरों के बीच पकड़ना चाहिए (जैसे कि यह गले लगाए गए थे)। इस तरह, कुत्ते के पीछे तीसरे को हटा लिया जाएगा। जानवर को पाइन बनाने के समान ही एक मुद्रा को अपनाना चाहिए, हालांकि यह आवश्यक नहीं है कि कुत्ता पूरी तरह ऊर्ध्वाधर स्थिति में हो।
यह ऑपरेशन इंसानों में तथाकथित हेमिलिच युद्धाभ्यास का एक अनुकूलन है। और उद्देश्य समान है: गुरुत्वाकर्षण के पक्ष में काम करते हैं। इस तरह, यह उस वस्तु के लिए आसान होगा जो हमारे प्यारे दोस्त को अपने आप पर गिरने के लिए चकित करता है - या कुछ मदद के साथ - जमीन पर।
कुछ मौकों पर, छोटे कुत्तों या बिल्लियों के मालिक इस हेमलिच युद्धाभ्यास का एक विशेष संस्करण बनाने का प्रयास करते हैं। अनुकूलन में जानवरों को अपनी बाहों में पकड़ने में शामिल होता है - जैसे कि यह एक मानव बच्चा था - और अपने वायुमार्गों में अंतरिक्ष के पक्ष में अपने सामने के पैरों को खोलना।
हालांकि, इस ऑपरेशन में हमेशा अच्छे नतीजे नहीं होते हैं: जब जानवर महसूस करता है कि यह जमीन से संपर्क खो देता है तो जानवर घबरा सकता है। फिर, यह सख्त सांस लेगा और उस वस्तु को अंदर घुमाएगा जो इसे खराब करता है।
विकल्प? बड़े कुत्तों के समान तरीके से कार्य करें: पाइन करने की स्थिति में जानवर को अपने पिछड़े पैरों के साथ उठाएं।
4. वस्तु को हटाने के लिए दबाव: केवल विशेषज्ञ हाथों के लिए
हेमलिच युद्धाभ्यास कुत्ते को उस वस्तु को बाहर निकालने में मदद करने के लिए पर्याप्त हो सकता है जो घुटनों का कारण बनता है। जानवर खांसी खाएगा, और वह मजबूत हवा आवेग आमतौर पर अपने शरीर से निकलने वाले टुकड़े को धक्का देता है।
हमारे हाथों से एक शुष्क दबाव भी इसे प्राप्त करने में मदद कर सकता है। ऐसा करने के लिए, आपको कुत्ते के पसलियों के पिंजरे के अंत का पता लगाना चाहिए और शुष्क दबाव के साथ गले लगाना चाहिए। हालांकि, यह पैंतरेबाज़ी इसके खतरों के बिना नहीं है: कुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा में अनुभवहीन हाथों में कठिनाइयां हो सकती हैं। यदि जानवर का पेट निचोड़ा हुआ है, तो गले में अप्रभावी और खतरनाक भी होगा।
अपने प्यारे दोस्त भी सिर्फ खाया हैं, तो यह संभावना है कि इस दबाव बेस्वाद परिणामों के साथ उल्टी जाएगा,: भोजन के निष्कासन वायुमार्ग और भी कुत्ते या बिल्ली को अवरुद्ध कर देगा, और यह मुश्किल साँस लेने के लिए कर देगा।
इसलिए, पालतू जानवरों के लिए प्राथमिक चिकित्सा में अनुभव के बिना, सही बात यह है कि कुत्ते के पीछे के पैर को और भी बिना रखा जाए। और जितना संभव हो सके जानवर को आराम करने की कोशिश करें (प्रेमपूर्ण शब्दों के साथ)। किसी भी भाग्य के साथ, वस्तु स्वयं ही बाहर निकाला जाएगा।
5. कुत्ते के लिए एक पशुचिकित्सा
आपातकालीन पशु चिकित्सक को कॉल आवश्यक है, और यह लगभग पहला कदम होना चाहिए - हालांकि यहां इसे पांचवें स्थान पर शामिल किया गया है। जब डूबने वाले जानवर की मदद करने के लिए घर पर दो लोग होते हैं, तो सबसे सुरक्षित विकल्प कुत्ते की मदद करने के लिए होता है जबकि दूसरा पशु चिकित्सक को बुलाता है।
इस स्थिति में, पालतू डॉक्टर आमतौर पर घर जाता है। इस कारण से, निकटतम आपातकालीन पशु चिकित्सकों के टेलीफोन और संपर्कों के साथ हमेशा एक सूची रखना सुविधाजनक है।
उसे आराम करने के लिए कुत्ते के डॉक्टर जानवर को sedates। फिर, पशु चिकित्सा चिमटी की मदद से, आप ऑब्जेक्ट्स या टुकड़ों के अवशेषों को हटा सकते हैं जो प्यारे दोस्त के विंडपाइप में रहते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ते के गले से विदेशी वस्तुओं को कैसे हटाएंएक कुत्ते के गले से विदेशी वस्तुओं को कैसे हटाएं
अपनी नाक के साथ कुत्ते की संतुलन कैसे बनाएंअपनी नाक के साथ कुत्ते की संतुलन कैसे बनाएं
कुत्तों में चोकिंगकुत्तों में चोकिंग
कुत्ते को चकमा देने से पीड़ित होने पर कैसे कार्य करें?कुत्ते को चकमा देने से पीड़ित होने पर कैसे कार्य करें?
कुत्तों में बुरी सांस के लिए प्राकृतिक उपचारकुत्तों में बुरी सांस के लिए प्राकृतिक उपचार
पिल्लों में कार्डियोस्पिरेटरी मालिश: प्रसव में मृत्यु को रोकेंपिल्लों में कार्डियोस्पिरेटरी मालिश: प्रसव में मृत्यु को रोकें
मछली कैसे सांस लेती हैमछली कैसे सांस लेती है
अपने पालतू जानवर के लिए प्राथमिक चिकित्साअपने पालतू जानवर के लिए प्राथमिक चिकित्सा
बिल्लियों में बुरी सांसबिल्लियों में बुरी सांस
अभ्यास खोज कैसे सीखें और लाएंअभ्यास खोज कैसे सीखें और लाएं
» » चॉकिंग कुत्ते की मदद कैसे करें
© 2021 taktomguru.com