taktomguru.com

10 कारण आपके कुत्ते को हड्डी देने का बुरा विचार क्यों है

1. टूटे दांत: इसे पशु चिकित्सा दंत चिकित्सा के चेहरे की आवश्यकता हो सकती है।

2. मुंह या जीभ से चोट लगने: वे बहुत खूनी, गंदे हो सकते हैं और अपने पशुचिकित्सा को देखने के लिए एक यात्रा की आवश्यकता होती है।

3. आपके कुत्ते के निचले जबड़े के चारों ओर हड्डियां डाली गईं: यह आपके कुत्ते के लिए बहुत दर्दनाक हो सकती है और आपके लिए संभावित रूप से महंगा हो सकती है, क्योंकि आमतौर पर इसका मतलब है कि आप अपने पशुचिकित्सा को देखने के लिए एक यात्रा करते हैं।

4. एसोफैगस में फंसे हड्डियों: एसोफैगस ट्यूब है जो पेट तक पहुंचने वाले भोजन के माध्यम से यात्रा करती है। आपका कुत्ता चकित हो सकता है, और आपको अपने पशुचिकित्सा को देखना होगा।

5. ट्रेकेआ में फंसे हड्डियां: यह तब हो सकता है जब आपका कुत्ता गलती से हड्डी के एक छोटे टुकड़े को सांस लेता है। यह एक आपात स्थिति है क्योंकि आपके कुत्ते को सांस लेने में कठिनाई होगी। आपको अपने पालतू जानवर को तुरंत अपने पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए।

6. पेट में फंसे हड्डियां: यह बहुत अच्छी तरह से नीचे चला गया, लेकिन पेट और आंतों से गुजरने के लिए हड्डी बहुत बड़ी हो सकती है। हड्डी के आकार के आधार पर, आपके कुत्ते को सर्जरी या पाचन एन्डोस्कोपी की आवश्यकता हो सकती है, एक प्रक्रिया जिसमें पशुचिकित्सा पेट में फंसे हुए हड्डी को हटाने की कोशिश करने के लिए एक एकीकृत कैमरे और उपकरणों के साथ एक लंबी ट्यूब का उपयोग करता है।




7. आंत में फंसे हड्डियां: इससे बाधा उत्पन्न हो सकती है। शायद यह सर्जरी के लिए समय है।

8. हड्डी के टुकड़ों के कारण कब्ज: आपके कुत्ते को हड्डी के टुकड़ों को पार करने में कठिनाई हो सकती है, क्योंकि वे बहुत तेज होते हैं और बड़े आंतों या गुदा के अंदर स्क्रैप करते हैं। इससे गंभीर दर्द होता है और आपके पशुचिकित्सा की यात्रा की आवश्यकता हो सकती है।

9. गंभीर रेक्टल रक्तस्राव: यह बहुत जटिल है और खतरनाक हो सकता है। यह आपके पशुचिकित्सा को देखने की यात्रा के लिए समय है।

10 पेरिटोनिटिस: यह अप्रिय और पेट के एक जीवाणु संक्रमण के इलाज के लिए मुश्किल है के कारण होता है जब हड्डी के टुकड़े अपने कुत्ते का पेट या आंतों में छेद करते हैं। पेरिटोनिटिस आपके पालतू जानवर को मार सकता है।

स्टैपर कहते हैं, "अपने कुत्ते को हड्डियों को देने के विकल्पों के बारे में अपने पशुचिकित्सा से बात करें।" "कुत्तों के काटने के लिए सुरक्षित सामग्री के साथ उत्पादित उत्पादों की तरह कई हड्डियां हैं।"
स्टैपर कहते हैं, "हमेशा अपने कुत्ते को चबाने योग्य उत्पादों के साथ देखें, खासतौर पर एक जिसे आपने पहले नहीं किया था।" "और हमेशा, अगर आपका कुत्ता अच्छी तरह से नहीं है, तो तुरंत अपने पशुचिकित्सा को बुलाओ।"

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या चमड़े की कुत्तों को कुत्तों के लिए हानिकारक हड्डियां हैं?क्या चमड़े की कुत्तों को कुत्तों के लिए हानिकारक हड्डियां हैं?
क्योंकि कुत्ते को हड्डियों को देना बुरा विचार हैक्योंकि कुत्ते को हड्डियों को देना बुरा विचार है
कुत्ते के दांतों में समस्याएंकुत्ते के दांतों में समस्याएं
कुत्ते क्यों छूते हैं?कुत्ते क्यों छूते हैं?
कुत्तों के लिए सुअर हड्डियों सुरक्षित हैं?कुत्तों के लिए सुअर हड्डियों सुरक्षित हैं?
कुत्तों में बुरी सांस के लिए प्राकृतिक उपचारकुत्तों में बुरी सांस के लिए प्राकृतिक उपचार
एफडीए कुत्तों के लिए पके हुए हड्डियों के खिलाफ चेतावनी देता हैएफडीए कुत्तों के लिए पके हुए हड्डियों के खिलाफ चेतावनी देता है
आप कैसे जानते हैं कि एक जीवाश्म किस पशु (डायनासोर) से संबंधित था?आप कैसे जानते हैं कि एक जीवाश्म किस पशु (डायनासोर) से संबंधित था?
ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम: फ्लैट नस्लों के लिए एक जोखिमब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम: फ्लैट नस्लों के लिए एक जोखिम
अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करते समय स्वास्थ्य और आपात स्थितिअपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करते समय स्वास्थ्य और आपात स्थिति
» » 10 कारण आपके कुत्ते को हड्डी देने का बुरा विचार क्यों है
© 2021 taktomguru.com