taktomguru.com

कुत्ते को आंखों के मलम को कैसे लागू करें

बीमार आंखेंयदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता झपकी दे रहा है, तो उसकी आँखों पर आँसू, स्क्विंट या उसके पंजे गुजरते हैं, यह बहुत संभव है कि आपको आंखों के मलम का प्रबंधन करना पड़े। यद्यपि यह अप्रिय लगता है, यह एक त्वरित और दर्द रहित प्रक्रिया हो सकती है और तुरंत, आप देख सकते हैं क्योंकि उन प्रेमपूर्ण, परिचित और चमकदार आंखें उनकी सामान्य उपस्थिति प्राप्त करती हैं।

आपको आवश्यक उत्पाद

• जीवाणुरोधी साबुन
• कपास बॉल
• नमकीन समाधान
• कुत्ते का व्यवहार करता है

चरण 1 एक शांत कमरा खोजें जो विकृतियों से मुक्त है। टेलीविजन या रेडियो से जोरदार शोर से बचें जो आपके कुत्ते को डरा सकता है और इसे खिड़कियों से दूर रख सकता है जहां आप अन्य जानवरों को देख सकते हैं।

चरण 2 अपनी कमर पर एक ठोस टेबल रखें और अपने कुत्ते के लिए झूठ बोलने के लिए काफी बड़ा है। एक टेबल का उपयोग करें जिसकी सतह को साफ करने के लिए आसान है या टेबल के शीर्ष को पुराने कपड़े से ढकना आसान है क्योंकि आंखों के लिए मलम का प्रशासन कभी-कभी समस्याएं पैदा कर सकता है।

चरण 3 अपने आस-पास के सभी उत्पादों को रखें जहां आप केवल अपने कुत्ते को छोड़कर कमरे छोड़ने के बिना जो कुछ भी चाहते हैं उसे ले जा सकते हैं।

चरण 4 जीवाणुओं के प्रसार को रोकने के लिए अपने हाथों को जीवाणुरोधी साबुन और पानी से धोएं।

चरण 5 यदि आपको संदेह है कि वह आपको काटना चाहता है तो अपने कुत्ते के थूथन को पकड़ो।

चरण 6 बैठो या अपने कुत्ते को टेबल पर रखें ताकि आप उसके सिर और आंखों तक आसानी से पहुंच सकें। धीरे-धीरे अपने कुत्ते के शरीर के ऊपर एक हाथ रखें ताकि आप इसे सुरक्षित रूप से जगह पर रख सकें और इसे चोट से बचा सकें। उसे चेतो और उसे शांत करने के लिए उसे आराम के शब्दों को बताओ। जब आप आंखों के मलम को नियंत्रित करते हैं तो आप इसे शांत और शांत रखने में मदद के लिए एक व्यक्ति भी ढूंढ सकते हैं।




चरण 7 नमकीन या गर्म पानी के साथ एक सूती बॉल को गीला करें और मलबे को खत्म करने के लिए बाहरी कोने में अपने कुत्ते की आंख के अंदर के कोने से इसे धीरे-धीरे साफ करें।

चरण 8 अपने प्रभावशाली हाथ से आंखों के मलम को पकड़ो, कलाई को अपने कुत्ते के ठोड़ी के नीचे रखें और इसे उठाओ।

चरण 9 अपने कुत्ते के सिर के शीर्ष पर अपना गैर-प्रभावशाली हाथ रखें और अपनी उंगलियों के साथ अपनी ऊपरी पलक उठाएं।

चरण 10 ट्यूब को निचोड़ें और खुराक के निर्देशों के बाद अपने पालतू जानवर की आंखों पर कुछ मलम लगाएं और ट्यूब के साथ आंखों की सतह को छूने से बचें।

चरण 11 धीरे-धीरे इसे नीचे दबाकर ऊपरी पलक को छोड़ दें ताकि आंख बंद हो जाए और आंखों पर अपनी उंगली के साथ एक गोलाकार आंदोलन बनाता है ताकि मलहम आंखों पर वितरित हो।

चरण 12 जब आप खत्म करते हैं, तो अपने कुत्ते को एक पुरस्कार दें और उसके अच्छे व्यवहार के लिए उसकी प्रशंसा करें।

• पशु चिकित्सक से आपको यह दिखाने के लिए कहें कि आंखों के मलम को कैसे लागू किया जाए। यदि आप अदरक को प्रशासित करने में असहज महसूस करते हैं, तो ऐसा करने के लिए पशु चिकित्सक को बताएं।

• आंखों के मलम को प्रशासित करते समय शांत रहें या अन्यथा, आपका कुत्ता आपकी असुविधा महसूस कर सकता है और इससे प्रक्रिया में बाधा आ सकती है।

• मलम को प्रशासित करने से पहले हमेशा पर्चे के निर्देशों को पढ़ें और पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित खुराक का सख्ती से पालन करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरा कुत्ता फ़ीड नहीं खाता हैमेरा कुत्ता फ़ीड नहीं खाता है
कुत्ते की आंखों को कैसे साफ करें - निर्देशकुत्ते की आंखों को कैसे साफ करें - निर्देश
कुत्ते की आंखों को साफ करें, इसे सही करने के लिए कदमकुत्ते की आंखों को साफ करें, इसे सही करने के लिए कदम
घर के उपचार के साथ कुत्ते की आंखों के स्राव को कैसे साफ करेंघर के उपचार के साथ कुत्ते की आंखों के स्राव को कैसे साफ करें
बेडसाइड टेबल के साथ कुत्ते के बिस्तर को कैसे बनाया जाए?बेडसाइड टेबल के साथ कुत्ते के बिस्तर को कैसे बनाया जाए?
अपने पालतू जानवर की आंखों का ख्याल कैसे रखेंअपने पालतू जानवर की आंखों का ख्याल कैसे रखें
मैं अपने कुत्ते की आंखों को कैसे साफ कर सकता हूंमैं अपने कुत्ते की आंखों को कैसे साफ कर सकता हूं
मेरी बिल्ली पर आँसू आंखेंमेरी बिल्ली पर आँसू आंखें
क्या योरकी के आँसू उसके खाने के साथ कुछ करने के लिए करते हैं?क्या योरकी के आँसू उसके खाने के साथ कुछ करने के लिए करते हैं?
कान की बूंदों की आवश्यकता वाले कॉकर स्पैनियल की देखभाल कैसे करेंकान की बूंदों की आवश्यकता वाले कॉकर स्पैनियल की देखभाल कैसे करें
» » कुत्ते को आंखों के मलम को कैसे लागू करें
© 2021 taktomguru.com