taktomguru.com

Machismo, नारीवाद, और कुत्ता

असल में, यह एक ऐसा लेख है जिसे मुझे कुछ समय पहले लिखा जाना चाहिए था, लेकिन मुझे थोड़ी सी इच्छा है जो मुझे आपके साथ बांधने वाले रिश्ते को गड़बड़ कर दे, दयालु पाठक ने मुझे अब तक ऐसा करने से रोका है।

मैं इस समय करते हैं, मेल है कि किसी तरह मेरी "गलती" कि Truco उनके पिल्लों को ऊपर उठाने में भाग नहीं, Kika के साथ अपने रिश्ते में शिष्टाचार की उपेक्षा की संख्या से आक्रांत खिलौना चोरी या बस इसे कम या ज्यादा हिंसक रूप से पदानुक्रमित करें।

मैं सभी संभावित एस्पिसिस के साथ खुलासा करने की कोशिश करूंगा, इन व्यवहारों का हम पश्चिमी व्यवहार वाले मनुष्यों को यौन भेदभाव के रूप में क्यों अस्वीकार करते हैं।

यदि आप पिल्ले के साथ ट्रिक के संबंध को देखते हैं, तो आप देखेंगे कि यह वही है जो महिलाओं के साथ बनाए रखता है, जो कि पूर्ण सामंती प्रभु का कहना है। इस प्रणाली को, सभी स्तनधारियों द्वारा अपनाया गया है, इसकी अपनी फिलाोजेनी के रूप में पुरातनता है।

लिंगों का युद्ध लाखों साल पहले स्थापित किया गया था और, शुरुआत में, पुरुष ने इसे जीता था, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि युद्ध खत्म हो गया है या विकास ही जीत में एक और भविष्य का परिणाम स्थापित नहीं करता है।

यदि हम कैनियों के अध्ययन से चिपके रहते हैं, तो हम देखते हैं कि कैनिस हिएने (हिना) जैसी निःशुल्क प्रजातियां हैं, जिसमें कबीले का नेतृत्व हमेशा मादा पर पड़ता है। यह वह है, इस मामले में, जो "सामंती महिला" व्यवहार विकसित करती है और नर को अन्य कैंडी प्रजातियों की तुलना में कम महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

इसके अलावा, आर्कटिक भेड़िये के एक अलग झुंड पर किए गए एक हालिया अध्ययन में, यह पता चला है कि पूरे समुदाय द्वारा "तय" किए गए प्रमुख महिलाओं की कई पीढ़ियां पहले से ही रही हैं।

डार्विन ने कहा कि यदि एक प्रजाति यहां है और अब ऐसा इसलिए है क्योंकि इसका अनुकूलन विकास के भीतर सही है, और यह हमें कुत्ते के रूप में स्वीकार करता है कि मानव तर्क क्षमता के बिना एक जानवर, अपने स्वयं के अनुकूलन को प्राप्त करने के लिए वास्तव में क्या करेगा।

इसलिए, यदि कोई मादा नर की राय को प्रस्तुत करती है, तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वह अपनी ज़रूरत के लिए उपयुक्त योग्यता की दर प्राप्त करती है। इसी तरह, अगर हाइना के पुरुष मादा के "अत्याचार" को स्वीकार करते हैं, तो वह अपने सफल फाईलोजेनी को जो भेजता है उसके मुकाबले कुछ भी कम या कम नहीं करता है।

एक और लेख में मैंने कैनड प्रजातियों में प्रभुत्व कारकों का खुलासा किया। पाठक को याद होगा कि आकार, उम्र में उम्र और आखिरकार सेक्स के बाद आकार सबसे महत्वपूर्ण था। टेस्टोस्टेरोन का स्तर भी एक कारक के रूप में अनुभव किया गया है जिसे इस प्रभुत्व की स्थिति में अस्वीकार नहीं किया जा सकता है।

तो, यह आश्चर्य की बात नहीं है कि, जैसा कि मैंने पहले कहा था, ट्रिक पिल्ले के साथ उसी तरह व्यवहार करता है जैसे कि काका के आकार और शक्ति झुंड में किसी भी व्यक्ति से बेहतर होती है। हाइनास के मामले में, प्रजाति डिमोर्फिज्म मादा के पक्ष में भी है, जो कहने के लिए है, यह वह है जो सबसे बड़ी मांसपेशी मात्रा और युद्ध के लिए श्रेष्ठ योग्यता दिखाता है।

यह सब हमें सोचने के लिए प्रेरित करता है कि, प्राकृतिक प्रजातियों में, सब कुछ प्राकृतिक चयन द्वारा "व्यवस्थित" होता है ताकि प्रत्येक लिंग अपने विकास के सामने पूरी तरह से पूरक और आवश्यक कार्यों को विकसित कर सके।

Ethology में हम स्वीकार करते हैं पुरुष प्रजनन प्रयास क्योंकि महिला के बराबर है, हालांकि माता पिता इस प्रयास बहुत बड़ी है और छोटे पुरुष, पुरुष प्रयास जीवनसाथी का चुनाव मादा की तुलना में बहुत अधिक है। यह अवधारणा पुष्टि करता है कि दोनों लिंग, हालांकि अलग-अलग, पूरी तरह से आवश्यक और अनुकूली हैं।

इस बिंदु पर मानव कुत्ते के जीवन में प्रकट होता है। यह, अपने क्षेत्र, घरेलू किया जाता है comensalismo उसके साथ स्थापित करता है, यह दर्पण और चिन्ह करता है, उसके सामान के बीच में इसे बनाने के लिए, यह अपने ही कृत्रिम चयन पर काम करता है, प्रस्तुत है और आगे का प्रयास है अपने स्वयं के दर्शन को पढ़ाने के लिए या जीवन नैतिकता

निम्नलिखित कालानुक्रमिक बिंदु में, एक अनुमान के अनुसार पाठक कुत्ते ethology के इस विनम्र छात्र एक ई जिसमें उन्होंने व्यवहार भी मर्दाना, उसके अच्छे Roco की प्रशंसा करते हुए और उसके खिलाफ सबूत के तौर पर प्रदान करने के लिए सेक्सिस्ट का आरोप है जो अपने कुत्ते भेजता है, वह शतरंज खेलता है, जो, निश्चित रूप से, कोई पुरुष नहीं करेगा।

मैं न केवल स्वीकार करता हूं बल्कि मैं पश्चिमी संस्कृति को साझा करता हूं जो मानव प्रजातियों के दोनों लिंगों के अधिकारों, स्वतंत्रता और अवसरों की समानता की वकालत करता है। उस संस्कृति में मैंने अपने बच्चों को शिक्षित किया है, लेकिन मैंने गैर-यौन घुसपैठ के दृष्टिकोण से भी इसे किया है।




वे जानते हैं, मेरे जैसे, कि पुरुष और महिला दोनों, हम अपने स्वयं के विकास में पूरी तरह से जरूरी हैं, भले ही हम विभिन्न स्तनधारियों, यौन रूप से मंद और पूरी तरह पूरक हैं।

अब, अगर मैं इन जटिल मानवीय अवधारणाओं के रोको को दृढ़ विश्वास में कायम रखता हूं और रोको हंस सकता है, तो वह इसे मेरे दाढ़ी में और अपने सुपरफाला के प्रति सम्मान की पूर्ण कमी के साथ करेगा। मैं उनके phylogenetic पैटर्न में हस्तक्षेप नहीं करना पसंद करता हूं लेकिन उन्हें जानने की कोशिश करने के लिए ताकि वे मेरे पक्ष में खेल सकें।

यहां स्पेन में, हमारे पास एक कहावत है: "लोहार के घर में, छड़ी चाकू", जो कि केवल टकराव की वजह से हितों के संघर्ष को स्पष्ट रूप से और ठोस रूप से समझाती है अंत तक, कि मेरे अच्छे रोको के साथ था।

मैंने पिछले लेख में इस युद्ध का पहले से ही उल्लेख किया है और मुझे कई दर्जन ईमेल प्राप्त हुए हैं जो वास्तव में मेरा मतलब था। अब मैं इसे समझाऊंगा क्योंकि, जैसा कि मैंने कहा था, यह कहानी की बात आती है और मेरी पत्नी द्वारा एक हानिकारक नारीवाद से गलत समझा जाता है।

उस समय मेरा कुत्ता किशोरावस्था के साथ-साथ तीन महिलाओं में था। मैंने अभी भी "खुद को साबित करने" की कोशिश नहीं की थी, भले ही मुझे पता था कि मेरे चरित्र के चरित्र के साथ, जल्दी या बाद में वह होगा। उसने अपने अच्छे पचास किलो वजन कम किए, उसके फेंग प्रभावित हुए और एक दोस्ताना कुत्ता के अलावा कुछ भी एक छवि थी।

खैर, मैं बुरे समय में घर लाया, उन लोगों की चार अनुरूपित हड्डियों जो फ़ीड के साथ देते हैं और केवल कुत्ते के लिए उन्हें खाने के लिए सेवा करते हैं। मेरी पत्नी, किसी भी महिला के अधिकारों के वकील, मेरे जानवरों के बीच वितरित फर कोट्स जो अंतिम महिला से शुरू होती है और पुरुष के साथ समाप्त होती है। उन्होंने रोको को कुछ बताया जैसे कि वह एक सज्जन बनना था और खुद को सेवा देना था।

मेरा साथी उस लगाए गए प्रतिद्वंद्विता से सहमत नहीं था और अगर उसने इसे स्वीकार किया, तो यह घर के चारों ओर पूरे परिवार की उपस्थिति और उसके मालिक के साथ प्रत्येक मालिक की उपस्थिति के कारण था। राक्षस की त्वचा को प्रसन्न करते हुए चबाने के दौरान, मैंने अपने कटोरे से खाने और बातचीत करने के दौरान पूरे झुंड को नर्वस देखना शुरू कर दिया।

छोटे से वे उसकी थाली पर प्रत्येक खाया और आदेश खिला, क्योंकि इस तरह से, हम जो पहले था से अधिक संघर्ष से बचते रहे। उस दिन, पता है कि वह Marimorena इकट्ठा कर सकता है किया जा रहा है, मेरी पत्नी ने मुझे आश्वस्त किया है कि अपने कुत्ते को एक वास्तविक सज्जन था और प्रत्येक खिलौना सम्मान करते हैं और ... बेतलेहेम लैस था!

लादीनो Roco, महिलाओं की तुलना में अधिक शक्तिशाली और कम से कम यह दांत लिखने के लिए ले लिया के साथ सशस्त्र, उसे ताना, मेरी पत्नी की कुतिया, को दे दिया दो थप्पड़ और अनदेखी मेरे आदेश चलें!, शैतान से एक आत्मा की तरह भाग गया , मुंह में हड्डी के साथ, मेरे बगीचे के छतों में से एक के लिए। वहां उन्होंने हॉल में शुरू हुई अपराध को पूरा करने के लिए छुपाया। मैंने उस असाधारण शरद ऋतु की रात की बारिश में उसका पीछा किया, जब तक कि वह दीवार के खिलाफ नहीं था। मैंने उस पर चिल्लाया और हड्डी को उसके मुंह से बाहर निकालने की कोशिश की और उस पल में, वह मुझ पर उग आया, मेरा कुत्ता मुझ पर उग आया!

मुझे पता है कि बचने की संभावना से किसी जानवर को हटाया जाना चाहिए, कोने और इसकी महत्वपूर्ण दूरी तोड़ना चाहिए, लेकिन मैंने किया। रोको, मुझसे ज्यादा परेशान, ने फैसला किया कि दिन अपने नेता को साबित करने और फिर से उगने के लिए सबसे अच्छा था। मैं केवल आपको बता सकता हूं, दयालु पाठक, कि मेरे अपने कुत्ते ने मुझे डरा दिया और उस रात मैं जूते पहन रहा था जब मैं विमान से कूदते समय जमीन पर उपयोग करता था। उस दिन से - और यह वर्षों से रहा है - रोको अभी भी घबराहट से देखता है कि मैं उन्हें कैसे पहनता हूं।

मेरे कुत्ते की तरह एक प्रभावशाली जर्मन पादरी, जल्द ही या बाद में, मुझे साबित करना पड़ा - यह केवल कारण देने का एक प्रश्न था, लेकिन सवाल यह है कि यह चिंता पूरी तरह से अनुमानित है। मैं अपने आप को मेरी पत्नी की अवतारवाद है कि उस समय सोचा था कि Roco, एक सज्जन में, वह यानी उसके मालिक की तरह व्यवहार करते हैं,, रुको उसे मेज पर बैठने के लिए के लिए आशीर्वाद दे और खाने के लिए द्वारा निर्देशित होने दें। लोहार के घर पर, चाकू छड़ी!

मेरी पत्नी ने मेरी एथोलॉजी कक्षाओं पर ध्यान दिया और अब, एक अच्छे मनोवैज्ञानिक के रूप में, वह समझती है कि प्रकृति में सबसे मजबूत लोगों का कानून, सभी स्तनधारियों के बीच प्रचलित है। मेरे कुत्तों को पता है कि अगर कटोरे से बाहर खाना खाया जाता है तो निकटतम प्रभावशाली होता है, हालांकि अब उम्र के कारण प्रभावी, धीमी रोइंग और आखिरी तक पहुंच जाती है।

पिछले कुछ वर्षों में, मेरा पैक इतना अच्छी तरह से रैंक है कि अपने सदस्यों के बीच नौ वर्षों तक, कुछ अधिक या कम आक्रामक संचार के बीच कोई लड़ाई नहीं हुई है। फिर भी, मैं एक जर्मन दोस्त है जो, समय मेरे छात्र ethology, जो प्रयास करते हैं करने के लिए जारी किया गया है कि एक ही विनम्रता और "पुरुष वर्चस्व" कि वह अपने पति से किया जाता है के अभाव के साथ महिलाओं के साथ अपने पुरुष बॉक्सर काम करते हैं।

अच्छा मुक्केबाज उसकी उपस्थिति में छुपा रहता है, लेकिन जिस क्षण वे अकेले रह जाते हैं, वह सैन क्वांटिन बनाता है और पशु चिकित्सक को पाता है। मैं ईमानदारी से पैसे खर्च करना पसंद करता हूं, मुझे लगता है कि मैं इसे सिवनी थ्रेड में निवेश करना चाहता हूं और यह है कि, प्रिय पाठक, कैदी माचो या नारीवादी हैं लेकिन वे क्या नहीं हैं, मानव है। मेरा पैक एक लोकतंत्र है जिसमें रोको आदेश देता है!

और अब, इस मजबूर स्पष्टीकरण के बाद, यदि आप यह सोचते रहें कि यह विनम्र लेखक एक माचो है, तो आप इस आलेख को कूड़ेदान में फेंकने के अपने अधिकार में हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या आप जानते थे कि कुत्ते भी ईर्ष्यावान हैं?क्या आप जानते थे कि कुत्ते भी ईर्ष्यावान हैं?
मेरे कुत्ते की बूढ़ा उम्रमेरे कुत्ते की बूढ़ा उम्र
माली का कुत्तामाली का कुत्ता
मेरा कुत्ता मुझे क्यों मार रहा है?मेरा कुत्ता मुझे क्यों मार रहा है?
मेरे कुत्ते वैक्यूम क्लीनर हैंमेरे कुत्ते वैक्यूम क्लीनर हैं
एक और तरह के शौकएक और तरह के शौक
पेशाब का प्रतिरोधीपेशाब का प्रतिरोधी
वे मुझे "पीपीपी" कहते हैंवे मुझे "पीपीपी" कहते हैं
क्या हमारा प्यार चाल समझता है?क्या हमारा प्यार चाल समझता है?
सवाल जो मुझे परेशान करते हैंसवाल जो मुझे परेशान करते हैं
» » Machismo, नारीवाद, और कुत्ता
© 2021 taktomguru.com