taktomguru.com

चाल की वयस्क उम्र

यदि ट्रिक या किका माता-पिता हैं, तो हम सोच सकते हैं कि उनके सभी मनोविज्ञान और व्यवहारिक पात्रों ने अपना सामान्य विकास पूरा कर लिया है। ट्रिक ने मादाओं को घुमाया होगा और किका ने सामान्य मातृरोधी व्यवहारों को प्रस्तुत किया होगा। वे जिम्मेदार वयस्क हैं!

कई विशेषज्ञों का मानना ​​है कि अन्य चीजों के साथ परिपक्वता प्रकट होती है, व्यवहार समस्याओं की उपस्थिति से, अब तक, अंतर्निहित थे।

यह विश्वास तार्किक है यदि हम सोचते हैं, उदाहरण के लिए, ट्रिक का उपन्यास स्थितियों का डर जब वह तीन महीने का था, उसके अस्तित्व के लिए आवश्यक था और उसके तेजी से व्यापक खोजी व्यवहार का परिणाम था।

छः या सात महीने बाद तक किडा अपने चरम पर अपने स्थान के बारे में स्पष्ट नहीं थी, उसने पदानुक्रम की अवधि समाप्त कर दी।

इस प्रकार, मनुष्यों के रूप में लगभग जटिल व्यवहारों का एक मेजबान हमारे कुत्ते में दिखाया गया था कि वे उन्हें असंगत व्यवहार के रूप में वर्णित नहीं कर पाएंगे। अब, हमारे दोस्त का कोई भी "अजीब" व्यवहार हो सकता है, क्योंकि उसका चरित्र पूरी तरह से गठित है।

दूसरी ओर, और एक असाधारण उच्च प्रतिशत में, इन सभी अजीब व्यवहार Truco अज्ञान, आलस्य, सहनशीलता, अवतारवाद, अक्षमता और मालिक की अपर्याप्तता के माध्यम से प्राप्त कर रहे हैं।

जैसा कि मुझे लगता है कि यह आपका मामला नहीं है और आपके जानवर द्वारा प्रस्तुत की गई समस्याएं सह-अस्तित्व का तर्क हैं, हम इस लेख में ट्रुको के असामान्य व्यवहार के वर्गीकरण, टाइपिंग और उपचार को अनदेखा करेंगे। इसका मतलब यह नहीं है कि उस समय, आपको इस तरह से संबंधित कई लेख, दयालु पाठक, समर्पित नहीं हैं।

हम इस आधार से शुरू करते हैं कि ट्रिक या किका सामान्य हैं, उनके तार्किक उन्माद के साथ, उनके कुत्ते की भावना के साथ और मानव पागलपन के झुंड में भी एक अच्छा एकीकरण के साथ।

चाल, किका और मानव पिल्ला

मैं समझता हूं कि कोई भी जिम्मेदार पिता अपने छोटे बेटे को कुत्ते के साथ अकेले छोड़ने के बारे में सोचता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उसके बाद में कितना आत्मविश्वास है, खासकर यह देखने के बाद कि कुछ "मानव कंगारो" अन्य बच्चों के साथ कैसे व्यवहार करते हैं। लेकिन अगर हम दोनों प्रजातियों की सुरक्षा और शिक्षा के तार्किक नियमों को ध्यान में रखते हैं, तो सह-अस्तित्व विशेष रूप से हमारे संतान के लिए बहुत फायदेमंद होगा।

आज मैं आपको एक कहानी बताने जा रहा हूं जिसमें, किसी भी तरह से, आप, आपका परिवार और आपका कुत्ता प्रतिबिंबित होता है। मैंने इसे क्रिसमस में लिखा था, जिसमें कई बच्चों के कुत्ते के साथ अपने बच्चों को उठाने की सुविधा के बारे में संदेह के बारे में कई प्रश्न पूछे गए थे।

क्रिसमस बिक्री

एक कुत्ता, जेवियर मन्टेका के शब्दों में, एक भेड़िया है जो परिपक्वता तक कभी नहीं पहुंच पाएगा। एक लड़का, एक विकसित होमिनिड पिल्ला है जो इसे प्राप्त करने में लगभग दो दशकों लगते हैं।

चूंकि दोनों प्रजातियां किसी भी तरह से हैं, जो विकास में एकजुट हैं और जो हमें किसी अन्य के लोगों से बेहतर संबंध रखते हैं, चलो इस छोटी क्रिसमस की कहानी, दोनों पिल्लों के संयुक्त पालन की वास्तविकता में देखते हैं।

जब हमारा चलना शुरू होता है, तो दूसरे पेड़ों के खिलाफ पंसद हो जाएंगे, जो उनके युवा चरण को समाप्त कर देगा। उस अवधि में कुत्ते के फाईलोजेनेटिक प्रवृत्त छोटे आदमी की तुलना में अधिक तेज़ी से विकसित होंगे। छाप बाल से पहले समाप्त कर सकते हैं, कुत्ते नर्सरी के लिए छोटे जाने से पहले नेस्ट किया जाएगा और इस तरह दो पिल्लों को ऊपर उठाने में अनंत कालानुक्रमिक असमानताओं दिखाई देते हैं।

पश्चिमी संस्कृति के देशों में, थ्री किंग्स, फादर क्रिसमस या सांता क्लॉस, वे अधिक से अधिक बार पिल्लों अच्छा मंशा है कि देने के साथ, सारस ने दौरा युवा परिवारों को दे यही कारण है कि रिश्ते एक साथ चूसना इतना सुंदर और दोनों स्तनधारियों के लिए खतरनाक!

हम लेखक के रूप में या उसके पाठक के रूप में एक मध्य परिवार के बीच में हैं।

पिताजी, टेस्टोस्टेरोन और पितृत्व के प्रश्नों के लिए जैविक नेता- माँ, रैंक और प्रोजेस्टेजेंस द्वारा क्षेत्र के नेता। एक तीन वर्षीय बेटा है, जो अपनी उम्र में हर किसी की तरह, एक छोटा सा जुलूस है जो लगातार अपने माता-पिता से मांग, संसाधन और खेलता है।

इस "झुंड" के बीच में एक साथ दिखाई देता है, एक पिल्ला कुत्ता और नवजात शिशु। पहला 7, केवल 7 सप्ताह में, पिताजी से दूर जाने के लिए सीखता है, जब वह भूखा होता है, जब वह भूख लगी है और व्यवस्थित रूप से ट्रायंट का प्रतिनिधित्व करने वाले संघर्षों के स्रोत से भागने के लिए है। दूसरा, उस समय, आपको वास्तव में जरूरत से ज्यादा माता-पिता की देखभाल का अनुरोध करने के लिए कड़ी मेहनत करना सीखें।

कुत्ते ने जुलूस को काट दिया है

पिल्ला ओलंपियन को छोटे इंसान को अनदेखा करती है जो दिन की माँ और "बॉक्स" की बाहों में बिताती है जहां कुछ भी नहीं करना बाकी है। दूसरा छोटा आदमी खतरनाक है। जो पीछे है पता लगाने के लिए संज्ञानात्मक प्रयास के साथ एक आँख प्राप्त करने का प्रयास है, तो आप बहरा के प्रयोजन के लिए कान में एक छड़ी दर्ज करें और यहां तक ​​कि उसे खिलौना विवाद या दावत है कि दोनों नमूनों को साझा करने के लिए मना कर दिया करते हैं।

युद्ध की गर्मी में, कुत्ते को पीटा जाता है और बच्चा निगल जाता है। आप जुआनिटो काटने की हिम्मत कैसे करते थे? आपातकालीन डॉक्टर जुलूस की नाजुक त्वचा में कुछ अतुलनीय punctures की सराहना करता है, लेकिन पिताजी स्पष्ट करता है कि उसके बेटे को एक कुत्ते द्वारा काटा गया है। सामाजिक नाटक!

कुत्ता डाकिया को डराता है

चार महीने बीत चुके हैं। बच्चे पहुंचने के दौरान कुत्ते के कान को मोड़ना शुरू कर देता है। उत्पीड़न ने पिल्ला के साथ मेली में प्रवेश नहीं करना सीखा है क्योंकि बाद में युद्ध में बहुत अधिक कौशल विकसित हुआ है, जबकि मानव ने केवल लागत-लाभ समीकरण को कम करना सीखा है। हालांकि, ऐसा लगता है कि वे बेहतर साथ मिलते हैं।

पदानुक्रम के उनके संबंध अधिक पर्याप्त हैं और अंतर-प्रसार संचार हर दिन अधिक तरल पदार्थ बन रहा है। दोनों एक साथ रहने और चंचल-ग्रेगरीय प्रवृत्तियों को विकसित करना सीखते हैं जो सभी स्तनधारी पिल्ले के पास होते हैं।




पिल्ला ने सीखा है कि पैक में उनकी जगह वयस्क नेताओं और अनौपचारिक जुलूस के संबंध में क्या है। प्रारंभिक क्षेत्र बगीचे के साथ बढ़ाया गया है। गंध की दुनिया उसे उसके लिए अनूठा बनाती है और वह तब तक वहां रहने की कोशिश करता है जब तक वह कर सके।

इसमें केवल एक अनसुलझा समस्या है। समय-समय पर, बाड़ पर एक मानव चाल और फिर पत्तियां। पिल्ला पहले से ही क्षेत्रीय रक्षा विकसित कर चुका है और यह स्वीकार नहीं करता है, एक दिन, मनुष्य किसी चीज में हेरफेर करने के लिए दृढ़ संकल्पित करता है कि कुत्ता झुंड की संपत्ति को मानता है।

द्वार खुला है और पिल्ला, निर्णय से ज्यादा डर के साथ, उसके लिए चला जाता है जबकि एक उगने के साथ भौंकने वाला जो मुश्किल से उसकी गर्दन से बाहर आता है। आदमी चला जाता है और पड़ोस के पुलिसकर्मी को बताता है कि एक गुस्से में कुत्ते ने उसे नष्ट करने की कोशिश की है। सामाजिक नाटक!

कुत्ते पिताजी के Prunus pisses

एक और चार महीने "खुश झुंड" के लिए जाते हैं। बच्चा चलना शुरू कर देता है और, ज़ाहिर है, मानता है कि सबसे अच्छा ताका-ताका पिल्ला है। बालों के तार जो इसे खींचते हैं, फर्श को ढकते हैं और माँ गुस्से में आती हैं जैसे कुत्ते ने स्वेच्छा से उन्हें खींच लिया।

पिताजी उसे मुड़ते हैं और उससे बात करते हैं जैसे कि वह वास्तव में समझ में आया। दमनकारी बांह के साथ पिल्ला के साथ चर्चा करता है और झगड़ा करता है। युद्ध में चोटों की कोई समस्या नहीं है क्योंकि कुत्ता न केवल यह मानता है कि छोटा आदमी हमेशा सही होता है, लेकिन वह उसे देता है।

पिल्ला आप एक छोटे नेता के रूप में तानाशाह देख सकते हैं और किसी भी परिस्थिति में तैयार, आपदाओं है कि तब आविष्कार करने के लिए एक प्रशिक्षु आदमी है जो, उसके दोस्त होने के अलावा, बुद्धिमान और एक अनंत क्षमता के साथ है सामना करने के लिए नहीं है वह जिम्मेदार होगा

हाल ही में, उसने अपने पैर को पेशाब करने के लिए उठाया है, खासकर जब पड़ोसी घर से एक कुत्ता बाड़ के पास चलता है। उन्हें अपने फेरोमोन को खाली करने और क्षेत्र को चिह्नित करने की तत्काल आवश्यकता महसूस होती है। इस उद्देश्य के लिए, बगीचे में हाल ही में लगाए गए एक छोटे पेड़ से बेहतर कुछ भी नहीं, हालांकि परिणाम यह है कि प्रुनस सूखने लगते हैं।

माँ दोस्तों के अपने सर्कल में टिप्पणियां करती हैं, उन्होंने हाल ही में एक लेख पढ़ा है जिसमें वे निर्दिष्ट करते हैं कि अनुचित पेशाब और / या शौचालय कुत्ते के उत्थान का दूसरा कारण है। मेरा कुत्ता बिना बगीचे के हमें छोड़ देगा। सामाजिक नाटक!

कुत्ता मेरे बच्चों का एक अच्छा दोस्त है

कुछ महीनों के बाद, क्रिसमस लौटता है। बच्चा एक वर्ष का है, वह पहले से ही अकेला है और कुत्ते का नाम जानता है। यह जानवरों की आंखों, मुंह और कानों को ब्रश करता है लेकिन जुलूस से कम दुष्परिणाम के साथ।

कुत्ता इसे इस तरह से उठाता है, एक पितृ सामाजिक संस्कार, इसकी तरह के पिल्ला के रूप में इसका ख्याल रखता है और, सबसे ऊपर, एक congener की तुलना में अधिक कार्यों को सहन करता है।

पिताजी अपनी कंपनी का आनंद लेते हैं और जब माँ सड़क पर उसके साथ चलती हैं तो माँ ने सड़क अपराधियों से डरना बंद कर दिया है। आपके कुत्ते को इसका बचाव करने के लिए है! मुझे यकीन है कि वह खुद को मार डालेगा!

छोटे जुलूस और कुत्ते ने गैर आक्रामकता और पारस्परिक सम्मान के समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। दूसरा अपने मित्र की सभी चालों को स्वेच्छा से स्वीकार करता है, स्वेच्छा से, अंतर्निहित सजा, दोष के साथ या बिना।

डाकिया ने "जानवर" के साथ मिलकर मेल किया है और अपने दोस्तों को बताता है, क्योंकि कुत्ता अपनी पूंछ को चलाता है जबकि वह बाड़ के मेलबॉक्स में हेरफेर करता है।

चूहों ने गेराज छोड़ा है और सड़क का दरवाजा हमेशा तेज है। हमारा कुत्ता घर पर है!

कई क्रिस्टमेस के बाद, बच्चों के प्रजनन और शिक्षा में कुत्तों के सकारात्मक प्रभाव पर एक अध्ययन प्रकाशित किया जाता है। पिताजी ने इसे पढ़ा है जबकि निर्णय की अवमाननापूर्ण हवा के साथ: मुझे पहले से ही पता था!

मामा नोड्स और जुलूस अपने पुराने दोस्त के लिए, उनकी आंखों के साथ दिखता है। इस बीच कुत्ते, घर के सबसे कम उम्र के घावों से scabs licks।

मैंने वर्णन किया है, इस छोटी सी कहानी में, लाखों तरह के परिवारों में वर्तमान परिस्थितियां, जो हर साल और दुनिया में कहीं भी, अपने बच्चों के साथी के रूप में पिल्ला स्वीकार करती हैं।

जाहिर है और अमेरिकी समाजशास्त्री के हाल के आंकड़ों के मुताबिक, बच्चे के जीवन में कुत्ते की उपस्थिति भविष्य में व्यवहार के विचलन के प्रवृत्तियों को कम करने लगती है।

मैं इसे अंकित मूल्य पर मानता हूं लेकिन ... क्या कुत्तों को अपनाने वाले परिवारों में उनके बच्चों को बेहतर तरीके से शिक्षित करने की क्षमता नहीं है, जिसमें अन्य प्रजातियों के साथ रहना केवल गंभीर समस्या का प्रतिनिधित्व करता है?

अगर मैं इस तथ्य को स्वीकार नहीं करता कि मैं आनुवंशिकी या हेरफेर द्वारा कुत्तों को इंसानों की शारीरिक अखंडता को खतरे में डालने में सक्षम हूं, तो मैं निष्पक्ष नहीं होगा। मैं यह भी मानता हूं कि, पुरुषों के बीच, ऐसे नमूने हैं जो दूसरों के जीवन के अधिकार का सम्मान नहीं करते हैं। यहां तक ​​कि, और क्रिसमस में और भी ज्यादा, मैं अभी भी इंसान और मेरे कुत्तों में विश्वास करता हूं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कैनाइन मनोविज्ञान: समझें कि एक कुत्ता कैसा सोचता हैकैनाइन मनोविज्ञान: समझें कि एक कुत्ता कैसा सोचता है
उसकी उम्र के अनुसार हमारे पग कुत्ते के जीवन के चरणउसकी उम्र के अनुसार हमारे पग कुत्ते के जीवन के चरण
मेरे कुत्ते वैक्यूम क्लीनर हैंमेरे कुत्ते वैक्यूम क्लीनर हैं
एक जर्मन चरवाहे की परिपक्वता के चरणएक जर्मन चरवाहे की परिपक्वता के चरण
बिल्लियों में उत्साह और कामुकता कैसे प्रकट होती हैबिल्लियों में उत्साह और कामुकता कैसे प्रकट होती है
एक और तरह के शौकएक और तरह के शौक
क्या हमारा प्यार चाल समझता है?क्या हमारा प्यार चाल समझता है?
मेरे पालतू जानवरों में व्यवहारिक समस्याएं हैंमेरे पालतू जानवरों में व्यवहारिक समस्याएं हैं
पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?
कैनाइन मनोविज्ञान - 7 चीजें जिन्हें आपको पता होना चाहिएकैनाइन मनोविज्ञान - 7 चीजें जिन्हें आपको पता होना चाहिए
» » चाल की वयस्क उम्र
© 2021 taktomguru.com