taktomguru.com

मेरे कुत्ते वैक्यूम क्लीनर हैं

हमने कुछ लेख वापस देखे हैं, एक कुत्ता एक महत्वपूर्ण जीवित कारक की आवश्यकता में एक गरीब जानवर कैसे बन सकता है - संसाधनों तक पहुंचने की इच्छा, यानी, फ़ीड करना।

समस्या जो अब हमसे चिंतित है, उलटा है। ट्रिक या किका "शिकार" जो आपकी उंगलियों पर रखी जाती है। सिद्धांत रूप में, यह व्यवहार अक्षमता से अधिक सहनशील है, लेकिन यह अभी भी उन मालिकों के लिए एक उपद्रव है जो देखते हैं कि उनका भोजन "निष्पक्ष" तरीके से कैसे गायब हो जाता है।

मुझे यह कहना होगा कि कुत्ते के लिए उसे "सामाजिक रूप से सही" माना जाना चाहिए, इससे पहले कि हमें उसे व्यवहार करने के लिए सिखाया जाए और इसका मतलब है कि हर कोई, पहले या बाद में, नौकरी कर चुका है। ट्रॉफिक व्यवहार में नियंत्रण की कमी के कारण, मनुष्यों समेत सभी स्तनधारियों में भाग लेते हैं।

मेरे चचेरे भाइयों में से एक, जब मैं एक वर्ष का था, सचमुच एक पूरे सॉसेज आवरण निगल लिया। चूंकि उनका दांत बहुत सही नहीं था और इस तरह के पाचन के लिए उसका छोटा पेट बहुत उपयोग नहीं किया गया था, इसलिए मैं ईपी में एम्पाचेरा और एसिडोसिस के निदान के साथ समाप्त होता हूं।

दो महीने बाद, उन्होंने अपने कुत्ते वुल्फ और बिल्ली के भोजन के एक कैन के स्वामित्व वाले चम्मच की एक प्लेट का अच्छा विवरण दिया। आज, अपने बचपन और युवाओं के बाद, उसे पड़ोसी के भोजन के साथ खत्म होने के खतरे के बिना एक रेस्तरां में ले जाया जा सकता है।

कुत्ते उपवास, अत्याचार या किसी भी परंपरा को समझते हैं जो मनुष्य हमें लागू करता है, शिक्षा, विश्वास या नैतिकता से प्रेरित होता है। वे समझते हैं कि हमें आज और कल खाना पड़ेगा ... भगवान कहेंगे!

वे "आविष्कार" करने में सक्षम हैं जो हमें बेहतर बुद्धिमानी के साथ आश्चर्यचकित करते हैं।

मेरे बेटे की कुतिया, टेरा, साठ के दशक के स्पेनिश कॉमिक से एक चरित्र के सम्मान में उपनाम "कार्पंटा" है। इस आदमी को एक स्थानिक भूख के साथ-साथ टेरा के अच्छे की तरह लग रहा था - और वह अपनी पहुंच के भीतर और कुछ भी निगलने में कामयाब रहा।

मेरा कुत्ता इंतजार कर रहा है जब तक हर किसी को उसकी थाली पर खा रहा है, एक भौंकने प्रकार शुरू करने के लिए "क्षेत्र पर आक्रमण किया"। फिर, यह शैलेट के किसी भी बिंदु पर चला जाता है। पैक के बाकी, Roco के नेतृत्व में प्रवेश के कथित बात करने के लिए चलाने के रूप में वह चारों ओर मुड़ता है, तुम सब अन्य व्यंजन कर सकते हैं खाने और सांता चेहरा डालता है जब दूसरे एहसास है कि है बिना अपने भोजन के लिए वापस आ बुद्धिमान शिकारी द्वारा समाप्त हो गया है।

ये और अन्य उत्सुक व्यवहार केवल अनुकूलित और विकसित नमूनों द्वारा विकसित किए जा सकते हैं, क्योंकि कल की कमी होने पर आज खाने का व्यवहार उच्च अनुकूली क्षमता का एक एक्सपोनेंट है।

काम करने वाले कुत्तों, जो कभी भूखे नहीं होते हैं और दिन में केवल एक बार खाते हैं, समय पर खाने के लिए वैक्यूम क्लीनर की तरह व्यवहार करते हैं। शायद ऐसा इसलिए है क्योंकि, इन कुत्तों को सहज या सहज व्यवहार की मात्रा और गुणवत्ता के संदर्भ में सबसे पूर्ण नमूने में चुना जाता है।

मैं एक अच्छा प्रशिक्षक जानता हूं जो झाड़ी में सेवानिवृत्त रहता है और जिसकी जिंदगी कुछ अराजक है। चेक कुत्ते का एक जर्मन शेफर्ड, उसके कुत्तों में से एक है, जिसे हम आमतौर पर "जीवन की तलाश" कहते हैं और इसे खिलाने के समय अपने मालिक के अराजकता पर सवाल पूछे बिना धीरज रखते हैं। जानवर वजन कम नहीं लग रहा था, बस विपरीत। इसने हमें इस बात पर अनुमान लगाया कि कैसे उसने अपने मालिक के बिना सहारा प्राप्त किया, यहां तक ​​कि फ़ीड की बोरी पर हमला भी देखा।

एक दिन, जब कॉफी पी, भविष्यवाणी है कि पशु "शिकार" क्षेत्र के बाहर, इस बात की पुष्टि और बिल के रूप कि पास के एक खेत से सुअर किसान, अनुशासित कुत्ता मालिक के लिए दिया में materialized था। उनके अनुसार और, अपने ही आँखों में, कुत्ता एक अच्छी तरह से खिलाया के दूध पीने के सुअर को गर्दन ने जब्त कर लिया, बाड़, एक से अधिक मीटर कूद गया और उसके मुंह में शिकार के साथ गायब हो गई।

सात या आठ किलो पिगलेट उसे तीन दिनों तक खिलाने के लिए पर्याप्त था। तीन महीने बाद, मालिक को एक और चालान का भुगतान करना आवश्यक था। इस बार मैं एक बच्चा था।




हमारे अच्छे दोस्त ने एक संशोधन किया और कुत्ते को रोजाना खिलाया और भूलने के बिना खिलाया, लेकिन वर्षों से अधिग्रहण के व्यवहार को समाप्त नहीं किया गया है। यदि फ़ीड की बोरी तीन चाबियों के नीचे बंद नहीं होती है, तो कुत्ता एक बैठे में चार किलो खाने में सक्षम होता है।

इस व्यवहार के साथ सामना करने के लिए, केवल एक प्रभावी विधि है - भोजन की अस्वीकृति में पूर्ण प्रशिक्षण और अभी तक ...

किका ट्रिक के मल खाती है

यह व्यवहार विशेषज्ञ के लिए परामर्श की अच्छी संख्या का कारण है। इसे कोप्रोफैगिया कहा जाता है और यह उस कुत्ते की तुलना में इंसान को परेशान करता है जो इसका अभ्यास करता है। महिलाओं की तुलना में महिलाओं की तुलना में अधिक प्रतिशत है और उनकी पिल्लों के छह हफ्तों तक जीवन तक मल और मूत्र के इंजेक्शन के व्यवहार के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। इस अवधि में, मादा द्वारा गैर-खाद्य सामग्री का सेवन, असंगत व्यवहार के रूप में वर्गीकृत होने से दूर, पिछले लेखों में पहले से वर्णित उत्कृष्ट मातृ वृत्ति का परिणाम है।

जब कॉपरोफियाया उस मातृ काल या वयस्क पुरुषों के बाहर किया जाता है, तो इसे एक असंगत व्यवहार माना जा सकता है। यद्यपि कार्बनिक कारण होने के कारण यह बहुत मुश्किल है, लेकिन पशु चिकित्सक की यात्रा के माध्यम से इसे छोड़ना जरूरी है, क्योंकि एक साधारण पौष्टिक कमी, इस अवांछित व्यवहार के लिए जिम्मेदार हो सकती है।

कभी-कभी, यह मालिक द्वारा इस बेहोश प्रदर्शन किए गए व्यवहार के सुदृढीकरण के परिणामस्वरूप दिखाई दे सकता है।

मैंने पहले कहा था कि यह व्यवहार कुत्ते की तुलना में इंसान को परेशान करता है और मैं इसका जिक्र कर रहा था, जानवर के लिए, यह आमतौर पर हानिकारक नहीं होता है जब तक कि परजीवी से संक्रमित किसी अन्य नमूने के मल नहीं खाते।

कुछ लेखकों को दैनिक भोजन की संख्या तीन में बढ़ाने या फाइबर में समृद्ध आहार प्रदान करने के इच्छुक हैं, ताकि जानवर लगातार महसूस कर सके, भूख की बजाय थकान की भावना हो।

अन्य विपरीत प्रक्रिया के पक्ष में हैं, यानी, एक तांत्रिक व्यवहार करने के बाद जानवर को अधिक भूख महसूस करने के लिए। इसके लिए, जब भी आप मल खाते हैं, आपको एक एमिटिक की अच्छी खुराक दी जाती है। जब पशु उल्टी हो जाता है, तो जो संवेदना बनाई जाती है वह उस चीज के विपरीत होती है जो वह खोज रही थी और जब वह प्लेट पर जो काम करता है वह केवल शांत हो जाता है।

दोनों की कोई भी विधि काम कर सकती है लेकिन वास्तव में, जिस व्यवहार को हम सही करने का प्रयास करते हैं, उसे खाद्य अस्वीकृति के अनुशासन में जानवर की एक साधारण कंडीशनिंग से बचा जा सकता है।

पैंट्री कुंजी

कुत्ते का उष्णकटिबंधीय व्यवहार एक मास्टर कुंजी के साथ दयालु पाठक प्रदान करता है जो कुत्ते के व्यवहार के लगभग सभी दरवाजे खोलता है। आप कल्पना नहीं कर सकते कि, भोजन और पानी की आपूर्ति के अच्छे नियंत्रण के साथ, आप हमारे दोस्तों से प्राप्त कर सकते हैं। सहारा प्राप्त करना एक प्राथमिक अस्तित्व वृत्ति है और ट्रिक ऐसा करने के लिए आप जो चाहते हैं वह करेंगे।

पदानुक्रम का एक महान तरीका है भोजन का एक तत्व के रूप में भोजन का उपयोग करना। सुपरफाला चाहता है जब आप खाएंगे! जब मैं फैसला करता हूं तो आप पीएंगे! अगर आप प्लेट पर पहुंचते हैं तो आप झपकी लेते हैं, तो आप खिलाना बंद कर देंगे! केवल जब मैं संतुष्ट हूं, तो आप होंगे! जब तुम प्यासे हो तो मुझे ढूंढो! क्या वे संदेश नहीं हैं जिनके मालिक में हम काम करते हैं, वे हमें भेजते हैं? क्या संदेश नहीं हैं, बिना देखे, हर्ड बॉस, रोको, मेरी मादाओं को भेजता है?

कुछ पाठक हमारे कुत्ते के लिए वकालत के व्यवहार में कुछ सत्तावाद का अनुभव कर सकते हैं। यदि हां, तो मुझे वह चाहिए जो मैं चाहता था। मैं ट्रिक का विरोध कर रहा हूं, जिसकी जिगर फूई प्राप्त की जाती है।

आप अपने कुत्ते को कैंडी और कोला देने के लिए बहुत स्वतंत्र हैं, लेकिन इस मामले में, यह आपके यकृत को कैटरी की हंस की तरह परेशान कर रहा है। यदि आप चाहते हैं कि आपका कुत्ता "आपको बहुत प्यार करता है", इसे भोजन और पानी के साथ पदानुक्रमित करें और आप देखेंगे कि आपका प्यार अनंत होगा और आपके लिए भक्ति, पूर्ण।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पदानुक्रम कुत्ते व्यवहारपदानुक्रम कुत्ते व्यवहार
मेरे कुत्ते ने मुझे काट दिया हैमेरे कुत्ते ने मुझे काट दिया है
क्या कुत्तों में समलैंगिकता है?क्या कुत्तों में समलैंगिकता है?
मेरे कुत्ते के दांत कैसे ब्रश करेंमेरे कुत्ते के दांत कैसे ब्रश करें
एक और तरह के शौकएक और तरह के शौक
मेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसेमेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
वे मुझे "पीपीपी" कहते हैंवे मुझे "पीपीपी" कहते हैं
क्या हमारा प्यार चाल समझता है?क्या हमारा प्यार चाल समझता है?
मेरे पालतू जानवरों में व्यवहारिक समस्याएं हैंमेरे पालतू जानवरों में व्यवहारिक समस्याएं हैं
घरेलू सांप कैसे खिलाया जाएघरेलू सांप कैसे खिलाया जाए
» » मेरे कुत्ते वैक्यूम क्लीनर हैं
© 2021 taktomguru.com