taktomguru.com

कुत्ते और इबुप्रोफेन

यद्यपि इबुप्रोफेन आपके दर्द और असुविधा से छुटकारा पा सकता है, लेकिन प्रभाव आपके कुत्ते पर समान नहीं होगा, वास्तव में, यह आपको मार सकता है। कभी भी अपने कुत्ते को इबप्रोफेन न दें और यदि आप गलती से इसका उपभोग करते हैं, तो आपको तुरंत पशु चिकित्सक से संपर्क करना चाहिए या इसे पशु चिकित्सा आपातकालीन अस्पताल ले जाना चाहिए।

इबुप्रोफेन.

आइबूप्रोफेन एक दर्द निवारक दवा है कि एडविल, Motrin, Motrin आईबी और Nuprin संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा में और साथ ही विभिन्न देशों में अन्य नामों सहित कई ब्रांडों, के तहत एक पर्चे के बिना बेचा जाता है है। एक गैर स्टेरायडल विरोधी भड़काऊ दवा माना जाता है, मनुष्य सिर दर्द से गठिया से लेकर बीमारियों को दूर करने के इबुप्रोफेन ले। आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि आपके लिए जो सुरक्षित है वह हमेशा आपके कुत्ते के लिए नहीं है। विशेषज्ञों का तर्क है कि इबुप्रोफेन 5 मिलीग्राम / किग्रा की एक खुराक पर कुत्तों के लिए दिया जा सकता है हालांकि, आपको पता होना चाहिए कि इस छोटी खुराक लंबे समय तक उपयोग के बाद गैस्ट्रिक अल्सर का कारण बनता है। ड्रग घूस 100-125 मिलीग्राम / किग्रा, गंभीर साइड इफेक्ट हो, जबकि 175-300 मिलीग्राम / किग्रा या उच्चतर का कारण बनता है गुर्दे की विफलता की और कई मामलों मौत में एक खुराक। औसतन, इबुप्रोफेन कैप्सूल या गोली में 200 मिलीग्राम दवा होती है।

लक्षण.

आपको लगता है अपने कुत्ते को इबुप्रोफेन किया जाता है, तो लक्षण उल्टी, सुस्ती, खूनी दस्त, निर्जलीकरण, भूख और पेट दर्द की हानि शामिल हो सकते हैं। हालांकि, अगर आपको लक्षण होने लगते हैं, तो आपको समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। अगर यह रात में होता है, तो ऐसा कुछ नहीं है जो सुबह तक इंतजार कर सकता है क्योंकि उस समय तक, सबसे बुरे मामले में, यह संभव है कि आपके कुत्ते में गुर्दे की विफलता हो।




इलाज.

इलाज के लिए समय आवश्यक है। यदि लक्षण स्पष्ट होने से पहले आपका कुत्ता पशुचिकित्सा में आता है, तो पशुचिकित्सक उल्टी उत्पन्न करेगा। आप किसी भी इबुप्रोफेन को अवशोषित करने के लिए सक्रिय चारकोल को भी प्रशासित कर सकते हैं जो उल्टी में नहीं आया था। यदि आपका कुत्ता लक्षण दिखाता है, तो पशु चिकित्सक गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल सिस्टम और गुर्दे की सहायता के लिए कम से कम 48 घंटे तक अंतःशिरा तरल पदार्थ का प्रबंधन करेगा। अल्सर की उपस्थिति, साथ ही साथ रक्त संक्रमण को रोकने के लिए आपके पालतू जानवरों को अन्य दवाएं मिलेंगी। यदि कुत्ता ठीक हो जाता है, तो उसके गुर्दे को उसके स्तर स्थिर होने तक पशु चिकित्सा पर्यवेक्षण की आवश्यकता होगी।

कुत्तों के लिए दवाएं.

इबुप्रोफेन के अलावा, आपको अपने कुत्ते एस्पिरिन या किसी अन्य गैर-स्टेरॉयड एंटी-इंफ्लैमेटरी, जैसे नैप्रोक्सेन, एलेव नाम के तहत बेचा नहीं जाना चाहिए। संधिशोथ और अन्य संयुक्त समस्याएं लोगों के रूप में कुत्ते में आम हैं, इसलिए पशुचिकित्सक सुरक्षित दवाएं प्रदान कर सकते हैं जो बिना किसी नुकसान के इसे सुधारेंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चॉकलेट कुत्ते के लिए खतरनाक क्यों है?चॉकलेट कुत्ते के लिए खतरनाक क्यों है?
कुत्तों में संधिशोथकुत्तों में संधिशोथ
कुत्ते की प्राथमिक चिकित्सा किट: इसमें क्या होना चाहिए?कुत्ते की प्राथमिक चिकित्सा किट: इसमें क्या होना चाहिए?
मानव दवाएं = पशु जहरमानव दवाएं = पशु जहर
हमारे पालतू जानवर के लिए निषिद्ध भोजनहमारे पालतू जानवर के लिए निषिद्ध भोजन
मानव दवाओं के उपयोग के कारण इंटॉक्सिकेशन: इबुप्रोफेन, पैरासिटामोल और एस्पिरिन।मानव दवाओं के उपयोग के कारण इंटॉक्सिकेशन: इबुप्रोफेन, पैरासिटामोल और एस्पिरिन।
पुराने कुत्तों में दर्दपुराने कुत्तों में दर्द
कैनाबिस के साथ स्व-औषधीय खतरनाक हैकैनाबिस के साथ स्व-औषधीय खतरनाक है
कुत्तों में प्राकृतिक उपचार में संधिशोथकुत्तों में प्राकृतिक उपचार में संधिशोथ
संयुक्त रोगसंयुक्त रोग
» » कुत्ते और इबुप्रोफेन
© 2021 taktomguru.com