taktomguru.com

कैनाबिस के साथ स्व-औषधीय खतरनाक है




जब कुत्ते की ख़राबी ग्रस्त है, यह है कि मालिक अपने स्वयं दवाओं का उपयोग कर सकते हैं उनके दर्द को कम करने, ताकि पशु चिकित्सक के पास यात्रा को बचाने के लिए की संभावना पर विचार असामान्य नहीं है। "मालिक के लिए अपनी पालतू दवाओं को देने के लिए प्रलोभन करना अपेक्षाकृत आम है।"
इस अभ्यास का सहारा लेने वाले मालिकों का तर्क निम्न है: "यदि मुझे बुखार हो, तो मैं यह दवा लेता हूं, जब कुत्ते को बुखार होता है, तो मैं इसे पेश करूंगा।"
पशु चिकित्सकों द्वारा मानवीय दवाओं का ऐतिहासिक रूप से उपयोग किया जाता है। वास्तव में, कुछ मामलों में, वे गंभीर संचालन के दौरान, उदाहरण के लिए, उनका उपयोग जारी रखते हैं।
पशु चिकित्सा दवा उद्योग एक लंबा सफर तय कर चुका है - और अब कुत्तों के लिए विशिष्ट दवाएं हैं, जिनकी संभावनाएं दर्शाती हैं कि कितने सेवन करते हैं, और वजन के आधार पर जानवर को कितना लेना चाहिए।
समस्या, लगातार और खतरनाक, तब आता है जब मालिक अपने कुत्तों को उसी उत्पाद के साथ स्वयं-औषधि करते हैं जो वे स्वयं के लिए उपयोग करेंगे। अपने पालतू जानवरों की हालत, या दवा की मात्रा है कि प्रदान करना होगा या यदि औषधि एजेंसी कुत्ते के लिए उपयोग के लिए अधिकृत जानने के बिना। मानव पर्चे यह इंगित नहीं करते कि दवाओं का इस्तेमाल कुत्तों के साथ किया जा सकता है या किस मात्रा में।
हालांकि, यह अजीब अभ्यास इतना अजीब नहीं है। तीन कुत्ते के मालिक में लगभग एक पशु चिकित्सक के साथ कोई विचार-विमर्श करने से पहले अपने चार पैरों वाला मित्र इलाज के लिए औषधि, विज्ञान और प्रौद्योगिकी के Universidad Iberoamericana के एक अध्ययन, चिली में आधारित के अनुसार। पशु चिकित्सा फ्लावियो Briones सिल्वा अध्ययन `पालतू पशु मालिकों द्वारा दवाओं के प्रयोग करें`, निबंध के लेखक, देख सकते हैं कि कैसे पालतू पशु मालिकों के 42% भी पशु चिकित्सक को देखने के लिए अपने कुत्तों को टीका नहीं गए । वे या तो अपने पालतू जानवरों को इंजेक्ट करते हैं, या वे दोस्तों और परिवार के डॉक्टरों या नर्सों में जाते हैं।
यद्यपि ड्रग एजेंसी कुत्तों में कुछ मानव दवाओं के उपयोग को अधिकृत करती है, लेकिन यह चेतावनी देती है कि इन्हें पशुचिकित्सा द्वारा पूर्व निर्धारित किया जाना चाहिए। घर पर कुत्ते को दवा देना, या एक चिकित्सकीय मित्र से परामर्श करना, एक बहुत ही खतरनाक अभ्यास है जो लोगों में आत्म-दवा के समान दांत तर्क का पालन करता है।
जब कोई मालिक अपने जानवर को मानव दवा प्रदान करता है, तो वह आमतौर पर इसे अच्छे इरादे से करता है। हालांकि, मालिक अक्सर अनजान है कि उनकी दवाएं आपके प्यारे दोस्त के लिए बहुत हानिकारक हो सकती हैं। "मालिक शायद क्या अनदेखा करता है कि उसकी दवाएं गंभीर कुत्ते के विषाक्तता और यहां तक ​​कि मौत का कारण बन सकती हैं।"
कुत्ते को दी जाने वाली दवाओं में से इबप्रोफेन
ऐसे में इस तरह के रूप में पेरासिटामोल ibuprofen और दर्दनाशक दवाओं, के रूप में विरोधी inflammatories, अधिक बार मालिकों अपने पशु चिकित्सक के परामर्श के बिना अपने कुत्ते की पेशकश दवाओं में से हैं। इस प्रकार की दवाएं, जो लोगों के बीच बहुत व्यापक हैं, उनके गुणों के लिए कुछ ऊतकों की सूजन को रोकने या कम करने के लिए उपयोग की जाती हैं।
कुत्तों में इबुप्रोफेन का उपयोग दवा एजेंसी द्वारा अधिकृत नहीं है। हालांकि, यह जीव पालतू जानवरों में पेरासिटामोल के साथ कुछ प्रकार के यौगिकों की अनुमति देता है। लेकिन, इस मामले में, पहले से ही पशुचिकित्सा से परामर्श करना महत्वपूर्ण है ताकि वह वह हो जो इंगित करता है कि जानवर कौन सी दवा ले सकता है या किस मात्रा में। "कई मामलों में, व्यक्ति के लिए पशुचिकित्सा के साथ परामर्श मांगना जरूरी नहीं है, एक साधारण टेलीफोन कॉल पर्याप्त हो सकता है और कुछ मामलों में, कुत्ते के जीवन को भी बचा सकता है।"
हम नोट करना चाहिए कि कुत्ते एक व्यक्ति है, तो आपके शरीर की तरह काम नहीं करता है हमारा-और न ही दवाओं है कि लोगों के लिए हानिकारक नहीं हैं उसी तरह हमला करने में सक्षम नहीं है। "कुत्ते के एंजाइम जो दवाओं पर हमला करना चाहिए, हमारे से अलग हैं, और हमारे पालतू जानवरों के पदार्थों को खत्म करने का तरीका भी अलग है"।
यह बताता है कि मानव पदार्थों वाले कई पदार्थ हमारे चार पैर वाले दोस्त के शरीर को क्यों नहीं छोड़ते हैं। आपका शरीर बस उन्हें खत्म करने के लिए तैयार नहीं है। ये जहरीले घटक यकृत और गुर्दे जैसे अंगों में आपके शरीर में जमा होते हैं। यह बताता है कि, समय के साथ, गंभीर क्षति, रक्तस्राव और यहां तक ​​कि जानवर की मृत्यु भी हो सकती है।
कुत्ता एक व्यक्ति नहीं है, न ही दवाओं के लिए
वहाँ कुत्ते लोगों के लिए बनाया दवाओं नहीं ले करता है के लिए एक और कारण है: हालांकि औषधि एजेंसी सकते में इसके उपयोग की अनुमति देता है, संभावना कम ही खुराक हमारे प्यारे दोस्त की जरूरत है पर आवश्यक जानकारी प्रदान करता है।
यह उपयोगी नहीं है, या तो, कुत्ते को उस जानकारी की गणना करने की कोशिश करने के लिए जो कि कुत्तों को बच्चों के लिए या वयस्क के लिए, और हमारे कुत्ते के वजन के आधार पर गणना करने वाली जानकारी को बाहर निकालना चाहिए। कुत्ता, बस, एक व्यक्ति नहीं है, लेकिन एक जानवर जो विभिन्न प्रकार के आकार, वजन और नस्लों के साथ है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आयरलैंड में ग्रेहाउंड रेसिंग कुत्ते कोकीन के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गयाआयरलैंड में ग्रेहाउंड रेसिंग कुत्ते कोकीन के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया
खतरनाक कुत्तेखतरनाक कुत्ते
मेरा कुत्ता खून का मूत्र पेश करता है, मुझे क्या करना चाहिए?मेरा कुत्ता खून का मूत्र पेश करता है, मुझे क्या करना चाहिए?
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को बुखार है?कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को बुखार है?
कुत्ते की प्राथमिक चिकित्सा किट: इसमें क्या होना चाहिए?कुत्ते की प्राथमिक चिकित्सा किट: इसमें क्या होना चाहिए?
मानव दवाएं = पशु जहरमानव दवाएं = पशु जहर
कुत्तों में ivermectin का उपयोग करेंकुत्तों में ivermectin का उपयोग करें
मानव दवाओं के उपयोग के कारण इंटॉक्सिकेशन: इबुप्रोफेन, पैरासिटामोल और एस्पिरिन।मानव दवाओं के उपयोग के कारण इंटॉक्सिकेशन: इबुप्रोफेन, पैरासिटामोल और एस्पिरिन।
पालतू जानवरों के लिए जहरीले उत्पादोंपालतू जानवरों के लिए जहरीले उत्पादों
पुराने कुत्तों में दर्दपुराने कुत्तों में दर्द
» » कैनाबिस के साथ स्व-औषधीय खतरनाक है
© 2021 taktomguru.com