taktomguru.com

क्या आप कूल्हे के दर्द के लिए वयस्क पूडल एस्पिरिन दे सकते हैं?

सफेद पूडल लोड हो गयाकोई भी अपने पालतू जानवर को दर्द में देखना पसंद नहीं करता है। मनुष्यों के लिए क्या एक नियमित रूप से कुछ भी नहीं है, जैसे एस्पिरिन या अन्य दर्द राहत लेने वाले, यदि आप एक ही प्रभाव प्राप्त करना चाहते हैं तो कुत्ते पर नकारात्मक प्रभाव हो सकते हैं। यह जानने के लिए पढ़ना जारी रखें कि अपने कुत्ते को दवा देने का अच्छा विचार क्यों नहीं है जैसे कि यह एक व्यक्ति था।

एक हिप दर्द की नकल करने वाले रोग. पहली बात यह निर्धारित करना है कि आपके पुराने कुत्ते को धीमे गति से क्या चल रहा है। हिप डिस्प्लेसिया जन्मजात विकार है, जिसका अर्थ है कि कुत्ते का जन्म इसके साथ होता है। मानक पूडल इस बीमारी के लिए पूर्वनिर्धारित है, हालांकि यह लघु पूडल में कम आम है। यद्यपि हिप गठिया अन्य कारकों के कारण हो सकता है, अगर आपके कुत्ते ने पहले कभी कूल्हे की समस्याओं का संकेत नहीं दिखाया है, तो यह संभावना नहीं है कि यह अचानक भविष्य में दिखाई देगी। मधुमेह से स्पाइनल गठिया, पेट दर्द, कब्ज और यहां तक ​​कि तंत्रिका क्षति भी कुत्ते को उठने या घबराहट के साथ चलने में कठिनाई हो सकती है। इन रोगों के किसी भी एक निश्चित निदान आपके पशुचिकित्सा वयस्क पूडल ले जाना चाहिए प्राप्त करने के लिए एक अप्रशिक्षित आँख के लिए एक गले में कूल्हे के साथ भ्रमित किया जा सकता है, इसलिए।

गठिया के लिए बहुआयामी उपचार. यदि आपके पालतू जानवर को हिप गठिया है, तो यह संभावना है कि पशुचिकित्सा आपके जीवन को यथासंभव आरामदायक बनाने के लिए एक से अधिक उपचार की सिफारिश करेगा। दर्द से राहत के लिए दवा इलाज का हिस्सा हो सकता है, लेकिन यह भी glucosamine / chondroitin जो एक संयुक्त पूरक है, ओमेगा -3 या एक्यूपंक्चर के रूप में फैटी एसिड की खुराक शामिल हो सकते हैं। निम्न स्तर के अभ्यास जो जांघों और नितंबों की मांसपेशियों को उठाते हैं जैसे स्विमिंग भी हिप संयुक्त की स्थिरता को बनाए रखने में मदद कर सकते हैं। मानक पूडल मूल रूप से पानी के काम के लिए पैदा हुआ था और अक्सर तैरना पसंद करता है। दूसरी ओर, यदि उपचार विशेष रूप से नस्ल के लिए नहीं है, तो इसे अपने पालतू जानवरों के अनुकूल बनाने के लिए समायोजन किया जा सकता है।




एस्पिरिन के लिए विकल्प. इससे पहले कि पशु चिकित्सकों को सुरक्षित विकल्प थे, एस्पिरिन कुत्तों में जोड़ों के दर्द के लिए इस्तेमाल किया गया था, लेकिन दुर्भाग्य से, NSAIDs के अत्यंत संवेदनशील होते हैं। NSAIDs में सामान्य मानव एनाल्जेसिक भी शामिल हैं जैसे कि इबुप्रोफेन और नैप्रॉक्सन, जो कुत्तों और बिल्लियों के लिए बेहद जहरीले होते हैं और उन्हें कभी नहीं दिया जाना चाहिए। कुत्तों में एनएसएड्स के दुष्प्रभावों में पेट के अल्सर, जिगर की क्षति, गुर्दे की क्षति और रक्त की थक्की समस्याएं शामिल हैं। टायलोनोल से बचने वाली एक और दवा भी टालना चाहिए। उनके द्वारा उत्पन्न दुष्प्रभावों की आवृत्ति और गंभीरता के कारण, नए NSAIDs विशेष रूप से पालतू जानवरों के लिए विकसित किए गए थे। इनमें से कुछ में कारप्रोफेन और डेराकोक्सिब शामिल हैं। ये दवाएं साइड इफेक्ट्स का कारण बन सकती हैं अगर उन्हें प्रशासित नहीं किया जाता है और ध्यान से नियंत्रित किया जाता है, लेकिन सही तरीके से उपयोग किए जाने पर वे अधिक सुरक्षित होते हैं। पशु चिकित्सक भी इस तरह के tramadol, gabapentin और amantadine के रूप में कोई दर्द दवा एनएसएआईडी जोड़ सकते हैं, आवश्यक एनएसएआईडी की खुराक कम करने के लिए।

सावधानीपूर्वक निगरानी. अपने पुराने कुत्ता एक NSAID दवा पुराने दर्द को नियंत्रित करने के साथ एक इलाज है, तो पशु चिकित्सक यह जिगर या गुर्दे के लिए किसी भी नुकसान का कारण नहीं है सुनिश्चित करने के लिए और साथ ही एक है, तो यह निर्धारित करने के लिए अक्सर पढ़ाई करने की आवश्यकता होगी दर्द से छुटकारा पाने के लिए अतिरिक्त दवा। किसी भी चेकअप में भागना बंद मत करो। किसी भी कारण से आप अपने पालतू जानवर को ऐसी दवा नहीं देनी चाहिए जिसे पशुचिकित्सा द्वारा इंगित नहीं किया गया है, खासकर अगर यह इंसानों के लिए तैयार सूत्र है, जब तक कि यह आपको बताता न हो।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में हिप डिस्प्लेसियाकुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया
एक कुत्ते में आम कूल्हे की चोटेंएक कुत्ते में आम कूल्हे की चोटें
कुत्तों में पिछड़े पैरों में कमजोरी के कारणकुत्तों में पिछड़े पैरों में कमजोरी के कारण
यह जानने के लिए होम टेस्ट कि कुत्ते को दर्द होता हैयह जानने के लिए होम टेस्ट कि कुत्ते को दर्द होता है
कुत्तों में संधिशोथकुत्तों में संधिशोथ
पुराने कुत्तों में दर्दपुराने कुत्तों में दर्द
कुत्ते में दर्द, आप कैसा महसूस करते हैं और इसे व्यक्त करते हैं?कुत्ते में दर्द, आप कैसा महसूस करते हैं और इसे व्यक्त करते हैं?
पेकिंगज़ में पीठ दर्द के लक्षणपेकिंगज़ में पीठ दर्द के लक्षण
बीगल में पीठ दर्दबीगल में पीठ दर्द
कैसे पता चलेगा कि मेरे पालतू जानवर को दर्द है या नहीं?कैसे पता चलेगा कि मेरे पालतू जानवर को दर्द है या नहीं?
» » क्या आप कूल्हे के दर्द के लिए वयस्क पूडल एस्पिरिन दे सकते हैं?
© 2021 taktomguru.com