taktomguru.com

कुत्ते, कारणों और समाधान में गैसों

पेट और पेट में आंत में गैस का संचय असुविधा का कारण बनता है। "उसे पेट दर्द होगा, वह मुंह और गुदा के माध्यम से हवा को निकाल देगा, और सबसे गंभीर मामलों में, पेट बहुत कठिन होगा और पेट के पेटी और टोरसन का सामना करेगा।"

कुत्ते में गैस के कारण
कुत्ते में गैसों का कारण बनने के कारण कई हैं। वे भोजन, कुछ पैथोलॉजी और कुत्ते की जीवनशैली से संबंधित हैं।
एक ओर, कुछ खाद्य पदार्थ धीमी और भारी पाचन से संबंधित होते हैं। यह उन्हें आंत में पर्याप्त से अधिक समय तक बना देता है, जिससे कुत्ते को गैस का कारण बनता है।
"कुत्ते में गैसों से अधिक के पक्ष में रहने वाले खाद्य पदार्थों में से सब्जियां हैं।"
इसके अलावा, आहार में परिवर्तन या इसके घटक की एकाग्रता में वृद्धि भी समस्याओं का संकेत देती है। विशेष रूप से, कार्बोहाइड्रेट और फाइबर कुत्ते में पेट फूलना पैदा कर सकते हैं।
कुत्तों जो बहुत तेजी से खाते हैं, हवा में भी प्रवेश करते हैं, जो पेट में गैस के संचय का कारण बनता है। पिल्ले और ब्रैचिसेफलिक (फ्लैट) कुत्तों के बीच यह समस्या अधिक आम है। तीन और 12 महीने के बीच बहुत छोटे कुत्ते, खाने के दौरान बहुत चिंतित हैं। बुलडॉग की तरह ब्रैक्साइसेफिक्स का बुरा काटने होता है, इसलिए वे खाना अच्छी तरह से चबाते नहीं हैं।






पैथोलॉजीज जो कुत्ते में गैस का कारण बनती हैं
पुराने कुत्तों से जुड़ी श्वसन संबंधी कठिनाइयों, हृदय रोग या फुफ्फुसीय edema (फेफड़ों के ऊतक की सूजन) के साथ भी पेट फूलना के लिए जोखिम कारक हैं।
इसके अलावा, कुत्ते की जीवनशैली, विशेष रूप से यदि यह बहुत पुरानी है, तो गैसों के खिलाफ जोखिम कारक हो सकता है। इसलिए यह कुत्ते में सलाह दी जाती है, लेकिन खाने से पहले या बाद में नहीं।
कुत्ते में गैस की रोकथाम
कुत्ते में Flatulence रोका जा सकता है। विभिन्न भोजन पैटर्न इस उद्देश्य की मदद करते हैं। खाद्य असहिष्णुता वाले कुत्ते गैस से अधिक सामान्य रूप से पीड़ित हो सकते हैं, इसलिए इन जानवरों में पाचन की सुविधा के लिए अच्छी गुणवत्ता वाली फ़ीड प्रदान करना और भी महत्वपूर्ण है।
उच्च अंत फ़ीड (अच्छी गुणवत्ता) महान पाचनपन द्वारा विशेषता है। कुत्तों के मामले में जो भोजन को बहुत जल्दी भोजन करते हैं, जैसे कि पिल्ले, अनुकूलित छेद, विशेष छेद के साथ, जानवर को एक ही भोजन में ज्यादा फ़ीड खाने से रोकने के लिए अनुशंसित किया जाता है।
ब्रैचिसेफलिक कुत्तों के लिए, उनके लिए भी विशेष फ़ीड हैं। उनके क्रोकेट्स में आकार और आकार होता है ताकि उन्हें लंबे समय तक चबाने के लिए मजबूर किया जा सके, और इस प्रकार उन्हें हवा निगलने से रोकें।
कुत्ते जो श्वसन समस्याओं से ग्रस्त हैं, यकृत की समस्याएं या आंतों परजीवी, यानी, गैसों के गठन में शामिल रोग, पेट फूलना समस्याओं को रोकने के लिए विशिष्ट उपचार की आवश्यकता होती है।
कुत्ते में गैसों के परिणाम
प्रत्येक मामले की गंभीरता के आधार पर, एक कुत्ते के लक्षण जो पेट फूलना पड़ता है, अलग-अलग होता है। मुंह और गुदा के माध्यम से गैस के निष्कासन के अलावा, एक कुत्ते को वजन घटाने, उल्टी या दस्त का अनुभव हो सकता है।
अन्य गंभीर मामलों में, कुत्ते को पेट, टिम्पेनिज्म) के फैलाव के साथ-साथ मौत का कारण बन सकता है, जिससे पेट, दर्द और पेट की कठोरता हो सकती है।
गैस समस्याओं के साथ एक कुत्ते को कैसे पहचानें?
गैसों के साथ कर सकते हैं उदासीन, अक्षम और क्षीण हो जाएगा। इन परेशानियों का सामना करते हुए, वह दो तरीकों से राहत पाने के लिए जमीन पर दुबला होगा:
- यह पेट को ठंडा महसूस करने के करीब लाएगा।
- यह एक जिज्ञासु मुद्रा के साथ झूठ बोल जाएगा, जिसे मोहम्मद कहा जाता है, जिसमें जमीन पर सामने के पैर आराम और हिंदुओं को उठाया जाता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ते के साथ क्या करना है जो बहुत तेज़ खाता हैएक कुत्ते के साथ क्या करना है जो बहुत तेज़ खाता है
मधुमेह के साथ कुत्ते, उन्हें कैसे खिलाया जाए?मधुमेह के साथ कुत्ते, उन्हें कैसे खिलाया जाए?
यह जानकारी आपके कुत्ते की मौत को रोक सकती है!यह जानकारी आपके कुत्ते की मौत को रोक सकती है!
बोस्टन टेरियर के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थबोस्टन टेरियर के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थ
कुत्तों, समाधान में कब्जकुत्तों, समाधान में कब्ज
पेट कुत्ते के लिए घातक जोखिम torsionपेट कुत्ते के लिए घातक जोखिम torsion
पेट फूलना कुत्तेपेट फूलना कुत्ते
कुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता हैकुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता है
कुत्तों में बुरी सांस के लिए प्राकृतिक उपचारकुत्तों में बुरी सांस के लिए प्राकृतिक उपचार
खाने के बाद पालतू जानवरों में खराब गंधखाने के बाद पालतू जानवरों में खराब गंध
» » कुत्ते, कारणों और समाधान में गैसों
© 2021 taktomguru.com