taktomguru.com

खाने के बाद पालतू जानवरों में खराब गंध

पाठ: डॉ ओस्कर अलेक्जेंडर रोआ अकोस्टा

हमारे क्लिनिक में हमारे आने वाले ग्राहकों को यह सुनना अक्सर होता है कि उनके जानवरों का खाना खाने के बाद, अरोमा या कष्टप्रद गंध पैदा करने लगते हैं, जो हर किसी को डरते हैं और आगंतुकों के पास शर्मिंदा होते हैं।

इस आलेख का विचार यह जानने की कोशिश करना है कि जानवर के साथ क्या हो सकता है, ताकि हम इसका इलाज कर सकें, लेकिन उन असुविधाओं को भी पहचान सकते हैं जो इस असुविधा का कारण बन सकते हैं।
प्रेरक कारक: पोषक तत्व
कुछ केंद्रित खाद्य पदार्थों के निर्माण में कुछ अवयवों का उपयोग किया जाता है कि कुछ बिल्लियों के लिए गैसों (पेट फूलना) का उत्पादन हो सकता है, क्योंकि गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ट्रैक्ट में उनका आकलन पूरी तरह से हासिल नहीं होता है। चूंकि इन अवयवों के चयापचय को एक सौ प्रतिशत नहीं किया जाता है, इसलिए वे पेट या आंत में संवेदनात्मक प्रक्रियाओं को जन्म देते हैं, जिससे गैसों और गंध की मल उत्पन्न होती है।

इस प्रकार की समस्या का कारण बनने वाले तत्वों में से हम उन तेलों को पाते हैं जो केंद्रित भोजन में जोड़े जाते हैं, जिनमें से सोया, सूरजमुखी या मछली के होते हैं। जैसा कि मैंने पहले उल्लेख किया था, ये अवयव हमेशा इस समस्या का कारण नहीं बनते हैं, केवल कुछ बिल्लियों को दिखाते हैं।

आहार
इस खंड में, मैं उन खाद्य पदार्थों का उल्लेख करता हूं जो मालिक आमतौर पर अपने पालतू जानवर प्रदान करते हैं और जो वाणिज्यिक केंद्रित खाद्य पदार्थों से अलग होते हैं जैसे घर के बने खाद्य पदार्थ, आमतौर पर, आमतौर पर आहार होते हैं जो मनुष्यों की आवश्यकताओं के लिए पूरी तरह से संतुलित नहीं होते हैं और जानवरों (बिल्लियों और कुत्तों) की जरूरतों के लिए बहुत कम है।

फूड्स कि अक्सर हमारे पालतू जानवरों के लिए प्रदान की जाती हैं उल्लेख कर सकते हैं निम्नलिखित: इस तरह के मक्के और सोयाबीन, पशु और वनस्पति वसा में उच्च खाद्य पदार्थ के रूप में दूध और डेयरी उत्पादों, मांस (बीफ, पोर्क और चिकन), सूप अनाज, मिठाई, आदि

आम तौर पर, क्या होता है डेयरी उनके सेवन पर समस्याओं से पीड़ित पशुओं एक एंजाइम लैक्टेज कहा जाता है जो क्या लैक्टोज (दूध चीनी) बंटवारे के लिए जिम्मेदार है की कमी है। यह कमी जानवर को दस्त, बुरी सांस और पेट फूलना पड़ सकती है। दूसरी ओर, अन्य खाद्य पदार्थों के ऊपर उल्लेख किया है, पशु जीव के लिए बहुत धीमी गति से पाचन हैं, खासकर अगर इसी तरह के नतीजे पैदा भोजन की बहुत अधिक मात्रा में सेवन किया।

शारीरिक रचना



दुर्लभ मौकों पर इस विशेषता को एक पेट फूलना उत्पन्न करने वाला कारक के रूप में प्रस्तुत किया जाता है। हालांकि, हम विस्तार उनके संभावित उपस्थिति चाहिए हमेशा दांत, मैक्सिला और मरीजों के जबड़े का अच्छी हालत दोहरी जांच तो हमारे दंत अभ्यास में, पशु मुश्किल के काटने में एक बुरा प्रशिक्षण या बुरा स्वभाव के बाद से अच्छा चबाने और इसलिए, निगलना भोजन का उचित पाचन। जैसे कि वह पर्याप्त नहीं थे, ऐसे जानवर होने के कारण पहले से ही पेट फूलना और बुरी सांस (हलिटोसिस) एक बड़ी समस्या है।

इस कारण से, जानवरों को पूरी तरह से निरीक्षण करना हमेशा सुविधाजनक होता है, क्योंकि इससे हमें एक ही समस्या के कई कारणों को देखने की अनुमति मिलती है।

स्वास्थ्य
विभिन्न कारणों है कि उनके समग्र स्वास्थ्य में एक जानवर में पेट फूलना उत्पन्न कर रहे हैं, लेकिन सबसे आम एक तरह से जो उन सभी के लिए या किसी अन्य आपके पाचन तंत्र के सामान्य कामकाज, जो बीच में जठरशोथ जैसी समस्याओं होगा बदल सकता है निरीक्षण करने के लिए है , जिगर और पैनक्रियास प्रेम, malabsorption, enteritis, जहरीले, आदि।

व्यवहार
इस खंड में मुझे लगता है कि मल, टॉयलेट पेपर खाना पसंद है उन सभी व्यवहार की समस्याओं, इस तरह के जानवरों के रूप में है कि जानवर की पाचन की प्रक्रिया को प्रभावित कर सकता का जिक्र कर रहा हूँ, पिंजरे बोरियत से सलाखों के काटने या लेने वाली हवा का एक बहुत है, जो घास या झाड़ियों, काटने लाठी और मुंह और दांतों खाने या के लिए कुछ बिल्लियों और कुत्तों अक्सर अपने खिलौने या जमीन से एकत्र वस्तुओं खाने क्योंकि उनके मालिकों भूल छोड़ दिया है में यह चोट लगी ।

निष्कर्ष निकालना, इस समस्या के कारण विविध हैं लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें पहचानने और सबसे पर्याप्त समाधान प्राप्त करने का प्रयास करना महत्वपूर्ण है, हालांकि, आम तौर पर, यह हमारे पालतू जानवरों को प्रदान किए जाने वाले भोजन से संबंधित समस्या के कारण होता है। इस कारण से, आपको हमेशा एक पशुचिकित्सा की मदद लेनी चाहिए जो हमें प्रत्येक जानवर के विशेष मामले में समाधान खोजने के लिए मार्गदर्शन कर सकती है।


Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?
कुत्ता खानाकुत्ता खाना
संवेदनशील पेट वाले कुत्तों के लिए व्यवहार के लिए व्यंजनों के बारे मेंसंवेदनशील पेट वाले कुत्तों के लिए व्यवहार के लिए व्यंजनों के बारे में
बोस्टन टेरियर के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थबोस्टन टेरियर के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थ
कुत्ते के भोजन को समझना iii: गारंटीकृत विश्लेषणकुत्ते के भोजन को समझना iii: गारंटीकृत विश्लेषण
कुत्तों के लिए फल, 10 फल जो आप खा सकते हैंकुत्तों के लिए फल, 10 फल जो आप खा सकते हैं
कुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता हैकुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता है
मेरी बिल्ली में कई गैस हैंमेरी बिल्ली में कई गैस हैं
बिल्लियों में खाद्य एलर्जीबिल्लियों में खाद्य एलर्जी
घर से बने कुत्ते के आहार परघर से बने कुत्ते के आहार पर
» » खाने के बाद पालतू जानवरों में खराब गंध
© 2021 taktomguru.com