taktomguru.com

भोजन: उन्हें कब और कैसे खिलाया जाए

भोजन: उन्हें कब और कैसे खिलाया जाए

पाठ: जोसे © एनरिक ज़लदीवार (पशुचिकित्सा) तस्वीरें: कुत्ते की दुनिया

अगर हम कुत्ते के पूर्वजों का विश्लेषण हम अपने कुत्तों के साथ सामान्य खाने व्यवहार से कई निष्कर्ष आकर्षित कर सकते हैं। कुत्तों की प्रकृति सर्वव्यापी है। अपने पूर्वजों, भेड़िये की तरह, domйsticos कुत्तों rбpidamente खाने के लिए जाते हैं, लेकिन इस समस्या को जब एक कुत्ते अकेले खाता है, के रूप में कोई tendrб उनके भोजन, जो नियमित रूप podrб है के लिए किसी के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए होते हैं quй नहीं है खाद्य अभिसरण की गति।

हम अक्सर खुद से पूछते हैं कि हमारे कुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए, यानी, इसे कितनी बार खिलाया जाना चाहिए। खैर, हालांकि कुत्ते के पूर्वजों का सुझाव है कि सबसे अच्छा आहार अंतःविषय भोजन होगा, कुत्तों को किसी भी खाद्य व्यवस्था के अनुकूल बनाने में सक्षम हैं। इन शासनों में नियंत्रित भागों के साथ भोजन, नियंत्रित समय के साथ भोजन, या फ़ीड की मुफ्त पसंद शामिल है। इन तीन तरीकों में से किसी के कुत्ते के भोजन के साथ आपकी फ़ीड की देखभाल करना मालिक के लिए उपलब्ध समय पर निर्भर करेगा, जानवरों की संख्या और जानवर द्वारा विधि की स्वीकृति पर निर्भर करेगा।

नि: शुल्क पसंद आहार का मतलब है कि दिन के किसी भी समय हमेशा अतिरिक्त मात्रा में भोजन उपलब्ध होता है। इस प्रकार की भोजन जानवर की क्षमता पर आधारित है ताकि वह अपनी ऊर्जा और पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अपने सेवन को नियंत्रित कर सके।

खिलाए गए कुत्ते पूरे दिन भोजन की छोटी और लगातार मात्रा का उपभोग करेंगे। यद्यपि यह शासन मालिक के लिए सबसे आसान है, लेकिन यह अनौपचारिक समस्याओं जैसे एनोरेक्सिया या हाइपर-खपत को ध्यान में रख सकता है। यदि सेवन में कमी चिकित्सा समस्या के कारण होती है, तो कारण का निदान होने तक मूल्यवान समय गुम हो सकता है। इसके विपरीत, भोजन की अतिरिक्त खपत भविष्य में मोटापे का कारण बन सकती है। यदि हम इस विधि का उपयोग करते हैं, तो हम देखेंगे कि पहले हमारे कुत्ते को उससे ज्यादा खाना चाहिए, लेकिन थोड़े समय में वह अपनी कैलोरी जरूरतों के सेवन को समायोजित करेगा।




जब आप कुत्ते के भोजन के साथ अपने alimentaciуn की देखभाल हम बाजार पर फ़ीड की एक विस्तृत श्रृंखला देख सकते हैं, और मैं कीमतों की एक विस्तृत श्रृंखला sorprenderб। हो सकता है कि आपने एक-दूसरे की रचनाओं की तुलना करने का फैसला किया और फिर आपको संदेहों पर हमला किया जाएगा। हम चाहते हैं कि मामले proteнnas, वसा, कार्बोहाइड्रेट, विटामिन और खनिज में रचनाओं महंगा और सस्ता फ़ीड में prбcticamente idйnticas हैं देखेंगे, और मैं razуn इस तरह के एक मूल्य असमानता पूछना। soluciуn रहस्य सरल है: फ़ीड की पाचनशक्ति महंगा सस्ते से muchнsimo अधिक है, और के- कच्चे माल के स्रोत बहुत अधिक गुणवत्ता निकाले जाते हैं के पोषक तत्वों-है। एक फ़ीड सस्ते के ग्राम में राशि को देखो खाने के लिए हमारे कुत्ते एक फ़ीड महंगा है और एक कुत्ते के मल की मात्रा है कि खपत एक सस्ते मुझे लगता है कि अधिक खपत है निगलना राशि से अधिक है एक महंगी फ़ीड

इसका मतलब यह है कि मात्रा मात्रा से अधिक महत्वपूर्ण है।

यह हमारे पशुचिकित्सा होगा जो निर्णय लेना चाहिए कि नस्ल और जीवन के प्रकार के आधार पर कौन सा उचित है जो हमारे कुत्ते को लेने जा रहा है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते मछली को मांस क्यों पसंद करते हैं?कुत्ते मछली को मांस क्यों पसंद करते हैं?
क्या आपके पास कुत्ते के पकवान में स्थायी रूप से भोजन होना चाहिए?क्या आपके पास कुत्ते के पकवान में स्थायी रूप से भोजन होना चाहिए?
कुत्ते के भोजन को कितनी बार बदला जाना चाहिएकुत्ते के भोजन को कितनी बार बदला जाना चाहिए
कुछ भेड़िये कुत्ते क्यों बन गए? भोजन महत्वपूर्ण थाकुछ भेड़िये कुत्ते क्यों बन गए? भोजन महत्वपूर्ण था
कुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए?कुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए?
मेरा कुत्ता हमेशा भूख लगी हैमेरा कुत्ता हमेशा भूख लगी है
कुत्तों के लिए सुअर हड्डियों सुरक्षित हैं?कुत्तों के लिए सुअर हड्डियों सुरक्षित हैं?
कुत्ते के पसंदीदा भोजन, कैसे कुत्ते ताल को लुभाने के लिएकुत्ते के पसंदीदा भोजन, कैसे कुत्ते ताल को लुभाने के लिए
पुराण प्रो योजना शक्ति निर्देशपुराण प्रो योजना शक्ति निर्देश
फेरेट कैसे खिलाया जाएफेरेट कैसे खिलाया जाए
» » भोजन: उन्हें कब और कैसे खिलाया जाए
© 2021 taktomguru.com