taktomguru.com

खरगोशों को कैसे खिलाया जाए

खरगोशों को कैसे खिलाया जाए, इसमें उन्हें मिश्रित खाद्य पदार्थों की इस सूची की एक विविध आहार देने में शामिल है जो हम आपको छोड़ने जा रहे हैं और आप प्रदान कर सकते हैं।

यदि आपने एक खरगोश को पालतू जानवर के रूप में चुना है और आपको नहीं पता कि इसे कैसे खिलाया जाए, तो मैं आपको कुछ सिफारिशें दूंगा। यह अच्छा छोटा जानवर है आपको स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित करने की जगह चाहिए चूंकि यह वह तरीका है जिसके माध्यम से भोजन पचा जाता है। आपका पेट धक्का देकर काम करता है, इसलिए जब आप चलते हैं तो यह पचता है, यही कारण है कि वे दिन भर छोटी मात्रा में खाते हैं।

खरगोशों को कैसे खिलाया जाए

खरगोशों को कैसे खिलाया जाए

इस कारण से, यह सबसे अच्छा है भोजन के साथ फीडर लगातार और ताजे पानी उपलब्ध है, इसलिए जब वे चाहते हैं तो वे क्या ले सकते हैं। खरगोश वे जड़ी बूटी हैं और वहां कई तरह के खाद्य पदार्थ हैं जो आप प्रदान कर सकते हैं ताकि आप कुछ भी याद न करें - फल और सब्जियों से, बीज और फ़ीड तक। वे हैं ठंड के लिए बहुत संवेदनशील है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे एक गर्म, अंधेरे जगह में सो जाएं। वे भी हैं बहुत डरावना और एक बहुत बड़ा डर भी उनकी मृत्यु का कारण बन सकता है।




फल के अलावा, जबकि वे चाहते, स्टेशन चुनते हैं, आमतौर पर किसी भी सेब, कीवी, अनानास खोल, तरबूज और खरबूजा का गूदा, संतरा, स्ट्रॉबेरी, पपीता, नाशपाती के साथ समस्या नहीं है, आड़ू, आदि कम वांछनीय फल वे हैं जो दस्त का कारण बन सकता है बेर, अंजीर, एवोकैडो या दमास्क की तरह।

के रूप में सब्जियों के लिए हम दैनिक radicchio, watercress, मूली के पत्तों और गाजर दे सकते हैं, या छील उन्हें, arugula, सलाद या गोभी। हम यह भी अल्फाल्फा, ब्रोकोली, गोभी, फूलगोभी, गोभी, आलू छील, ककड़ी, जड़ी बूटी, आदि दे सकते हैं फलों के साथ एक ही सिफारिश, हमें यह नियंत्रित करना होगा कि वे दस्त का कारण नहीं बनते हैं, कुछ इसे पसंद कर सकते हैं और अन्य नहीं हो सकते हैं।

अंतिम फ़ीड के साथ अपने आहार पूरक कि हम दुकानों में पाएंगे और उनमें खरगोशों, प्रोटीन, खनिजों, खरगोशों के लिए आवश्यक, और बीज और जई भी शामिल हैं।

खरगोशों को कैसे खिलाया जाए सबसे सरल और पौष्टिक तरीके से, यह आपके पालतू जानवरों को संतुलित और स्वस्थ आहार देगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक खरगोश को खिलाने में सबसे आम गलतियोंएक खरगोश को खिलाने में सबसे आम गलतियों
एक खरगोश कैसे है - सामान्य विशेषताओंएक खरगोश कैसे है - सामान्य विशेषताओं
घर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करेंघर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करें
अपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइडअपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइड
खरगोश और खरगोश के बीच मतभेदखरगोश और खरगोश के बीच मतभेद
घरेलू सांप कैसे खिलाया जाएघरेलू सांप कैसे खिलाया जाए
फेरेट कैसे खिलाया जाएफेरेट कैसे खिलाया जाए
हेजहोग कैसे खिलाया जाएहेजहोग कैसे खिलाया जाए
एक खरगोश क्या खाता हैएक खरगोश क्या खाता है
एक बौना खरगोश क्या खाते हैं?एक बौना खरगोश क्या खाते हैं?
» » खरगोशों को कैसे खिलाया जाए
© 2021 taktomguru.com