taktomguru.com

पालतू जानवरों के लिए सबसे अच्छी युक्तियों के साथ अपने कुत्ते को ठंड से कैसे बचाएं

अपने कुत्ते को ठंड से बचाओ

गर्मी की अवधि के दौरान पालतू जानवरों और उनकी देखभाल के बारे में बहुत कुछ कहा गया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ठंड के दौरान उन्हें कैसे बचाया जाए?

गोलार्द्ध के बावजूद आप अंदर हैं, शीतकालीन एक कठिन मौसम है जो हर किसी को समान रूप से प्रभावित करता है, और, क्योंकि यह अन्यथा नहीं हो सकता है, पालतू जानवरों को कोई अपवाद नहीं है, क्योंकि कम तापमान के संपर्क में कभी-कभी स्थायी होता है।

सौभाग्य से, कई अनुशंसाएं हैं कि पेशेवर इस क्षण आने पर प्रचार के लिए ज़िम्मेदार हैं। आज आप उनमें से कुछ मिलेंगे।

पालतू जानवरों के लिए सबसे अच्छी युक्तियों के साथ अपने कुत्ते को ठंड से कैसे बचाएं

सर्दियों के दौरान अपने पालतू जानवरों की रक्षा के लिए पांच युक्तियाँ

1. अपने कोट को मजबूत करें

यदि आपके पास एक बड़ा पालतू जानवर है जो आम तौर पर गेराज में या घर के बगीचे में सोता है, तो यह आवश्यक है कि आप अपने सोने के क्षेत्र को एक अतिरिक्त कंबल से ढक दें।

हालांकि यह सच है कि कुत्तों के पास एक कोट होता है जो उन्हें कम तापमान से बचाता है, कई परिस्थितियों में यह चरम स्थितियों से निपटने के लिए पर्याप्त नहीं है। इसलिए, इसे ठंडा होने से रोकने के लिए एक कंबल बहुत मददगार हो सकता है, खासकर अगर हम इस जलवायु के आदी दौड़ का सामना नहीं कर रहे हैं।

2. अपना आहार बढ़ाएं

लोगों के साथ, कुत्तों को भी खराब मौसम की स्थिति का सामना करने के लिए ऊर्जा की एक अतिरिक्त खुराक की आवश्यकता होती है। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने कुत्ते को कुछ अतिरिक्त भोजन के साथ खिलाना सुनिश्चित करें, जब तक आपके पास मात्रा का सख्त नियंत्रण न हो, क्योंकि अधिक वजन आपके स्वास्थ्य के लिए समान रूप से हानिकारक हो सकता है।

3. अपने पानी की जांच करें




दुनिया के कुछ हिस्सों में, सर्दी एक मौसम है जो भारी बर्फबारी से विशेषता है। इस परिदृश्य में, इस जलवायु घटना की पहुंच के भीतर जो कुछ भी है, वह एक ठंड सिद्धांत को भुगत देगा।

इस कारण से, आपको समय-समय पर अपने पालतू जानवर के पीने के फव्वारे की स्थिति की जांच करनी चाहिए, क्योंकि यह बहुत तेज़ी से जमा हो सकती है। सुनिश्चित करें कि आपका पानी हमेशा एक आदर्श तापमान पर निगलना है।

4. इसे काम करें
4. इसे काम करें

4. इसे काम करें

सर्दी के आगमन के साथ, जानवर थोड़ा आलसी हो जाते हैं, जिनके परिणाम उनके शारीरिक और भावनात्मक स्थिति पर हो सकते हैं।

दैनिक परिस्थितियों की एक छोटी खुराक के साथ इस स्थिति से बचने की कोशिश करें, जो आपकी मांसपेशियों को पुनर्जीवित करने और ठंड की भावना को कम करने के लिए दोनों की सेवा करेगा।

5. बाहरी आक्रामकता का ख्याल रखना

आपके पिल्ला प्रतिकूल मौसम परिदृश्य के खिलाफ अपनी अपरिवर्तनीय जीवन शक्ति देख सकते हैं और आउटडोर खेलों का अभ्यास करने पर जोर देते हैं। यदि यह आपका मामला है, तो उस माहौल पर ध्यान दें जहां गेम विकसित किए जाते हैं, क्योंकि बर्फ के कुछ टुकड़े क्रिस्टल की उपस्थिति प्राप्त कर सकते हैं और अपने पालतू जानवरों के पैरों को चोट पहुंचा सकते हैं।

इसी तरह, यह अनुशंसा की जाती है कि आप उन स्थानों से बचें जिनके पास छतों या छतों से लटकते बर्फ के टुकड़े हैं, क्योंकि एक झटका उन्हें आसानी से अलग कर सकता है और जानवर को चोट पहुंचा सकता है।

यह न भूलें कि आपके पालतू जानवर को ठंड से बचने की जरूरत है। आपका प्यार और आपकी कंपनी हमेशा आपकी सर्वश्रेष्ठ आश्रय होगी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ठंडे मौसम में कुत्तों के लिए बेहतर बिस्तरठंडे मौसम में कुत्तों के लिए बेहतर बिस्तर
सर्दी के दौरान अपने कुत्ते के बाल का ख्याल रखने के लिए टिप्ससर्दी के दौरान अपने कुत्ते के बाल का ख्याल रखने के लिए टिप्स
अपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करेंअपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करें
कुत्तों के लिए बूथ, वे कैसे होना चाहिए?कुत्तों के लिए बूथ, वे कैसे होना चाहिए?
गर्मी में कुत्तों के साथ देखभाल की देखभालगर्मी में कुत्तों के साथ देखभाल की देखभाल
पालतू जानवरों में गर्मी के स्ट्रोक को कैसे रोकें - जानवरोंपालतू जानवरों में गर्मी के स्ट्रोक को कैसे रोकें - जानवरों
कुत्ते और बिल्ली को कैसे बनाया जाएकुत्ते और बिल्ली को कैसे बनाया जाए
सर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभालसर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभाल
गर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करेंगर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करें
अपने पालतू जानवर को गर्मी के दौरे से पीड़ित होने से कैसे रोकेंअपने पालतू जानवर को गर्मी के दौरे से पीड़ित होने से कैसे रोकें
» » पालतू जानवरों के लिए सबसे अच्छी युक्तियों के साथ अपने कुत्ते को ठंड से कैसे बचाएं
© 2021 taktomguru.com