taktomguru.com

क्या आप एक डेन्डी डिनमोंट टेरियर को चाल सिखा सकते हैं?

सूचीयदि आप एक छोटे से प्यारे कुत्ते के बारे में सोच रहे हैं जो साधारण से थोड़ा सा है, तो डांडी डिनमोंट टेरियर पर विचार करें। सर वाल्टर स्कॉट द्वारा एक उपन्यास में यह एक चरित्र का नाम है। डांडी डिनमोंट टेरियर एक स्मार्ट छोटा कुत्ता है जो आसानी से चाल या कुछ भी सीखता है जिसे आप उसे सिखाते हैं।

डांडी डिनमोंट टेरियर. डांडी दीनमोंट लंबा और छोटा है, जब वह वयस्क होता है तो वह 18 से 24 पाउंड वजन करता है और 8 से 11 इंच लंबा होता है। नर महिलाओं की तुलना में बड़े हैं। कृन्तकों का शिकार करने के लिए उठाया गया, इस छोटे कुत्ते के सिर पर एक बड़ा धनुष, बड़ी अंधेरी आंखें और काली मिर्च के रंग की एक डबल परत या सरसों की छाया है। काली मिर्च के रंगों में, ये रंग काले या नीले-काले से हल्के चांदी के भूरे रंग तक होते हैं, जबकि सरसों के रंग लाल भूरे रंग के विभिन्न रंगों में भिन्न हो सकते हैं ताकि वे सिर में गायब हो जाएं। कान के धनुष और बाल रंग में बहुत हल्के होते हैं।

व्यक्तित्व. वफादार, मजबूत और दृढ़, डांडी डिनमोंट टेरियर अपने मालिकों में एक पारस्परिक निष्ठा को प्रेरित करता है। यह एक पालतू जानवर के रूप में होने के लिए एक आदर्श नस्ल है, यह एक अच्छी निगरानी है जिसका मजबूत छाल इसके छोटे कद के विपरीत है। हालांकि यह बच्चों और अधिकांश पालतू जानवरों के साथ अच्छा है, अजनबियों के लिए उपयोग करने में कुछ समय लगता है। घर पर रहते हुए एक टेरियर होने के लिए अपेक्षाकृत शांत है, लेकिन बाहर एक बार बाहर निकलने वाली सारी ऊर्जा को छोड़ दें और अपने मालिक के साथ अन्वेषण करें। आपको अपने डांडी को कतरने की जरूरत नहीं है लेकिन एक हेयरड्रेसर द्वारा कोट को वर्ष में दो बार काटा जाना चाहिए। इन कुत्तों को केवल व्यायाम की थोड़ी मात्रा की आवश्यकता होती है और यह आमतौर पर कम से कम 12 साल तक रहने वाली असाधारण रूप से लंबे जीवन प्रत्याशा के साथ एक नस्ल है।




आपको चाल सिखाओ. यह एक स्वतंत्र दौड़ है लेकिन एक सभ्य प्रशिक्षण की आवश्यकता है। शायद अपने पिल्ला नर्सरी कक्षा में अपने पालतू मूल आज्ञाकारिता सिखाओ। एक बार जब आप मूल बातें जानते हैं और उसके साथ अच्छा रिश्ता बना सकते हैं, तो उसे चाल चलाना शुरू करें। पता लगाएं कि क्या आपका पालतू प्रशंसा, व्यवहार या दोनों के संयोजन के लिए बेहतर प्रतिक्रिया देता है। डंडियों जैसे छोटे कुत्तों के लिए विशेष रूप से उपयुक्त चालें पंजा को हिलाकर, "बैंग बैंग" कहती हैं, जब आप "बैंग बैंग" कहते हैं, हुप्स के माध्यम से कूदते हैं, फ्रिस्बी जैसे गेम ढूंढते हैं और प्रदर्शन करते हैं।

कैनिन खेल और गतिविधियों. आपका डांडी डिनमोंट काफी एथलेटिक है, इसलिए चाल आपकी एकमात्र विशेषता नहीं है। यह कैदीन खेलों में अच्छा है जैसे आज्ञाकारिता, चपलता, ट्रैकिंग, एकत्रण और एक टेरियर के लिए बहुत खास, धरती की प्रतियोगिता। ये गेम टेरी को शिकार की तलाश में खुदाई और छाल की अनुमति देते हैं। नेशनल डांडी दीनमोंट क्लब जूनियर, सीनियर, मास्टर और धीरज स्तर पर धरती के खिताब की पेशकश करते हैं। बच्चों की तरह डांडी के रूप में, वे चिकित्सा कुत्तों के रूप में अच्छे हैं, खासकर जब बाल रोगियों का दौरा करते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ऑस्ट्रेलियाई टेरियर, एक बहुत ही स्वतंत्र छोटा कुत्ताऑस्ट्रेलियाई टेरियर, एक बहुत ही स्वतंत्र छोटा कुत्ता
कुत्तों में कोट रंगकुत्तों में कोट रंग
लघु बैल टेरियर का चरित्रलघु बैल टेरियर का चरित्र
क्या आयरिश टेरियर के पास उसके कोट पर काला रंग हो सकता है?क्या आयरिश टेरियर के पास उसके कोट पर काला रंग हो सकता है?
छोटे कुत्तेछोटे कुत्ते
कुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैंकुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैं
यॉर्कशायर टेरियर की फाइलयॉर्कशायर टेरियर की फाइल
डांडी डिनमोंट टेरियरडांडी डिनमोंट टेरियर
नस्ल बेडिंगटन टेरियरनस्ल बेडिंगटन टेरियर
अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?
» » क्या आप एक डेन्डी डिनमोंट टेरियर को चाल सिखा सकते हैं?
© 2021 taktomguru.com