taktomguru.com

कुत्ते जिनके पास छोटे, सीधे बाल होते हैं

कपड़ों में पहने हुए पगयदि आप कुत्तों से प्यार करते हैं, लेकिन निरंतर सौंदर्य और देखभाल आपकी बात नहीं है, तो आपके उद्देश्यों के अनुरूप सभी आकारों और आकारों में छोटे, सीधे बाल की नस्लें हैं। बस याद रखें कि एक छोटा कोट इसका मतलब यह नहीं है कि यह बाल नहीं होगा।

पग। क्या आप एक छोटा बालों वाला खिलौना कुत्ता चाहते हैं? पग आपका सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। वह स्नेही है, एक अच्छे मूड में, अन्य कुत्तों और बिल्लियों के साथ अच्छी तरह से हो जाता है, और बच्चों के साथ अच्छा है। जब तक आप इसे सशक्त नहीं करते हैं, तब तक यह वयस्क चरण तक पहुंचने पर 18 पाउंड से अधिक वजन नहीं करता है। हालांकि बेज या हल्के भूरे रंग के सबसे आम कोर हैं, यह काले, चांदी और खुबानी में भी पाया जा सकता है। इन कुत्तों के चेहरे पर एक प्रकार का काला "मुखौटा" होता है।

मैनचेस्टर टेरियर. इस कुत्ते के साथ आप नस्ल के सबसे छोटे या सबसे बड़े संस्करण के बीच चयन कर सकते हैं। खिलौना मैनचेस्टर टेरियर वयस्कता में 12 पाउंड से भी कम वजन का होता है, जबकि मानक वजन 12 से 22 पाउंड के बीच होता है। विशेषज्ञों की राय के मुताबिक, यह कुत्ते सावधान रहती है और खुद को दूल्हे के लिए ले जाती है, एक बिल्ली की गुणवत्ता की गुणवत्ता जो इसे मालिकों के लिए आदर्श बनाती है जो सौंदर्य से नफरत करते हैं। यद्यपि यह घर के लिए एक अच्छा कुत्ता है, फिर भी यह एक टेरियर है जो मुर्गी का शिकार करने के लिए उठाया गया है, इसलिए स्वयं सफाई के अलावा, यह आपके घर को चूहों से मुक्त रखेगा। मैनचेस्टर टेरियर काला या भूरा हो सकता है।




बॉक्सर। पगिलिस्टिक नाम के बावजूद, बॉक्सर्स लोगों से प्यार करते हैं। लेकिन वयस्क ऊंचाई में 21.5 से 25 इंच तक कंधे तक लंबा होता है, जिसमें नर हमेशा मादाओं से बड़े होते हैं। इसका छोटा और मुलायम कोट या तो एक काला और भूरा पैटर्न, टॉनी या टैब्बी है। जबकि चेहरे में आंखों के चारों ओर एक काला "मुखौटा" होना चाहिए, लेकिन यह सफेद रंग की आंखों के बीच एक चमक और आंखों के बीच एक भड़कने की अनुमति देता है, भले ही यह मुखौटा के साथ थोड़ा सा हस्तक्षेप करता है। यह एक बुद्धिमान, ऊर्जावान और सुरक्षात्मक साथी हो सकता है।

डोबर्मन पिंसर. वयस्क डबियां 24 से 28 इंच तक कंधे तक लंबी होती हैं, काले और भूरे, लाल और भूरा, नीली, बहुत गहरे भूरे, भूरा और बेज हो सकती हैं। Dobies बुद्धिमान और बहादुर, बहुत ही सुरक्षात्मक और अपने मालिकों के साथ स्नेही हैं। उनके पास बहुत सारी ऊर्जा है, इसलिए यदि आप टेलीविज़न की आदी हो तो शायद वे एक अच्छा विकल्प नहीं हैं। उन्हें सीखना अच्छा लगता है और वे जो भी सिखाए जाते हैं उन्हें बनाए रखते हैं, इसलिए यदि आपको कुत्ते के खेल पसंद हैं तो आपके घर पर एक छोटा बाल सितारा हो सकता है।

ग्रेट डेन. यदि आप एक वास्तव में महान कुत्ता चाहते हैं, तो ग्रेट डेन से कुछ बड़ा कर रहे हैं। 30 इंच की एक न्यूनतम ऊंचाई पुरुषों और महिलाओं के लिए 28 इंच के लिए कंधे से आवश्यक है। कोट रंग, चितकबरे, हलके पीले रंग, काले, सफेद और काले (हार्लेक्विन के रूप में जाना जाता है), नीले (वास्तव में, एक ग्रे स्टील) और विरासत, पूंछ, छाती पर सफेद निशान के साथ एक काला कुत्ता हो सकता है पैर और चेहरे। हालांकि वे बहुत बड़े हैं, डेन को ज्यादा अभ्यास की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, तरह कोमल और कम से कम संवारने की आवश्यकता होगी, आप सिर्फ उसकी पूंछ wagging और एक मेज पर सभी वस्तुओं से टकराने के बहुत प्रयास के बिना अपने घर के लिए अधिक से अधिक नुकसान कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गैर-एलर्जिनिक कुत्ते नस्लोंगैर-एलर्जिनिक कुत्ते नस्लों
सबसे छोटा कुत्ता क्या है?सबसे छोटा कुत्ता क्या है?
मैनचेस्टर टेरियर नस्ल के लिए जीवन प्रत्याशामैनचेस्टर टेरियर नस्ल के लिए जीवन प्रत्याशा
ठंडे मौसम के लिए कुत्तोंठंडे मौसम के लिए कुत्तों
कठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लोंकठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लों
मैक्सिको में किस लघु कुत्ते की उत्पत्ति हुई?मैक्सिको में किस लघु कुत्ते की उत्पत्ति हुई?
कुत्तों सॉसेज के प्रकारकुत्तों सॉसेज के प्रकार
इंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्लइंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्ल
Hypoallergenic कुत्तोंHypoallergenic कुत्तों
पिल्लों की सबसे अच्छी नस्लोंपिल्लों की सबसे अच्छी नस्लों
» » कुत्ते जिनके पास छोटे, सीधे बाल होते हैं
© 2021 taktomguru.com