taktomguru.com

कॉर्गिस की देखभाल

पश्चिम कॉर्गिससामान्य रूप से, कॉर्गिस की देखभाल किसी भी अन्य कुत्ते के समान होती है। यह पौष्टिक भोजन, स्वच्छ पानी, व्यायाम और बहुत सारे प्यार प्रदान करने पर आधारित है। हालांकि, अपने छोटे पैरों, लंबे समय से और एक कामकाजी जानवर के रूप में उनके रिकॉर्ड के साथ, कोर्गी की कुछ विशिष्ट ज़रूरतें हैं।

व्यायाम
सभी कुत्तों को नियमित व्यायाम की आवश्यकता होती है, लेकिन कोर्गी को कुछ अन्य नस्लों की तुलना में दैनिक अभ्यास की आवश्यकता होती है। कॉर्गिस मूल रूप से मवेशी चराई के लिए पैदा हुए थे, जिसका अर्थ है कि उनके पास लंबे दिन के काम करने के लिए ऊर्जा और सहनशक्ति है। नियमित अभ्यास के बिना, एक कॉर्गी अति सक्रिय और विनाशकारी हो सकता है। उनके शरीर के आकार के कारण, वे अपनी पीठ के साथ समस्याओं का सामना कर रहे हैं। वे अपनी भूख भूख के लिए भी जाना जाता है और अधिक वजन होने से रीढ़ की हड्डी की समस्याओं की संभावना बढ़ जाती है। यह आपके कोर्गी के लिए हर दिन पर्याप्त व्यायाम करने और स्वस्थ वजन बनाए रखने का एक और कारण है।

स्वच्छता
कोर्गीस को विशेष शौचालय की आवश्यकता नहीं होती है, वास्तव में, उन्हें हर तीन सप्ताह से अधिक बार स्नान नहीं करना चाहिए। कई मालिक हर कुछ महीनों में केवल एक बार स्नान करते हैं। ढीले बालों को हटाने के लिए उन्हें सप्ताह में एक बार ब्रश किया जाना चाहिए। इन कुत्तों ने हर दिन थोड़ा बाल डाला, लेकिन साल में दो बार उन्होंने अपने पंख को गंभीरता से बहाया और इन चरणों के दौरान उन्हें दैनिक ब्रशिंग की आवश्यकता हो सकती है। कई कॉर्गियों को नाखून कतरनों की आवश्यकता नहीं होती है क्योंकि उनके गतिविधि के स्तर के कारण, व्यायाम के दौरान उनके नाखून स्वाभाविक रूप से पहनते हैं।




स्वास्थ्य
सभी कॉर्गिस में बौनावाद है। अपने शरीर के आकार, लंबे समय तक और छोटे पैरों के कारण, वे पीठ और रीढ़ की हड्डी के साथ-साथ जोड़ों और गठिया के साथ समस्याओं का सामना करने के लिए अन्य जातियों की तुलना में अधिक प्रवण होते हैं। वे अन्य दौड़ की तुलना में अधिक बार हिप डिस्प्लेसिया विकसित करते हैं। नियमित व्यायाम, वजन नियंत्रण और अच्छी पोषण इस संभावना को कम करने में महत्वपूर्ण है कि एक कॉर्गि इन स्वास्थ्य समस्याओं में से किसी एक को विकसित करेगी। उसे बिस्तर या सोफे जैसे फर्नीचर से बाहर निकलने से हतोत्साहित करने के लिए भी उपाय किए जाने चाहिए, क्योंकि इससे पीछे या संयुक्त चोट लग सकती है।

ज्ञान
अपने कोर्गी को अच्छी तरह से जानना और यह एक अद्वितीय कुत्ता बनाता है जो आपके पालतू जानवर की देखभाल करने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। कोर्गीस को "charlatans" कुत्तों के रूप में जाना जाता है। जब वे खेलते हैं, शिकायत करते हैं और चीखते हैं तो वे अलर्ट छाल करते हैं। समझें कि आपका कुत्ता बहुत मुखर है, और हालांकि प्रशिक्षण थोड़ा सा बदल सकता है, आपको अपने कुत्ते की बात सुनने के लिए तैयार रहना चाहिए। यह व्यवहार उनके चरागाह इतिहास का नतीजा है। उन्हें अक्सर vocalization की अपनी सीमा के कारण दुर्व्यवहार की नस्ल माना जाता है, जो कभी-कभी झटके लगते हैं जब वास्तव में यह सिर्फ पिचिंग होने पर नहीं या काट रहा है। दोनों कोर्गी में सामान्य व्यवहार होते हैं और आपकी दैनिक देखभाल और ध्यान का हिस्सा होते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या एक डचशंड सीढ़ियों पर चढ़ सकता है?क्या एक डचशंड सीढ़ियों पर चढ़ सकता है?
एक कुत्ते dorgi के लिए देखभालएक कुत्ते dorgi के लिए देखभाल
कोर्गी कुत्तों के बारे मेंकोर्गी कुत्तों के बारे में
कुत्ते में शारीरिक व्यायाम का महत्वकुत्ते में शारीरिक व्यायाम का महत्व
बिल्लियों की तरह corgis करो?बिल्लियों की तरह corgis करो?
पेमब्रोक वेल्श कोर्गीपेमब्रोक वेल्श कोर्गी
वेल्स कोर्गी कार्डिगन की आदतेंवेल्स कोर्गी कार्डिगन की आदतें
चो चोचो चो
क्या कॉर्गि पालतू जानवर के रूप में अच्छा है?क्या कॉर्गि पालतू जानवर के रूप में अच्छा है?
एक लघु schnauzer की देखभालएक लघु schnauzer की देखभाल
» » कॉर्गिस की देखभाल
© 2021 taktomguru.com