taktomguru.com

कुत्ते को अपनाना या खरीदना, दुविधा जो खत्म नहीं होती है

आज यहाँ हम ऐसे ही किसी भी विवाद या कुछ भी शुरू नहीं, के रूप में कई यहाँ पता है कि हम विचार और राय के किसी भी प्रकार का सम्मान करते हैं इस तरह के विचार या राय प्रदान की या विचार, राय या दूसरों के विश्वास की तरह नहीं नाराज। इस आलेख से शुरू करने से पहले हमें उपरोक्त को स्पष्ट करना था, क्योंकि हम अगले के बारे में क्या बात करेंगे, वह विषय है जो कुत्ते के प्रेमियों द्वारा बहुत अधिक टिप्पणी की जाती है।

एक कुत्ता खरीदो

जब आप चाहते हैं पालतू जानवर के रूप में एक कुत्ता है निश्चित रूप से आप अक्सर पूछते हैं कि सबसे अच्छा विकल्प कौन सा है, यदि आप कुत्ते को खरीदते या अपनाते हैं, तो दोनों विकल्पों के बहुत अच्छे कारण हैं लेकिन ... उनमें से सबसे अच्छा कौन सा है? हमारे अनुभव में कोई बेहतर या बुरा नहीं है, उनके बीच एक बड़ा अंतर क्या है।

एक कुत्ता क्यों अपनाना?

जब कोई व्यक्ति बिना किसी संदेह के कुत्ते को गोद लेता है तो वह कुत्ते को दूसरा मौका दे रहा है, जिसने अपने जीवन में किसी बिंदु पर अपने परिवार द्वारा दुर्व्यवहार किया, त्याग दिया या भूल गया। अपनाने एक उत्कृष्ट पसंद है, लेकिन दूर हैं कि वे क्या देखने के द्वारा नहीं किया जाना चाहिए कुत्तों को अपनाया तरह करने के लिए किया जा और उस छोड़ दिया गया है देखो तुम चाहते हो नहीं हो सकता है और यह स्पष्ट रूप से गोद लेने के सिद्धांत के खिलाफ जाता है।




यदि आपके पास संभावना है एक कुत्ता अपनाने, जब तक आप उसे फिर से नहीं छोड़ते या भूल जाते हैं, उसे आगे दोस्त / आरए दें, वह पिल्ला हमेशा आभारी रहेंगे।

कुत्ते को अपनाने के लाभ हैं:

  • अपनाए गए पालतू जानवर निर्जलित होते हैं (जब तक आप सीधे इसे सार्वजनिक राजमार्ग से नहीं ले जाते)
  • आप कुत्तों के गैर-व्यावसायीकरण में मदद करेंगे
  • आप एक कुत्ते को घर देंगे जो कभी स्नेह नहीं था
  • वे खरीदे गए कुत्तों की तुलना में बराबर या अधिक स्नेही हैं
  • आप बहुत सारा पैसा बचाएंगे

एक कुत्ता क्यों खरीदें?

एक कुत्ते को अपनाना

एक कुत्ता खरीदें यह कई लोगों द्वारा अच्छी तरह से देखा नहीं जा सकता है, लेकिन जाहिर है इसका मतलब यह नहीं है कि यह अवैध है या यह कुछ बुरा है। एक कुत्ते को खरीदते समय आप उसे एक केनेल से या यहां तक ​​कि एक पिंजरे से बचा रहे हैं जहां वह अपने अधिकांश जीवन जीता है, इसलिए आपके पास एक कुत्ता है जो लंबे समय से परिवार की तलाश में था। कुत्तों को दोषी नहीं ठहराया जाता है कि लोग इससे लाभ उठाने का फैसला करते हैं और ऐसे लोग हैं जो उन्हें खरीदते हैं, यह एक बुरी चीज नहीं है, बल्कि यह कुछ ऐसा है जो उन्हें गोद लेने और खरीदने के बीच संतुलन बनाता है।

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप फैसला करते हैं एक कुत्ता खरीद या अपनाने, इनमें से कोई भी कार्य बहुत अच्छा दिल है, यद्यपि यदि आप एक ही समय में कुत्ते को गोद ले सकते हैं और यहां तक ​​कि खरीद सकते हैं तो आप देखेंगे कि उन जगहों से पिल्लों को बचाने के लिए कितना अच्छा है जहां उनका इलाज नहीं किया जाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक पुराने कुत्ते को अपनाना: दस अच्छे कारणएक पुराने कुत्ते को अपनाना: दस अच्छे कारण
पहली बार कुत्ते को अपनानापहली बार कुत्ते को अपनाना
कुत्तों को अपनाने के लिए आवेदन: miwukiकुत्तों को अपनाने के लिए आवेदन: miwuki
क्रिसमस के लिए एक कुत्ता? इसे खरीदो, इसे अपनानाक्रिसमस के लिए एक कुत्ता? इसे खरीदो, इसे अपनाना
कुत्तों को अपनाने के लिए युक्तियाँकुत्तों को अपनाने के लिए युक्तियाँ
कुत्ते को अपनाने के मुख्य फायदेकुत्ते को अपनाने के मुख्य फायदे
एक और कुत्ते को अपनाने के दौरान अनुकूलन की समस्याएंएक और कुत्ते को अपनाने के दौरान अनुकूलन की समस्याएं
जब एक दोस्त छोड़ देता हैजब एक दोस्त छोड़ देता है
कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?
पशु संरक्षण के साथ सहयोगपशु संरक्षण के साथ सहयोग
» » कुत्ते को अपनाना या खरीदना, दुविधा जो खत्म नहीं होती है
© 2021 taktomguru.com