taktomguru.com

एक पालतू जानवर के रूप में फेरेट: फायदे और नुकसान

एक पालतू फायदे और नुकसान के रूप में फेरेट

अधिकांश जानवरों द्वारा अज्ञात जानवर होने से हाल ही के समय के सबसे आकर्षक घरेलू पालतू जानवरों में से एक के रूप में हूरोन लोकप्रिय हो गया है। यह इस भावना में एक अजीब साथी जानवर है, खासकर अगर हमारे पास आपकी देखभाल के लिए बहुत समय नहीं है क्योंकि हम इसे अपने पिंजरे के भीतर छोड़ सकते हैं, बिना भावनात्मक स्थिति खतरे में पड़ रहे हैं।

अगले लेख में, हम घरेलू पालतू जानवर के रूप में हूरॉन होने के फायदे और नुकसान साझा करते हैं।

हूरोन एक चंचल और शरारती जानवर है निस्संदेह किसी भी घर को जीवन देता है। मामले के अनुसार, यह सबसे हड़ताली और रोचक विशेषताओं में से एक है जो उनमें से एक को साथी जानवर के रूप में पसंद करता है।

इसका आकार इसे व्यापक रूप से छेड़छाड़ के रूप में प्रस्तुत करता है क्योंकि पुरुष कभी अधिशेष तक नहीं पहुंच पाएगा लंबाई में 45 सेंटीमीटर पर, यह विशेषता महिलाओं में भी कम है, जो केवल 40 सेंटीमीटर तक पहुंचती है। एक कोट जो आमतौर पर अंधेरा होता है और कभी-कभी सफेद धब्बे होते हैं, हम सभी को देखते हुए हूरोन भी एक बेहद खूबसूरत जानवर है।




स्नेही जानवर के रूप में उनकी हालत उन्हें विशेष रूप से बच्चों से निपटने के संबंध में एक दोस्ताना होने के रूप में प्रस्तुत करती है। एक घर जहां बच्चे रहते हैं और जहां आप पालतू जानवर प्राप्त करने के बारे में सोच रहे हैं, आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि हूरोन सबसे अच्छे विकल्पों में से एक है।

हूरोन एक चंचल और शरारती जानवर है
हूरोन एक चंचल और शरारती जानवर है

शायद हूरोन का सबसे हड़ताली नुकसान भी इसके गुणों से संबंधित है। जानवर की खुफिया और स्नेह पैदा करने की इसकी क्षमता को देखते हुए, यह एक बेहद मोबाइल जानवर है जो कभी-कभी घर के सह-अस्तित्व को नुकसान पहुंचा सकता है। हूरोन किसी भी अंतर और जांच में आने की स्थिति में है एक घर के हर कोने। इस अर्थ में, यह एक बेहद दोस्ताना जानवर है लेकिन बहुत शरारती है।

Huron के अद्वितीय व्यक्तित्व के संबंध में यहां सामने आए ये सभी मुद्दे हमें बनाते हैं चरम देखभाल अगर हम जानवर की शारीरिक अखंडता को बनाए रखना चाहते हैं।

हूर प्रकृति द्वारा एक बेचैन जानवर है
हूर प्रकृति द्वारा एक बेचैन जानवर है

अपनी बेड़े की क्षमता के कारण, हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि हूरोन को इस तरह से जितना संभव हो उतना समय बिताना चाहिए कि उसकी ईमानदारी जोखिम में नहीं है। यदि जानवर ढीला है तो घर की खिड़कियां पूरी तरह से बंद होनी चाहिए, आपकी पहुंच के भीतर वस्तुओं नहीं होनी चाहिए जो आपकी शारीरिक स्थिति को खतरे में डाल दें न ही हमें उसे अपने पिंजरे से बाहर जाने देना चाहिए जब हम उसकी देखभाल नहीं कर सकते। बेशक, हूरोन प्रकृति द्वारा एक बेचैन जानवर है और खुद ही, उस खतरे का एहसास नहीं करता है जो कुछ मौकों पर चलता है जिसमें यह अपनी आशंका को मुक्त कर देता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सबसे वांछित लघु कुत्ता क्या है?सबसे वांछित लघु कुत्ता क्या है?
डॉगहाउस बनाम पिंजरेडॉगहाउस बनाम पिंजरे
ब्राजीलियाई टेरियरब्राजीलियाई टेरियर
महिला या पुरुष, क्या सेक्स चुनना है?महिला या पुरुष, क्या सेक्स चुनना है?
घरेलू पालतू जानवर के रूप में गिनी पिग: एक विकल्प जो बढ़ता हैघरेलू पालतू जानवर के रूप में गिनी पिग: एक विकल्प जो बढ़ता है
कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?
Petauro: एक अज्ञात पालतू की विशेषताओंPetauro: एक अज्ञात पालतू की विशेषताओं
एक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभालएक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभाल
फेरेट की देखभाल के लिए पांच बुनियादी युक्तियाँफेरेट की देखभाल के लिए पांच बुनियादी युक्तियाँ
जमीन हेजहोग पेश करनाजमीन हेजहोग पेश करना
» » एक पालतू जानवर के रूप में फेरेट: फायदे और नुकसान
© 2021 taktomguru.com