taktomguru.com

फेरेट की आम बीमारियां: कारण और रोकथाम

फेरेट के आम रोग

सामान्य हूरोन रोग: कारण और रोकथाम

ऐसी कई सामान्य फेरेट बीमारियां हैं जिन्हें आम तौर पर उचित देखभाल, एक अच्छा आहार और नियमित पशु चिकित्सा जांच-पड़ताल से रोका जा सकता है।

एक प्रकार का रंग

डिस्टेंपर घातक है और हालांकि कुत्तों में टीकाकरण के कारण लगभग पूरी तरह समाप्त हो गया है, फिर भी फेरेट्स को टीका करने की सिफारिश की जाती है। टीकाकरण 6-8 सप्ताह की उम्र में फेरेट में किया जाना चाहिए, फिर 1 महीने बाद वार्षिक या त्रैमासिक सुदृढीकरण।

पहली बार जब आप फेरेट अपनाते हैं, तो जांचें कि आपको कितनी टीकाएं दी गई हैं, क्योंकि अक्सर पहली टीका बिक्री या गोद लेने से पहले ही प्रशासित होती है। इससे पहले कि आप अपने पशु चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति बुक हमेशा टीकाकरण प्रमाण पत्र पूछना नोट, टीकाकरण कार्ड लाने के लिए सुनिश्चित हो, इस पता करने के लिए निम्नलिखित टीकों के साथ आगे बढ़ने के लिए कैसे अपने पालतू भाल की रक्षा के लिए पशु चिकित्सक के लिए बहुत कुछ करना होगा।

डिस्पर आमतौर पर पानी की आंखों या हरे रंग के निर्वहन के साथ संयुग्मशोथ के लक्षणों से शुरू होता है। त्वचा के लक्षण, जैसे कि पैरों और चेहरे के मोटे और कुरकुरे पंजे, साथ ही साथ पिछड़े पैरों के अंदर और गुदा के आसपास रोग रोग के लिए रोगजनक है। यह जानने के लिए एक बहुत तेज़ तरीका भी है कि क्या आपको परेशानी है, जिसमें बुखार, दौरे और कोमा शामिल हैं, इससे पहले कि कोई अन्य संकेत विकसित हो।

डिस्टेंपर रोग अत्यधिक संक्रामक होता है और आमतौर पर जूते या हाथों में होता है, इसलिए एक इनडोर फेरेट भी अतिसंवेदनशील होगा। दुर्भाग्यवश, परेशानियों के लिए कोई विशिष्ट इलाज नहीं है और कई फेरेट बीमारी से नहीं बचते हैं। यदि आपके टीकाकरण वाले फेरेट्स में से एक विकार के लक्षण दिखा रहा है, यहां तक ​​कि थोड़ा सा सुस्तता, अन्य संक्रमणों से बचने के लिए इसे तुरंत से अलग कर दें।

स्ट्रेंज बॉडी द्वारा इंटरेस्टिनल ऑब्स्ट्रक्शन

जिज्ञासु राक्षस होने के नाते, फेरेट अक्सर असामान्य कुछ उपभोग करने के बाद सर्जरी में भर्ती होते हैं। वे सुस्त हो सकता है, भूख, उल्टी या दस्त कम कर दिया है, यह अभी भी वे कुछ उद्देश्य यह है कि वहाँ से बाहर चला गया है खा लिया है, अक्सर कुछ भी साथ खेलते हैं और अपने कस्टम अपने मुंह में डाल करने के लिए और वहाँ समस्याएं हैं है।

Ferrets चबाने के लिए प्यार करता है, तो उन्हें एक बच्चे की तरह व्यवहार करें और सुनिश्चित करें कि उसके आसपास कुछ भी नहीं है छोटे टुकड़े जो आसानी से तोड़ सकते हैं। टेलीविजन से दूरी जैसी चीज़ों को देखने के लिए, उन्हें रबर और प्लास्टिक पर चबाना पसंद है। विशेष चिंता का आकार चश्मा की एक जोड़ी के छोटे टुकड़ों के बराबर है, या उदाहरण के लिए जैतून की हड्डी के बराबर है, इसलिए आप उनके पास जो छोड़ते हैं उससे बहुत सावधान रहें।

आपके फेरेट को दिया गया सभी भोजन नरम और आसानी से चबाया जाना चाहिए (उदाहरण के लिए, मांस / हड्डी), या बहुत छोटा। कभी गाजर या इसी तरह के कठिन खाद्य पदार्थों के टुकड़े न दें जो अनजाने में निगल जाएंगे। फेरेट्स को अपने दांतों के साथ कठोर खाद्य पदार्थों को पीसने के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है और अक्सर चीजों को निगलते हैं।

लागू एनीमिया

फेरेट्स बच्चों की तरह बहुत दिखते हैं, इसलिए गर्मी के युग्म होने तक एक मादा फेरेट तब तक रहेगी। यदि वह युग्मित नहीं है, तो एस्ट्रोजन के उच्च स्तर अस्थि मज्जा को दबाते हैं, जिससे लाल और सफेद रक्त कोशिकाओं का उत्पादन होता है। यह एनीमिया के कारण सुस्तता के साथ-साथ बीमारियों की संवेदनशीलता में वृद्धि करता है।

संकेतों में सुस्ती, भूख की कमी, सूजन वल्वा और पीले मसूड़ों शामिल हो सकते हैं। यह लगभग एक महीने तक गर्मी में होने के बाद होता है और यदि आप अपने फेरेट को जल्दी से पशु में ले जाते हैं तो इलाज योग्य होता है। यदि इसे प्रजनन जानवर के रूप में उपयोग नहीं किया जाता है तो इसे 6-12 महीने में अपने फेरेट को डिसेक्स करके आसानी से रोका जा सकता है।

डेंटल रोग




Ferrets अक्सर अपर्याप्त आहार खिलाया जाता है, जो दंत रोग की उच्च दर की ओर जाता है। Ferrets कच्चे शिकार, पूरे, एक माउस की तरह खाने के लिए बनाया गया है। अन्य प्रजातियों के लिए निर्धारित कार्बोहाइड्रेट में समृद्ध आहार की भोजन, दांत क्षय और त्वरित अवधि संबंधी बीमारी का कारण बन जाएगी।

जब पट्टिका और पथरी अपर्याप्त चबाना की वजह से दांत के आधार के आसपास का निर्माण, इस ऊतक सॉकेट, दांत ढीला में दांत का समर्थन करने और संक्रमण के लिए अग्रणी कमजोर।

दांतों की बीमारियां पूरी तरह से रोकथाम योग्य हैं, यह सुनिश्चित करना कि आपका फेरेट कच्चे मांसपेशियों की हड्डियों को दिन में दो बार चबा रहा है। चिकन गर्दन या पंख, या लड़कियों और चूहों आदर्श हैं। किसी भी चबाने योग्य चीज़ लगभग गोल्फ बॉल आकार काटा या कटा हुआ नहीं होना चाहिए।

सुपरलैंडियल ग्रैंड रोग

एड्रेनल ग्रंथि रोग (एजीडी) दुनिया भर में फेरेट्स के बीच देखी जाने वाली सबसे आम बीमारियों में से एक है। संयुक्त राज्य अमेरिका में 2003 में एजीडी का 70% का प्रसार हुआ था।

अमेरिका में यह बीमारी अधिक आम प्रतीत होती है, जहां कई फेरेट्स अन्य देशों की तुलना में 14 सप्ताह की आयु से पहले डाले जाते हैं जहां फेरेट आमतौर पर 6 से 12 महीने के बीच डाले जाते हैं। रोग के मूल सार है कि अधिवृक्क ग्रंथि प्रजनन अंगों के अभाव में अधिक सेक्स हार्मोन का उत्पादन, अधिवृक्क कोशिकाओं के दीर्घकालिक उत्तेजन का प्रभाव और बदले हाइपरप्लासिया और रसौली में, के लिए अग्रणी है।

आप desorelin प्रत्यारोपण (चमड़े के नीचे प्रत्यारोपण Suprelorin) शल्य desexing और अब तक कोई सबूत नहीं है के बाद से अपने भाल लागू कर सकते हैं सुझाव है कि प्रत्यारोपण बधिया ferrets में AGD नियंत्रित करने के लिए प्रभावी रहे हैं। मानव मादाओं में जन्म नियंत्रण की तरह, जनसंख्या के सदस्य भी होंगे जो फेरेट (किसी भी कारण से) में इम्प्लांट के नकारात्मक नतीजे हैं जिनमें अत्यधिक वजन बढ़ाना शामिल है, लेकिन विशाल बहुमत के लिए यह काफी सुरक्षित है। यदि आप चिंतित हैं तो वे आपके पशुचिकित्सा से बात करने के लिए सबसे अच्छे हैं।

insulinomas

इंसुलिनोमा पूरी तरह से रोका जा सकता है लेकिन कुछ सबूत हैं जो बताते हैं कि इंसुलिनोमा खराब भोजन के कारण हो सकता है। यह अग्नाशयी ट्यूमर अतिरिक्त इंसुलिन उत्पन्न करता है, जो हाइपोग्लाइसेमिया और सुस्ती का कारण बनता है।

यह ज्ञात नहीं है कि अग्नाशयी ट्यूमर का असली कारण क्या है, हालांकि, उन देशों में जहां फेरेट प्रोटीन और वसा में अधिक प्राकृतिक आहार खिलाया जाता है, इंसुलिनोमा दुर्लभ होते हैं। इसने इस धारणा को जन्म दिया है कि एक संतुलित संतुलित आहार इस बीमारी के विकास के आपके जोखिम को कम करने का सबसे अच्छा तरीका है। फेरेट खिलाए गए शुष्क खाद्य पदार्थ, सब्जियां, फल और उच्च कार्बोहाइड्रेट उपचार इस बीमारी को विकसित करने की अधिक संभावना रखते हैं।

अभिन्न, प्राकृतिक खाद्य पदार्थों को खिलाना और पालतू कार्बोहाइड्रेट में समृद्ध संसाधित खाद्य पदार्थों को कम करना आपके फेरेट को इंसुलिनोमा विकसित करने के अपने जोखिम को कम करने का सबसे अच्छा तरीका है।

यदि आपको फेरेट की सामान्य बीमारियों की जानकारी पसंद है, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

यदि आप एक फेरेट को खिलाने के बारे में जानना चाहते हैं, तो इस लिंक को दर्ज करें

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता टीकाकरणकुत्ता टीकाकरण
कुत्तों में टीकों का महत्वकुत्तों में टीकों का महत्व
कुत्ते की टीकाकुत्ते की टीका
टीके कुत्ते के लिए सुरक्षित हैंटीके कुत्ते के लिए सुरक्षित हैं
कुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडरकुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडर
कुत्तों को कितनी बार परवोविरस टीका की आवश्यकता होती है?कुत्तों को कितनी बार परवोविरस टीका की आवश्यकता होती है?
कुत्तों की टीकाकुत्तों की टीका
कुत्तों के लिए टीके | और मुझे अपने कुत्ते को टीका करना है?कुत्तों के लिए टीके | और मुझे अपने कुत्ते को टीका करना है?
हमारे पालतू जानवरों में टीकाकरण का महत्वहमारे पालतू जानवरों में टीकाकरण का महत्व
पालतू जानवर के रूप में फेरेट्सपालतू जानवर के रूप में फेरेट्स
» » फेरेट की आम बीमारियां: कारण और रोकथाम
© 2021 taktomguru.com