taktomguru.com

फेरेट कैसे बढ़ाएं

यह जानना थोड़ा अजीब है फेरेट कैसे बढ़ाएं घर पर, हम जानते हैं कि यह सामान्य नहीं है, लेकिन कुछ सुझावों के साथ, ये विदेशी और अलग-अलग पालतू जानवर हमारे पालतू बन जाएंगे।

इसके पालतू जानवर के बाद से, फेरेट पालतू जानवरों के रूप में तेजी से चुने जाते हैं- उनकी जिज्ञासा, आराध्य उपस्थिति, और मिलनसारता उन्हें घर के लिए अच्छे साथी बनाती है।

फेरेट कैसे बढ़ाएं

घर पर फेरेट कैसे बढ़ाया जाए इस पर सलाह

हालांकि पहले वे शिकार खरगोशों के लिए पालतू थे, आजकल वे इस तरह के प्रयोजनों के लिए उपयोग नहीं किए जाते हैं। काले, सफेद, चॉकलेट, शैम्पेन, धूसर हैं, लेकिन धारियों है या पूरी तरह से सफेद सिर को जन्म दोष Waardenburg सिंड्रोम, जो स्कल्कैप में विकृति का कारण बनता है, बहरापन और यहां तक ​​कि में दरार के रूप में जाना ले तालु।

फेरेट्स वे 14 से 18 घंटे के बीच सोते हैं, और उन्हें अपने शरीर के लिए फोटोपॉरिओड या मेलेनिन अवशोषण की प्रक्रिया करने के लिए लगभग 15 घंटे तक अंधेरे में रहने की जरूरत है, अन्यथा हम उन्हें घातक बीमारियों के बारे में बताते हैं।




हम पिंजरे में हमारे छोटे दोस्त हो सकते हैं, लेकिन उन्हें हमें रोज़ाना बाहर निकालने की ज़रूरत है अभ्यास और अन्वेषण करने के लिए, हमेशा हमारी पर्यवेक्षण के तहत क्योंकि उनकी जिज्ञासा उन्हें उन जगहों पर पहुंचने के लिए प्रेरित करती है जहां वे मर सकते हैं - प्रशंसकों, हॉलोज़, फोल्डिंग कुर्सियां, उपकरण इत्यादि।

उन्हें नीचे रखने के लिए हम बिल्लियों जैसे रेत के साथ बक्से डाल सकते हैं। हमें उन्हें ध्यान देना चाहिए, वे अपने मालिक के साथ खेलना पसंद करते हैं, और उन्हें रोजाना ब्रश करें. उनकी स्वच्छता के लिए, उनके लिए विशिष्ट उत्पादों का उपयोग करें, दोनों को स्नान करने और उनके कान साफ ​​करने के लिए। उन्हें हमें अपने नाखूनों को काटने और सालाना न्यूनतम समीक्षा करने की आवश्यकता होती है। उन्हें रेबीज और डिस्टेंपर के खिलाफ टीकाएं, फेरेट्स के लिए यह अंतिम प्राणघातक।

Ferrets प्रकृति में मांसाहारी हैं, इसलिए जब उनके भोजन चुनने मांस से 32 38% प्रोटीन के लिए और 15 से 20% वसा के बीच युक्त हमेशा की तरह, अपने शरीर को अच्छी तरह से संयंत्र मूल के हजम नहीं करता फ़ीड देखने के लिए बेहतर है।

यदि विशिष्ट की कमी के लिए हम बिल्ली भोजन खरीदते हैं, तो जांच करें कि 3 सबसे प्रचुर मात्रा में घटक मांस मूल के हैं। उनके पास हर समय ताजा पानी होना चाहिए ताकि वे निर्जलित न हों, यह नियंत्रित करें कि वे उच्च तापमान के संपर्क में नहीं हैं और इन्हें दस्त, सामान्य निर्जलीकरण के सामान्य कारण नहीं हैं।

जैसा कि आपने देखा है फेरेट कैसे बढ़ाएं, यह अन्य पालतू जानवरों से बहुत अलग नहीं है, इसलिए यदि आप उनमें से किसी एक पर निर्णय लेते हैं तो आपको इन युक्तियों पर ध्यान देना होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों को पतंग कैसे मिलता है?कुत्तों को पतंग कैसे मिलता है?
अफ्रीकी ज़ेबराअफ्रीकी ज़ेबरा
8 जिज्ञासा जिन्हें आप कुछ जानवरों के बारे में नहीं जानते थे8 जिज्ञासा जिन्हें आप कुछ जानवरों के बारे में नहीं जानते थे
दरें सर्दी 2017 - परिवहनदरें सर्दी 2017 - परिवहन
पालतू जानवर के रूप में फेरेट्सपालतू जानवर के रूप में फेरेट्स
आदमी पालतू जानवरों के सबसे अच्छे दोस्तआदमी पालतू जानवरों के सबसे अच्छे दोस्त
पालतू जानवरों के लिए खाद्य पूरक "बधाई"पालतू जानवरों के लिए खाद्य पूरक "बधाई"
फेरेट की देखभाल के लिए पांच बुनियादी युक्तियाँफेरेट की देखभाल के लिए पांच बुनियादी युक्तियाँ
फेरेट की आराम जगहफेरेट की आराम जगह
पालतू जानवर और फ्लू के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नपालतू जानवर और फ्लू के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
» » फेरेट कैसे बढ़ाएं
© 2021 taktomguru.com