taktomguru.com

कुत्तों के इलाज के लिए एंटीबायोटिक दवाओं का उपयोग कैसे किया जाता है?

यदि आपके पास पालतू जानवर के रूप में कुत्ता है, तो आपको शायद किसी बिंदु पर एंटीबायोटिक्स देना होगा। कई एंटीबायोटिक्स हैं जो नियमित रूप से संक्रमण और अन्य समस्याओं के इलाज के लिए कुत्तों को निर्धारित किए जाते हैं। अग्रिम रूप से जानना कि आप क्या एंटीबायोटिक्स दे सकते हैं, इससे आपको समस्याओं का अधिक आसानी से इलाज करने में मदद मिलेगी।

टेट्रासाइक्लिन. टेट्रासाइक्लिन दोनों कैप्सूल और मौखिक निलंबन रूपों में उपलब्ध है। यह एंटीबायोटिक श्वसन और त्वचा संक्रमण के इलाज के लिए प्रयोग किया जाता है। इसका प्रयोग लाइम रोग और रॉकी माउंटेन बुखार के लिए भी किया जाता है। डेयरी उत्पाद इस एंटीबायोटिक के प्रभाव को बाधित करते हैं, इसलिए आपको इस दवा का उपयोग करते समय अपने कुत्ते को पनीर या अन्य दूध उत्पाद देने से बचना चाहिए। टेट्रासाइक्लिन पेट और दस्त को परेशान कर सकती है, इसलिए आपके पालतू बाथरूम में अक्सर जा सकते हैं या लक्षणों से छुटकारा पाने के लिए दवा की आवश्यकता हो सकती है।




Cephalexin। सेफलेक्सिन एक व्यापक स्पेक्ट्रम एंटीबायोटिक है जिसका प्रयोग कुत्तों में विभिन्न प्रकार की बीमारियों के इलाज के लिए भी किया जाता है। यह आमतौर पर फेफड़ों और त्वचा को प्रभावित करने वाले संक्रमणों के लिए प्रयोग किया जाता है, लेकिन इसे अन्य कुत्ते की स्वास्थ्य समस्याओं के लिए भी निर्धारित किया जा सकता है। मूत्र पथ संक्रमण के इलाज के लिए यह आमतौर पर निर्धारित किया जाता है। सेफलेक्सिन आपके कुत्ते में पेट की समस्याएं भी पैदा कर सकता है और आपको दस्त को नियंत्रित करने के लिए दवा की आवश्यकता हो सकती है।

  1. एन्रोफ्लोक्सासिन चबाने योग्य गोलियों के साथ-साथ कान संक्रमण में कान की बूंदों के रूप में आता है। इसका उपयोग यकृत और फेफड़ों से लेकर आंतों और मूत्र पथ तक की विभिन्न प्रकार की बीमारियों के इलाज के लिए किया जाता है। एन्रोफ्लोक्सासिन आमतौर पर छोटे पिल्ले से बचा जाता है क्योंकि यह उपास्थि में घावों का कारण बन सकता है और विकास को रोक सकता है। कुत्ते जो एनरोफ्लोक्सासिन लेते हैं, भूख और सामान्य सुस्ती का नुकसान दिखा सकते हैं।

amoxicillin. Amoxicillin टैबलेट रूप में और मौखिक निलंबन में उपलब्ध है। मिश्रित होने के बाद तरल संस्करण को रेफ्रिजेरेट किया जाना चाहिए। त्वचा संक्रमण और फोड़े के इलाज के लिए एमोक्सिसिलिन का उपयोग किया जाता है। यह आमतौर पर संक्रमण की शुरुआत को रोकने के लिए सामान्य शल्य चिकित्सा प्रक्रियाओं के बाद भी निर्धारित किया जाता है। एमोक्सिसिलिन का सबसे आम साइड इफेक्ट मतली और उल्टी है।कुत्ते की दवा

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सर्दियों में कुत्तों की पांच सबसे आम बीमारियांसर्दियों में कुत्तों की पांच सबसे आम बीमारियां
कुत्तों के लिए Amoxicillinकुत्तों के लिए Amoxicillin
कुत्ते की त्वचा में रोगकुत्ते की त्वचा में रोग
कुत्ते की आंखों को कैसे साफ करें - निर्देशकुत्ते की आंखों को कैसे साफ करें - निर्देश
सुबह में एक कुत्ते खांसी क्या बनाता है?सुबह में एक कुत्ते खांसी क्या बनाता है?
एरेडेल टेरियर में त्वचा संक्रमणएरेडेल टेरियर में त्वचा संक्रमण
कुत्ते पर फ्लीस और टिक्सकुत्ते पर फ्लीस और टिक्स
टिक्स गंभीर बीमारियों को प्रसारित करते हैंटिक्स गंभीर बीमारियों को प्रसारित करते हैं
बेयर भीड़ भर्ती कॉन्फ्रेंसिंग वेबसाइट में एक नया एंटीबायोटिक प्रस्तुत करता हैबेयर भीड़ भर्ती कॉन्फ्रेंसिंग वेबसाइट में एक नया एंटीबायोटिक प्रस्तुत करता है
पेकिंगज़ में कॉंजक्टिवेटाइटिसपेकिंगज़ में कॉंजक्टिवेटाइटिस
» » कुत्तों के इलाज के लिए एंटीबायोटिक दवाओं का उपयोग कैसे किया जाता है?
© 2021 taktomguru.com