taktomguru.com

अकिता में बाल का नुकसान

अकितायदि आपकी अकिता गंजापन के बड़े क्षेत्रों में दिखने लगती है, तो ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि आप सेबसियस एडेनाइटिस, एक ऑटोम्यून्यून डिसऑर्डर से पीड़ित हैं। यद्यपि यह सूजन त्वचा की बीमारी अन्य जातियों को भी प्रभावित करती है, यह अकिता में गंभीर बालों के झड़ने का कारण बन सकती है। हालांकि यह इलाज योग्य नहीं है, प्रभावित कुत्ते सामान्य और खुशहाल जीवन जी सकते हैं।

सेबेसियस एडेनाइटिस. अच्छी खबर यह है कि स्नेहक एडेनाइटिस काफी दुर्लभ है, बुरी खबर यह है कि यह जानना असंभव है कि पिल्ला अंततः प्रभावित होगा या नहीं। मूल रूप से कुत्ते के मलबेदार ग्रंथियां सूजन हो जाती हैं और फिर मर जाती हैं। कई जातियों में किए गए अध्ययनों में, अबाता की औसत आयु स्नेहक एडेनाइटिस के साथ निदान लगभग 5 साल थी। चूंकि यह वंशानुगत है, प्रभावित कुत्तों को पुन: पेश नहीं करना चाहिए।

लक्षण. बालों के झड़ने के साथ, सेबसियस एडेनाइटिस के साथ अकितास एक मजबूत गंध और त्वचा की मोटाई विकसित करता है। बालों के कूप के संक्रमण के परिणामस्वरूप घाव अलौकिक क्षेत्रों में दिखाई दे सकते हैं। आम तौर पर बालों का नुकसान पीठ, गर्दन, सिर और चेहरे पर सममित होता है। पैर, पेट और पूंछ आमतौर पर बरकरार रखा जाता है। आपके अकिता में डैंड्रफ का गंभीर मामला हो सकता है। जब संक्रमण मौजूद होते हैं, तो घाव खुजली का कारण बन सकता है। आपके अकिता को बुखार हो सकता है और सुस्त हो सकता है।




इलाज. सेबेसियस एडेनाइटिस एक और बीमारी है जो त्वचा में सूजन का कारण बनती है, इसलिए पशुचिकित्सा को एक निश्चित निदान करने के लिए त्वचा बायोप्सी लेना चाहिए। आप बीमारी की प्रगति को धीमा करने के लिए अपने कुत्ते के आहार, फैटी एसिड की खुराक और विशेष शैंपू में बदलाव की सिफारिश कर सकते हैं। यदि आपकी अकिता माध्यमिक जीवाणु संक्रमण से पीड़ित है, तो पशुचिकित्सक इसे छुटकारा पाने के लिए सामयिक और मौखिक एंटीबायोटिक दवाओं का निर्धारण करेगा। अन्य उपचारों में स्टेरॉयड और रेटिनोइड्स शामिल हैं, बाद में विटामिन ए से संबंधित है और त्वचाविज्ञान में उपयोग किया जाता है।

चमड़े पर का फफोला. सेबेसियस एडेनाइटिस अकिता में बालों के झड़ने के एकमात्र संभावित कारण से बहुत दूर है। त्वचा की समस्याओं के विभिन्न प्रकार है कि आमतौर पर इस तरह के एलर्जी और खुजली के रूप में कुत्तों, को प्रभावित करने के अलावा, इस नस्ल कभी कभी फुलका चोट, बाल और pimples की उपस्थिति के कारण नुकसान नामक एक अन्य autoimmune रोग ने हमला किया है। वहाँ फुलका के चार प्रकार, जिनमें से अधिकांश इसी तरह के लक्षण है कि गंभीरता में भिन्नता होती है। फुलका vulgaris, सबसे गंभीर है अक्सर बुखार और भूख की कमी है कि मुंह फफोले को प्रभावित कारण बनता है। पशु चिकित्सक निदान के लिए एक त्वचा बायोप्सी लेने के लिए और रक्त परीक्षण और मूत्र परीक्षण प्रदर्शन करेंगे। यह नियंत्रण फुलका और दवाओं में रखने के लिए अपने अकिता प्रभावित करता है फुलका के विशिष्ट प्रकार के इलाज के लिए स्टेरॉयड लिख सकते हैं। आप आहार में बदलाव की भी सिफारिश कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे कुत्ते ताले में अपने बालों को क्यों खो देते हैं?मेरे कुत्ते ताले में अपने बालों को क्यों खो देते हैं?
एक डचशंड में बालों के झड़नेएक डचशंड में बालों के झड़ने
एक साइबेरियाई भूसी गिरावट के बाल क्या बनाता है?एक साइबेरियाई भूसी गिरावट के बाल क्या बनाता है?
पूडल और सूखी त्वचापूडल और सूखी त्वचा
नॉर्डिक्स और अकिता इनीनॉर्डिक्स और अकिता इनी
नार्वेजियन मूस शिकारी में त्वचा की समस्याएं और बालों के झड़नेनार्वेजियन मूस शिकारी में त्वचा की समस्याएं और बालों के झड़ने
नॉर्डिक कुत्तों और अकिता इनू। राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxviनॉर्डिक कुत्तों और अकिता इनू। राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxvi
एक लघु बालों वाले जर्मन ब्राको में बालों के झड़नेएक लघु बालों वाले जर्मन ब्राको में बालों के झड़ने
Dobermann में आम त्वचा विकारDobermann में आम त्वचा विकार
पग्स में सामान्य त्वचा की समस्याओं के बारे में जानेंपग्स में सामान्य त्वचा की समस्याओं के बारे में जानें
» » अकिता में बाल का नुकसान
© 2021 taktomguru.com