taktomguru.com

एक बड़े कुत्ते के साथ रहना, चार ऊंचाई कारणों से

विशाल कुत्तों को छोटे नस्ल कुत्तों की तुलना में घर ढूंढना मुश्किल होता है।
आकार XL के कुत्तों, हालांकि, कुछ नुकसान को खींचें जिन्हें जाना जाना चाहिए, क्योंकि वे कभी-कभी एक साधारण अज्ञानता को छिपाते हैं, झूठे विचार जो बताते हैं कि इन विशाल चार पैर वाले दोस्त अपने साथी की तुलना में पशु गोद लेने के केंद्रों में अधिक समय बिताते हैं। छोटा आकार
"जब आप इसे अपनाना चाहते हैं तो आपको अपने आकार के कारण पहले कुत्ते को खारिज नहीं करना पड़ता है - कुत्ते की ऊंचाई इसके व्यक्तित्व को निर्धारित नहीं करती है"।
यहां एक विशाल कुत्ते या आकार एक्सएल को अपनाने के लिए चार कारण हैं - और वजन।
1. विशाल कुत्ते, बच्चों के महान दोस्तों
बच्चे और कुत्ते एक बहुत ही ठोस मित्रता संबंध स्थापित कर सकते हैं जो शब्दों से आगे निकलता है। कुत्तों को अपनाने के लिए बच्चों का स्वास्थ्य भी एक और महत्वपूर्ण कारण है: विशेषज्ञों को याद है कि कुत्ते और बिल्लियों बच्चे को स्वस्थ होने में मदद करते हैं।
बच्चे इसे अपनाने के दौरान जानवर के आकार के बारे में निर्णय ले सकते हैं, क्योंकि परिवार के बच्चों के साथ रहने के लिए दूसरों के मुकाबले ज्यादा उचित आकार हैं। बच्चों के साथ परिवार सामान्य रूप से अच्छे नहीं होते हैं, जो कि बहुत छोटे होते हैं: इसका छोटा आकार उन्हें नाजुक और नाजुक बनाता है, और बच्चे आमतौर पर इन छोटे कुत्तों से बहुत सावधान नहीं होते हैं।
दूसरी तरफ, एक विशाल कुत्ते के घर पर बच्चे होने पर कुछ ऊंचाई फायदे होते हैं। "एक बड़ा जानवर बच्चों के साथ रहने के लिए अधिक उपयुक्त है, इसके अलावा, बच्चे इसे चलने के लिए पकड़ सकते हैं।"
कुछ महत्त्वपूर्ण व्यवहार का समर्थन करने के लिए बहुत महत्व का एक प्यारा दोस्त भी अधिक प्रतिरोधी है। "अगर बच्चा पूंछ से उसे पकड़ लेता है या खींच लिया जाता है तो एक बड़ा कुत्ता कम होता है" किसी भी मामले में इन व्यवहारों की निगरानी की जानी चाहिए, क्योंकि कुत्ते, इंसानों की तरह दर्द होता है।
2. विशाल कुत्तों, अच्छे प्रकृति कुत्तों
जानवर के चरित्र, इसके आकार के बावजूद, पहला कारण है कि कुत्ते की पसंद को अपनाया जाना चाहिए। "हालांकि हर कोई कुत्ते को अपनाने के लिए तैयार नहीं होता है, लेकिन बड़े कुत्तों के पास अद्वितीय गुण होते हैं, जिनमें प्रेम देने की एक विशाल क्षमता भी शामिल है।"
एक छोटा कुत्ता आमतौर पर एक बड़े कुत्ते की तुलना में अधिक घबरा जाता है। एक कुत्ते की ऊंचाई, हालांकि, अपने व्यक्तित्व को निर्धारित नहीं करता है। मोंगल कुत्तों के मामले में अन्य कारकों के पास जानवर के चरित्र पर अधिक निर्णायक प्रभाव पड़ता है, जैसे दौड़ या नस्ल क्रॉसिंग।
और, सबसे ऊपर, शिक्षा और स्नेह आवश्यक हैं। इसलिए, गोद लेने से पहले, आपको प्रत्येक जानवर के इतिहास को ध्यान में रखना चाहिए, सुरक्षात्मक संगठनों को याद रखना चाहिए।
3. विशाल कुत्ते एक फ्लैट में रह सकते हैं
बड़े कुत्तों को अन्य पूर्वाग्रहों का सामना करना पड़ता है जो हमेशा वास्तविकता के अनुरूप नहीं होते हैं। उनमें से, यह विचार कि एक महान फ्लैट में नहीं रह सकता है। "बहुत सारे कुत्ते हैं जो घर पर एक छोटे से जानवर से बहुत कम स्थानांतरित होते हैं, इसलिए यह झूठा है कि बड़े कुत्ते एक फ्लैट में नहीं रह सकते हैं।"
ग्रेहाउंड जैसे बड़े जानवर हैं, जो तुरंत एक अपार्टमेंट में अनुकूलित होते हैं। "इसके अलावा, अपने अतीत के बावजूद, बड़े गोद लेने वाले कुत्ते प्यार देने के लिए उत्सुक हैं।"
एक मास्टिफ़ - या एक मास्टिफ़ क्रॉसिंग वाला कुत्ता - महान सुरक्षा वाला एक शांत जानवर होगा। हालांकि यह अजीब बात नहीं है कि कुत्ता रात में छालता है जब वह एक अपरिचित शोर सुनता है। "जब एक बड़ा कुत्ता चुनने की बात आती है, तो हमारे घर का आकार उतना महत्वपूर्ण नहीं होता है, लेकिन आपके पास हमारे पालतू जानवर के साथ चलने और इसके साथ खेलने के लिए समय होना चाहिए।"
4. एक विशाल कुत्ते को अपनाना जो तेजी से सीखता है
कुत्ते की शिक्षा जानवर के साथ संचार के रूप में एक आवश्यक घटक के रूप में है। देखो, कुत्ते सीखने में एक महत्वपूर्ण भूमिका है।
इसलिए, एक बड़े कुत्ते के लिए अपने मालिक की आंखों में देखना आसान है। इसलिए, बड़े कुत्ते अधिक आज्ञाकारी होते हैं और अपने स्वामी द्वारा दिए गए दिशानिर्देशों को बेहतर ढंग से समझते हैं।
जो लोग लंबे समय तक चलने या आउटडोर खेल पसंद करते हैं उन्हें एक बड़े कुत्ते में भी अपना आदर्श लंबी पैदल यात्रा साथी मिल जाएगा।
एक बड़ा कुत्ता, सावधानी बरतें
  • यदि आप कुत्ते के साथ यात्रा करना चाहते हैं तो एक बड़े जानवर को उचित आकार की कार की आवश्यकता होगी।
  • एक बड़ा जानवर भी मजबूत है। गोद लेने की उम्र और उसकी शारीरिक क्षमता ऐसे कारण हैं जो संतुलन को पक्ष में या बड़े कैन चुनने के खिलाफ स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • हर किसी के लिए एक बड़े जानवर को संभालना आसान नहीं है। "एक कुत्ता जो 35 किलो से अधिक वजन का वजन किसी को नियंत्रित नहीं कर सकता है, और बुजुर्ग व्यक्ति के लिए चलना मुश्किल हो सकता है या उसके पास पर्याप्त ताकत नहीं है।"
  • उस कुत्ते को त्यागें जिसे आप अपने आकार के कारण अपनाना चाहते हैं, लेकिन आपको इसके चरित्र को ध्यान में रखना होगा।



  • एक बड़े कुत्ते को एक छोटे कुत्ते की तुलना में अधिक खाना खाने की आवश्यकता होगी।
  • बच्चों के साथ गोद लेने वाले परिवारों में विशाल जानवरों की सलाह दी जा सकती है।
  • एक लंबा कुत्ता शिक्षित करना आमतौर पर आसान होता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों को अपनाने के लिए आवेदन: miwukiकुत्तों को अपनाने के लिए आवेदन: miwuki
हम आपको तीन (3) विशाल कुत्ते नस्लों दिखाते हैंहम आपको तीन (3) विशाल कुत्ते नस्लों दिखाते हैं
मेरे पालतू जानवर की मौत के बाद एक नया कुत्ता अपनाना: कब करना है?मेरे पालतू जानवर की मौत के बाद एक नया कुत्ता अपनाना: कब करना है?
एक विशाल कुत्ते को अपनाने के अपने फायदे हैंएक विशाल कुत्ते को अपनाने के अपने फायदे हैं
क्या आपका बच्चा कुत्ते को अपनाना चाहता है? हम आपको लघु कुत्ते, एक उत्कृष्ट विकल्प के बारे में बताते…क्या आपका बच्चा कुत्ते को अपनाना चाहता है? हम आपको लघु कुत्ते, एक उत्कृष्ट विकल्प के बारे में बताते…
पालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियांपालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियां
पालतू जानवर को अपनाना क्यों महत्वपूर्ण है? हम आपको यहाँ बताते हैंपालतू जानवर को अपनाना क्यों महत्वपूर्ण है? हम आपको यहाँ बताते हैं
एक पिल्ला को अपनाने के लिए युक्तियाँएक पिल्ला को अपनाने के लिए युक्तियाँ
क्या एक पालतू जानवर के रूप में सुझाव दिया गया है?क्या एक पालतू जानवर के रूप में सुझाव दिया गया है?
एक बिल्ली - लाभ कैसे अपनाने के लिएएक बिल्ली - लाभ कैसे अपनाने के लिए
» » एक बड़े कुत्ते के साथ रहना, चार ऊंचाई कारणों से
© 2021 taktomguru.com